खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: कैसा रहेगा 5 मार्च को आपका दिन? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 5 March 2024: आज यानी 5 मार्च, मंगलवार को आपका दिन कैसा रहेगा? 12 राशियों में से किसकी किस्मत चमकेगी? किस राशि को कौन सा उपाय अपनाना चाहिए? आइए इन सभी के बारे में ज्योतिषाचार्य डॉ. संजीव शर्मा द्वारा जानते हैं।
05:30 AM Mar 05, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 05 March 2024: हर दिन की तरह आज आपका दिन कैसा रहने वाला है? आपको दोस्त और रिश्तेदारों से क्या मिलेगा? किस राशि के लोगों को कौनसे उपाय अपनाने चाहिए? ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने इस बात की जानकारी दी है। ज्योतिष द्वारा आज यानी 5 मार्च, मंगलवार को आपको दिन कैसा रहेगा? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

किसी भी कार्य को प्रारंभ करने के लिए यह समय बहुत उचित है। कार्यों में सफलता मिलेगी। आपका उत्साह बहुत अच्छा रहेगा। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें व मंगल का बीज मंत्र का जाप करें।

वृषभ राशि

वर्तमान परिस्थितियों में अंतर मन की बातों पर ध्यान दें। कठिनाइयां व संघर्षों पर जीत के लिए प्रयास करें सफलता अवश्य मिलेगी लेकिन परिस्थितियों से घबराएं नहीं। सुबह छोटी बच्ची को वस्त्र दान करें और गाय को रोटी जरूर खिला दें।

मिथुन राशि

अपना आत्मविश्वास बनाकर रखें क्योंकि नकारात्मक शक्तियां आपको प्रभावित करने का प्रयास करेगी। अपना पक्ष सामने रखने व भावना प्रकट करने से बिल्कुल भी ना घबराए। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें और बुद्धदेव के बीज मंत्र का जाप करें।

Advertisement

कर्क राशि

आपके व्यावसायिक जीवन में परिवर्तन का योग बनेगा। प्रतिष्ठा में सफलता के मार्ग पर आगे बढ़ेंगे। सहकर्मी व अधिकारियों से आपकी अच्छी तालमेल रहेगी। ध्यान व योग से आपको मानसिक शांति मिलेगी। मंगल के बीज मंत्र का जाप करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

सिंह राशि

जीवन में बड़ी सफलता अर्जित करेंगे इसके लिए जरूरी है कि आप अपने लक्ष्य भी बड़े बनाएं। परिवार में माहौल सुख में रहेगा व किसी रिश्तेदार का आना हो सकता है। सुबह गाय को रोटी व गुड़ दें और सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें।

कन्या राशि

अतीत के बोझ से मुक्त होकर निजी व व्यावसायिक लक्षण पर ऊर्जा केंद्रित करेंगे तो सफलता अवश्य मिलेगी। निजी संबंधों में सहनशीलता बनाकर रखें। जीवनसाथी के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। गाय को हरा चारा खिला दें और सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें अथवा सुंदरकांड का पाठ करें।

तुला राशि

व्यावसायिक मामलों का कुशलता से प्रबंधन करेंगे। परिवार में संतान के मामलों में उलझन होगी अतः शांति आवश्यक बनाए रखें। सड़क यात्रा का योग बनेगा अतः गाड़ी धीमे चलाएं। सुबह छोटी बच्ची को अथवा किसी गरीब को ऊनी वस्त्र दान करें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृश्चिक राशि

पुलिस में सेवा में काम करने वाले लोगों को सफलता मिलेगी। आय में वृद्धि के योग है। सुबह मंगल के बीज मंत्र का जाप करें और बंदर को गुड़ चने अथवा केले खिला दें।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: कैसा रहेगा 12 राशियों के लिए पूरा सप्ताह? 

धनु राशि

घर में परिवार में कोई सांस्कृतिक कार्यक्रम का आयोजन होगा जिसमें सभी रिश्तेदार में मित्रों का आगमन होगा। मन प्रफुल्लित रहेगा वह संतान की ओर से आपको कोई ना कोई सुखद समाचार अवश्य प्राप्त होगा। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि

जीवन में परिवर्तन होंगे। भावनात्मक संबंधों में आमूल चूल परिवर्तन हो सकते हैं। अंतर्मन व वही मन में संपर्क जरूर बनाकर रखें ताकि आपको मन की शांति अनुभव हो। सुबह कुत्तों को भोजन करा दें और किसी घायल कुत्ते का उपचार अवश्य करा दें।

कुंभ राशि

प्रभु सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। आत्मनिर्भरता का भाव उत्पन्न होगा वह आप जिस भी कार्य को कर रहे हैं उसमें आपको सफलता अवश्य प्राप्त होगी। गाड़ी धीमे चलाएं। खरीदारी के अतिरेक से बचे अन्यथा बजट बिगड़ सकता है। कुत्तों को भोजन करा दें और शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें और किसी गरीब को भोजन अवश्य करा दें।

मीन राशि

व्यर्थ की चिताओं से ऊपर उठकर आज अपने हित के लिए आप एक अच्छे दिमाग से कार्य करेंगे। मन में कोई दर्द चिंता का भाव नहीं होगा अतः आपकी सफलता निश्चित है। सुबह गाय को भोजन कर दें और घायल गोवंश का उपचार कर दें तथा बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Advertisement
Tags :
Aaj Ka Rashifallucky Zodiacspecial-newsToday Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement