whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: क्या कहते हैं किस्मत के सितारे? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 30 March 2024: आज आपके किस्मत के सितारे क्या कहते हैं? आज आपको किन बातों का खास ख्याल रखना है? आज का दिन आपके लिए कैसा रहेगा? आइए इन सबके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं। 
05:30 AM Mar 30, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  क्या कहते हैं किस्मत के सितारे  जानें आज का राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 30 March 2024: लाख मेहनत करने के बाद भी अगर किसी व्यक्ति के हाथ सफलता न लगे तो उसकी वजह ग्रहों में होने वाले बदलाव हो सकते हैं। जीवन में उतार-चढ़ाव के होने का कारण भी राशियों में होने वाले बदलाव होते हैं। ऐसे में जरूरी है कि आप अपने दैनिक जीवन में कुछ उपायों को अपनाएं और कुछ बातों का ख्याल भी रखें। इसलिए व्यक्ति के लिए जरूरी है कि वो अपने आज का राशिफल जरूर जान लें और इसी के साथ अपने दिन की शुरुआत भी करें, आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा बताया गया आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

व्यापार में वृद्धि और जीवन में उथल-पुथल रहेगी। किसी प्रकार के बाद विवाद से बचकर रहें और आर्थिक स्थिति को प्रबल बनाने के लिए प्रयास करें। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और सूर्य को जल दें।

वृषभ राशि

धन प्राप्ति के प्रबल योग बनेंगे और बहु प्रतिक्षिति कार्य बनेंगे। आपकी आए में वृद्धि हो सकती है। गरीब को भोजन करवा दें और शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें। किसी छोटी बच्ची को उपहार दें।

मिथुन राशि

आपके जीवन में चल रही परेशानियों का अंत होगा और लंबे समय से चल रही उलझने समाप्त होंगी। व्यवसाय में लाभ होगा। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें

कर्क राशि

सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेने के कारण आपके पद प्रतिष्ठा में लाभ होगा। कोई अनजान व्यक्ति आपकी छवि को धूमिल कर सकता है। डूबा हुआ धन वापस मिलेगा। लंबी यात्रा के योग बनेंगे। किसी गरीब को चावल अथवा चीनी का दान करें और चंद्र के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

अगर आप एक विद्यार्थी हैं तो भविष्य के प्रति चिंतित रह सकते हैं। व्यापार और नौकरी में सावधानी बरतें, आपके लिए समय अच्छा रहेगा। सुबह सूर्य को हल्दी और चावल डालकर जल अर्पित करें और सूर्य देव के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

पद प्रतिष्ठा का लाभ मिलेगा तथा आय में वृद्धि हो सकती है। जीवनसाथी के साथ रिश्तें सही होंगे। घायल गाय का उपचार करा दें और गाय को हरा चारा खाने को तथा बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

तुला राशि

समाज के प्रति किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार में संतुलन बनाए रखने के लिए मन का प्रसन्न होना जरूरी है। जीवनसाथी से सहयोग मिलेगा और प्रेम संबंधों के लिए यह समय अनुकूल है। सुबह किसी कन्या को भोजन करा दें और उसको कुछ उपहार भी दें। शुक्र के बीच मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

परिवार में छोटी-छोटी बात पर मनमुटाव हो सकता है परंतु आप अपने बुद्धि और विवेक से चलेंगे तो आपको सफलता जरूर मिलेगी। अगर आप एक छात्र हैं तो अपनी शिक्षा पर ध्यान केंद्रित करें। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

परिवार में माहौल अच्छा रहेगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा और नौकरी में सम्मान भी बढ़ेगा। धन लाभ होने के योग हैं। अगर आप शोध के क्षेत्र में है तो आपको सफलता मिलेगी। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को भोजन करा दें।

मकर राशि

अपने कार्य क्षेत्र में आपके वरिष्ठ अधिकारी अफवाह सहकर्मी से लाभ मिलेगा। किसी सहयोगी अथवा अधिकारी से बिना वजह तनाव हो सकता है अतः वाणी पर संयम रखना जरूरी है। सुबह कुत्तों को भोजन करा दें और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

समाज में किए गए कार्यों के कारण आपका सम्मान बढ़ा रहेगा। कार्यक्षेत्र में धैर्य बनाकर रखें ताकि आपको मनचाहे फल मिले। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और शाम को शनि मंदिर जाकर के तेल का दीया जलाएं। घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

मीन राशि

आप हमेशा एक जिम्मेदार व्यक्ति की भूमिका निभाएंगे। पारिवारिक और व्यावसायिक क्षेत्र में उन्नति के योग हैं। किसी लंबी यात्रा पर जा सकते हैं। आर्थिक स्थिति सुखद रहेगी। व्यवसाय में लाभ होगा। घायल गाय का उपचार करा दें। गाय को चार रोटी में हल्दी लगा करके दें।

ये भी पढ़ें- जल्द शनि करेंगे नक्षत्र परिवर्तन, इन राशियों की किस्मत का खुलेगा ताला

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो