whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: आज किन राशियों का चमका भाग्य? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 26 September 2024: 12 राशियों के लिए 26 सितंबर, गुरुवार का दिन कैसा रहेगा? कौन से उपाय आज आप अपना सकते हैं? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Sep 26, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  आज किन राशियों का चमका भाग्य  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 26 September 2024: दैनिक पंचांग के अनुसार 26 सितंबर को आश्विन माह के कृष्ण पक्ष की नवमी तिथि और दिन गुरुवार है। आज पुनर्वसु नक्षत्र और परिघा योग का संयोग है। शुभ कार्य के लिए अभिजीत मुहूर्त 11:48 से 12:35 मिनट तक है। राहुकाल का समय में दोपहर 1:41 से 3:10 तक रहेगा। मिथुन राशि में चंद्रमा विराजमान हैं। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 12 राशियों का राशिफल बताया है। साथ ही कौन से उपाय करने लाभकारी रहेंगे? उसकी भी जानकारी दी है, आइए 26 सितंबर, गुरुवार का राशिफल और उपाय जानते हैं।

Advertisement

1. मेष राशि

आज व्यस्तता बढ़ेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास की कमी रहेगी। नौकरी में तरक्की के अवसर मिल सकते हैं। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को रोटी खिला दें।

2. वृषभ राशि 

दांपत्य जीवन में सुखमय रहेगा। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। स्थान परिवर्तन के योग हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। किसी गरीब को आटा, चावल या चीनी दान करें।

Advertisement

3. मिथुन राशि 

मौसम के रोग प्रभावित कर सकते हैं। शिक्षा में किया गया श्रम सार्थक होगा। घर परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। शिक्षा के कार्यों में सफलता मिलेगी। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें और घायल को गाय का उपचार करा दें।

4. कर्क राशि 

उपहार का लाभ मिलेगा। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। पारिवारिक जीवन में तनाव हो सकता है। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और घायल गाय का उपचार और भोजन करा दें।

Advertisement

ये भी पढ़ें- गुरु और शुक्र इन 3 राशियों का चमकाएंगे भाग्य, 7 नंबर तक खूब करेंगे तरक्की!

5. सिंह राशि 

प्रिया एजेंसी पीड़ा मिल सकती है। गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। मन शांत रहेगा व घर परिवार में  प्रसन्नता रहेगी। सुबह हल्दी व चावल डालकर सूर्य को जल दें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

6. कन्या राशि 

रिश्तों में निकटता आएगी। बहु प्रतीक्षित कार्य संपन्न होगा। गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। घर में पुराने मित्र के आने से शांति और प्रसन्नता रहेगी। लंबी यात्रा के योग बन सकते हैं। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

7. तुला राशि 

प्रिय जन से पीड़ा मिल सकती है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।  पिता या धर्मगुरु का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें और किसी गरीब को सफेद वस्त्र दान करें।

8. वृश्चिक राशि 

उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। शिक्षा के क्षेत्र में प्रयास सार्थक होंगे। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा। संपत्ति खरीदने के योग बन सकते हैं। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें और बंदर को केले अथवा गुड़ चने खिला दें। सुबह पिता के चरण स्पर्श करके घर से बाहर निकलें।

9. धनु राशि 

धार्मिक प्रयास फलीभूत होंगे। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक या सांस्कृतिक मामलों में हिस्सेदारी रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुबह गाय को भोजन करा दें और घायल गाय का उपचार करा दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

10. मकर राशि 

नकारात्मक सोच से तनाव बढ़ेगा। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। संतान के व्यवहार से चिंतित हो सकते हैं। आध्यात्मिक विषयों के प्रति रुझान बढ़ सकता है। सुबह कुत्ते को भोजन करा दें और घायल कुत्ते का उपचार करा दें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें- गुरु चलेंगे उल्टी चाल, कैसे कटेंगे 12 राशियों के 119 दिन?

11. कुंभ राशि

मैत्री संबंध कष्ट दायी होंगे। पिता या धर्मगुरु का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह घायल कुत्ते का उपचार करा दें और भोजन करा दें। सेहत अच्छी रहेगी। समाज में मान-सम्मान में वृद्धि होगी। मन उत्साह से भरा रहेगा।

12. मीन राशि 

धार्मिक व्यस्तता बढ़ेगी। रिश्तों में निकटता आएगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। आज संतान पक्ष की ओर से कोई सुखद समाचार प्राप्त होगा। सुबह गाय को भोजन करा दें और बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो