whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: मेष से लेकर मीन राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 29 April 2024: आज यानी 29 अप्रैल, सोमवार को 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:30 AM Apr 29, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  मेष से लेकर मीन राशि के लिए कैसा रहेगा आज का दिन  जानें राशिफल और उपाय
राशिफल

Aaj Ka Rashifal 29 April 2024: ज्योतिष के अनुसार कोई भी व्यक्ति अपने राशिफल के माध्यम से भविष्य के बारे में जान सकते है। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा हर दिन की तरह आज यानी 29 अप्रैल, सोमवार को 12 राशियों का राशिफल बताया है, आइए इसके बारे में विस्तार से जानते हैं।

1. मेष राशि

व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शैक्षिक कार्यों में सफल रहेंगे। आय में वृद्धि होने के संकेत हैं। शनि बीज मंत्र का जाप करें।सूर्य को जल दें।

2. वृषभ राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। बिना वजह क्रोध से बचे। पिता का सम्मान करें। धन हानि से बचने का प्रयास करें। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब कन्या को वस्त्र दान करें।

3. मिथुन राशि

आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। भाई बहन से तनाव मिल सकता है। घर में किसी मेहमान के आने से माहौल अच्छा रहेगा। लाभ में कमी रह सकती है लेकिन मित्रों का सहयोग मिलेगा। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें। सूर्य को जल दें।

4. कर्क राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। दांपत्य जीवन सुख में रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति ध्यान दें। खर्चों में वृद्धि हो सकती है अतः भावुकता पर नियंत्रण रखें। सुबह चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें। भगवान शिव के शिवलिंग पर मोती अर्पित करें।

5. सिंह राशि

आत्मविश्वास में कमी रहेगी। रोग या विरोधी मानसिक तनाव दे सकते है। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा वह किसी लंबी यात्रा पर आज जा सकते हैं। घर में एक सुखमय माहौल रहेगा। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गाय को गुड़ व रोटी दें।

6. कन्या राशि

भौतिक वस्तुओं में वृद्धि होगी। परिवार के किसी सदस्य की स्वास्थ्य हानि हो सकती है। सुबह किसी गाय को हरा चारा खिला दें और घायल गाय का उपचार करा दें और सूर्य को जल दें।

7. तुला राशि

किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मसम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक माहौल तनावपूर्ण रह सकता है इसलिए माता का सम्मान करें। शिक्षण में शोध कार्यों में सुखद परिणाम मिल सकते हैं। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। सफेद वस्त्र दान करे और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

8. वृश्चिक राशि

किसी कार्य के पूर्ण होने पर आपको सम्मानित किया जाएगा। आज का दिन आरामदायक रहेगा और छुट्टी मनाएंगे। किसी यात्रा पर भी जा सकते हैं। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। बंदर को केला, गुड़ और चना खिला दें।

9. धनु राशि

बहु प्रतिशत कार्य संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। कहीं बाहर घूमने जा सकते हैं। माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर निकलें। किसी घायल गाय का उपचार करा दें। गाय को खाना खिला दें।

10. मकर राशि

बिना वजह की उलझन से मन शांत रहेगा और तनाव भी मिल सकता है। दूसरों के दुखों में शामिल होने का मौका मिलेगा परंतु मन को ज्यादा व्यथित न करें। किसी की गवाही न दें। सुबह सूर्य को जल दें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

11. कुंभ राशि

पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। जमीन की खरीद या बेचने को लेकर आज विचार ना करें। सुबह पिता का आशीर्वाद लें और सूर्य को जला दें तथा घायल गाय का उपचार करा दें।

12. मीन राशि

किसी महिला अधिकारी से सहयोग प्राप्त होगा। किसी रिश्तेदार के आने से परिवार में वातावरण सुखम होगा। पत्नी से प्रेम रहेगा। सुबह किसी गाय को आटे की लोई में हल्दी लगाकर खिला दें। सुबह सूर्य देव को जल अर्पित करें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो