खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Aaj Ka Rashifal: बुध वक्री होने से 12 राशियों पर कैसा असर? जानें आज का राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 6 August 2024: बुध ग्रह ने 5 अगस्त को अपनी वक्री चाल चली है, जिसका असर 12 राशियों पर कैसा पड़ा है? आइए इसके बारे में राशिफल के माध्यम से जानते हैं।
05:30 AM Aug 06, 2024 IST | Simran Singh
आज का राशिफल
Advertisement

Aaj Ka Rashifal 6 August 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध ने वक्री चाल यानी उल्टी चाल चली है जिससे 12 राशियों पर अलग अलग प्रभाव पड़ रहा है। 5 अगस्त को बुध वक्री चाल चल चुके हैं और वो 29 अगस्त को फिर से मार्गी होंगे यानी सीधी चाल चलेंगे। ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 6 अगस्त मंगलवार को दैनिक राशिफल में 12 राशियों के बारे में बताया है, साथ ही उपाय भी बताए हैं। 6 अगस्त मंगलवार को आपका दिन कैसा रहेगा? आपको कौनसे उपाय अपनाने है, आइए जानते हैं।

Advertisement

मेष राशि

बुध के वक्री होने से स्वास्थ्य प्रभावित होगा। संबंधित अधिकारी या घर के मुखिया का सहयोग रहेगा। शिक्षा के क्षेत्र में लिया गया कदम सार्थक होगा। चंद्रमा का बीज मंत्र पढ़ें। हनुमान चालीसा का पाठ अवश्य करें।

वृषभ राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। रिश्तों में निकटता आएगी। परिवार व मित्रों के साथ संबंध ठीक रहेंगे। किसी गरीब को आटा या चावल या चीनी दान करें तो अच्छा रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें तो अच्छा रहेगा।

मिथुन राशि 

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास में वृद्धि रहेगी। चंद्रमा का बीज मंत्र करेंगे तो मन को शांति मिलेगी। शिवलिंग पर जल अर्पित करें। संकटमोचन हनुमानाष्टक का पाठ करें।

Advertisement

कर्क राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। सामाजिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। शिवलिंग पर मोती अर्पित करेंगे तो भाग्य की प्राप्ति होगी। माता के साथ संबंध अच्छे रहेंगे। बजरंग बाण का पाठ करें।

सिंह राशि

आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा। सुबह स्नान करके सूर्य को जल दें। हनुमान चालीसा का पाठ करें हनुमान जी की आरती करें।

कन्या राशि

बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। व्यावसायिक मामलों में प्रगति होगी। किसी गरीब को भोजन करा दें। गाय को हरा चारा खिलाएं। सुंदरकांड का पाठ करें।

तुला राशि

व्यवसायिक व्यस्तता रहेगी। पारिवारिक जीवन में व्यस्तता बढ़ेगी। दूसरों से सहयोग मिलेगा। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें वह किसी गरीब को भोजन करा दें। संकट मोचन हनुमान अष्टक का पाठ करें।

वृश्चिक राशि

आर्थिक प्रयास फलीभूत होंगे। आर्थिक मामलों में परिवर्तन होगा। बंदरों को गुड़ चना या केले खिला दें तो दिन अच्छा रहेगा। सुंदरकांड का पाठ अवश्य करें।

धनु राशि

जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगी। अनचाही यात्रा हो सकती है। पीले रंग का वस्त्र धारण करने से मन में शांति आएगी। बिना वजह किसी से ना उलझे। हनुमान चालीसा का पाठ करें।

मकर राशि

दांपत्य जीवन सुख में रहेगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें।आर्थिक हानि के योग बन रहे हैं।। चंद्रमा का बीज मंत्र का जाप करें। किसी गरीब को भोजन कर दें तो दिन अच्छा रहेगा। सुंदरकांड का पाठ करें।

कुंभ राशि

विरोधी सक्रिय रहेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। बिना वजह किसी को सलाह देने से दिक्कत उसका सामना करना पड़ेगा। शांत रहे। शिव की उपासना करें तो दिन ठीक रहेगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

मीन राशि

स्वास्थ्य के प्रति लापरवाही ना रखें। पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। धन सम्मान और यश में वृद्धि होगी। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। शेयर मार्केट में सफलता के लिए समय अच्छा रहेगा। किसी गरीब को केले का दान करें तो दिन अच्छा जाएगा। बजरंग बाण का पाठ करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शास्त्रों पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Aaj Ka RashifalAstrologyspecial-newsToday Horoscope
वेब स्टोरी
Advertisement
Advertisement