whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal 29 July: सावन के दूसरे सोमवार कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 29 July 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, आज यानी 29 जुलाई का दिन महत्वपूर्ण है। आज सावन का दूसरा सोमवार है। साथ ही आज कई शुभ योग का महासंयोग भी बन रहा है। चलिए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं आज का दिन किन-किन राशियों के लोगों के लिए शुभ और अशुभ रहेगा।
05:30 AM Jul 29, 2024 IST | Nidhi Jain
aaj ka rashifal 29 july  सावन के दूसरे सोमवार कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 29 July 2024: सावन माह का आरंभ हो गया है। आज सावन का दूसरा सोमवार है। सावन के दूसरे सोमवार के दिन कुछ राशियों के लोगों को जीवन में सफलता मिल सकती है। लेकिन कुछ लोगों का मन परेशान भी रह सकता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र की मदद से प्रत्येक व्यक्ति को अपने भविष्य से जुड़े कई सवालों के जवाब मिल सकते हैं। यदि आप भी जानना चाहते हैं कि आज का दिन आपके लिए परेशानियों से भरा रहेगा या खुशियों का आगमन होगा, तो इसके लिए पढ़ें आज का राशिफल। इसी के साथ आपको ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा राशि अनुसार 12 राशियों के 12 महाउपाय भी बताएंगे, जिन्हें करना आज लाभदायक रहेगा।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra Today: सावन में 12 ज्योतिर्लिंग के दर्शन से 12 राशियों को होगा लाभ! पंडित सुरेश पांडेय से जानें महत्व

मेष राशि

आर्थिक मामलों में सुधार होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आज मेष राशि के लोग सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें। कुत्ते को भोजन और घायल कुत्ते का उपचार करना भी लाभदायक रहेगा।

वृषभ राशि

धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। घर के कार्यों में सफलता मिलेगी। बहु प्रतिशत कार्य के संपन्न होने से खुशी मिलेगी। सुबह किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र का दान करें। साथ ही शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

धन व्यय होगा। इसलिए लेनदेन में सावधानी अपनाएं। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। आत्म सम्मान में वृद्धि होगी। किसी गाय को हरा चारा खिलाएं। साथ ही किसी घायल गाय का उपचार कराएं।

कर्क राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास फलीभूत रहेगा। सुबह किसी गरीब को दूध अथवा आटे का दान करें। इस दौरान शनि के बीज मंत्र का जाप करना फायदेमंद रहेगा।

सिंह राशि

अधिकारियों का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक कलह से बचने का प्रयास करें, अन्यथा तनाव रहेगा। आपकी दृढ़ता व आत्मविश्वास की वजह से कई कामों में सफलता मिलेगी। कुत्तों को भोजन कराएं। बंदरों को केले अथवा गुड़-चने खिलाना शुभ रहेगा।

कन्या राशि

स्वास्थ्य में सुधार होगा। पिता या धर्म गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। धन-सम्मान में वृद्धि होगी। लंबी दूरी की यात्रा के लिए जा सकते हैं। सुबह गाय को हरा चारा खिलाएं। इसी के साथ कुत्ते को रोटी खिलाना भी शुभ रहेगा।

तुला राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत रहेंगे। घरेलू व व्यावसायिक संबंधों में सामंजस्य बनाने का प्रयास करें। किसी गरीब को आटा या चावल का दान करना लाभदायक रहेगा।

वृश्चिक राशि

व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। यात्रा या स्थानांतरण की दिशा में सफलता मिलेगी। समझदारी से कार्य करेंगे, तो दिन अच्छा रहेगा। सुबह बंदरों को केले या गुड़-चना खिलाएं। साथ ही हनुमान चालीसा का पाठ करें।

धनु राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। शिक्षा के क्षेत्र में सफलता मिलेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सुबह माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर ले बाहर जाएं। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। साथ ही घायल गोवंश का उपचार कराएं।

मकर राशि

शैक्षिक प्रयास फलीभूत होंगे। पिता या धर्म गुरु से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। महत्वाकांक्षा की पूर्ति होगी। घर-परिवार में सुखद वातावरण रहेगा। सुबह शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें। साथ ही शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीपक जलाएं।

कुंभ राशि

महिला अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। लंबी यात्रा पर जाने के लिए ये समय शुभ है। आज शाम में शनि मंदिर जाकर तेल का दिया जलाना शुभ रहेगा।

मीन राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। हर काम में भाई-बहन का सहयोग प्राप्त होगा। सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। किसी घायल गोवंश का उपचार कराएं। गाय को आटे की लोई पर हल्दी लगाकर खिलाना शुभ रहेगा। इसके अलावा सुबह-सुबह किसी कुत्ते को रोटी खिलाना भी लाभदायक रहेगा।

ये भी पढ़ें- बुध होगा मजबूत, वास्तु दोष से मिलेगा छुटकारा! जानें फिटकरी के 5 चमत्कारी टोटके

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो