whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Aaj Ka Rashifal: नवरात्रि के तीसरे दिन बना विष्कुम्भ योग, जानें कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन?

Aaj Ka Rashifal: नवरात्रि के तीसरे दिन 12 राशियों के लिए आज यानी 5 अक्टूबर का दिन कैसा रहेगा? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Oct 05, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  नवरात्रि के तीसरे दिन बना विष्कुम्भ योग  जानें कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 5 October 2024: आज यानी 5 अक्टूबर को आश्विन महीने के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि और दिन शनिवार है। इस तिथि पर स्वाती नक्षत्र और विष्कुम्भ योग बन रहा है। शुभ काम के लिए अभिजीत मुहूर्त 11:45 से 12:32 मिनट तक रहेगा। नवरात्रि का तीसरा दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? आइए ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा से जानते हैं कि 5 अक्टूबर शनिवार को 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा?

Advertisement

मेष राशि

रिश्तेदार या अधीनस्थ कर्मचारी से तनाव मिल सकता है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि

पारिवारिक दायित्व के प्रयास फलीभूत होंगे। व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को उपहार दें और भोजन करा दें। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें।

Advertisement

मिथुन राशि

बुद्धि से किया गया कार्य संपन्न होगा। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। गुरु का सहयोग प्राप्त होगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। सुबह गाय को हरा चारा अथवा भोजन करा दें और बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

कर्क राशि

आर्थिक हानि के योग हैं। धर्मगुरु के आदेश का पालन करें अन्यथा हानि होगी। भाई बहन से मतभेद हो सकते हैं। किसी मित्र अथवा रिश्तेदार से तनाव मिल सकता है। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें और शिवलिंग पर जल अर्पित करें।

Advertisement

सिंह राशि

रिश्तेदार या पड़ोसी से तनाव मिल सकता है। ससुराल पक्ष से तनाव मिल सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीवनसाथी का सहयोग रहेगा। सुबह सुबह के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को रोटी में गुड़ खिला दें।

कन्या राशि

किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। नौकरी के क्षेत्र में किए गए प्रयास सफल होंगे। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें और किसी घायल गाय का उपचार भी करवा दें।

ये भी पढ़ें- शनि-गुरु वक्री के कारण 3 राशियों को होगा लाभ!

तुला राशि

व्यावसायिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सम्मान में वृद्धि होगी। व्यावसायिक प्रयास फलीभूत होंगे। रचनात्मक प्रयास फली भूत होंगे। शुक्र के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को आटा अथवा चावल दान करें।

वृश्चिक राशि

किसी धार्मिक सम्मेलन का हिस्सा बनेंगे। आर्थिक लाभ होगा। महत्वपूर्ण मुद्दों को सुलझाने के लिए धैर्य से कम लेंगे तो हितकर होगा। अपनी वाणी पर संयम रखेंगे तो लाभ मिलेगा। सुबह बजरंग बाण का पाठ करें और बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। पारिवारिक सदस्य से तनाव मिल सकता है। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। गाड़ी धीमे चलाएं। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें और गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर खिला दें

मकर राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी।भाई बहन का सहयोग प्राप्त होगा। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। । सुबह कुत्ते को भोजन करा दो और शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

पारिवारिक जीवन में सुख रहेगा। बुद्धि से किया गया कार्य संपन्न होगा।आर्थिक मामलों को मजबूत करने के लिए किया गया प्रयास सार्थक होगा। और शनि देव की पूजा करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दिया जला दें

ये भी पढ़ें- Love Rashifal: प्रेम के कारक ग्रह कल इन 3 राशियों पर रहेंगे मेहरबान

मीन राशि

संतान या शिक्षा को लेकर चिंतित रहेंगे। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। सामाजिक कार्यों में हिस्सा लेंगे और लोग आपकी प्रशंसा करेंगे। गोवंश की सेवा करेंगे तो विशेष कृपा होगी। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है। ये जानकारी सिर्फ सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो