whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: आज हरतालिका तीज पर कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 6 September 2024: ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने 12 राशियों का राशिफल बताया है। आज यानी 6 सितंबर को आपका दिन कैसा रहेगा? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।
05:00 AM Sep 06, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  आज हरतालिका तीज पर कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 6 September 2024: आज 6 सितंबर को हरतालिका तीज (Hartalika Teej) है। हिंदू पंचांग के अनुसार भाद्रपद माह के शुक्ल पक्ष की तृतीया तिथि है और दिन शुक्रवार है। 12 राशियों के लिए 6 सितंबर शुक्रवार का दिन कैसा रहेगा? कौनसे उपाय अपनाने शुभ रहेंगे? ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा बताए गए राशिफल के माध्यम से जान सकते हैं।

मेष राशि

मौसम के रोग से प्रभावित हो सकते हैं। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। आज सुबह आप शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें। कुत्ते को भोजन करा दें। किसी घायल कुत्ते का उपचार भी जरूर करा दें।

वृष राशि

पारिवारिक जीवन सुख में होगा। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। रिश्तों में निकटता आएगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। सुबह किसी छोटी बच्ची को सफेद वस्त्र दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

उपहार या सम्मान का लाभ मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। कार्यक्षेत्र में तरक्की मिल सकती है। गाय को हरा चारा खिला दें। किसी घायल गाय का उपचार भी करा दें तो दिन अच्छा रहेगा।

कर्क राशि

प्रियजन से पीड़ा मिल सकती है। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। सुबह किसी गरीब को दूध अथवा आटा का दान करें। शनि के बीज मंत्र का जाप करें।

ये भी पढ़ें- Hartalika Teej Vrat 2024: गर्भवती हरतालिका तीज व्रत पर इन 3 बातों का रखें ध्यान

सिंह राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी परंतु मन परेशान हो सकता है। कुत्तों को भोजन करा दें। बंदरों को केला अथवा गुड़ चना दे सकते हैं।

कन्या राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। कारोबार में वृद्धि होगी और पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। सुबह गाय को चारा खिलाएं व कुत्ते को रोटी दें।

तुला राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। सामाजिक कार्यों में सफलता मिलेगी। रिश्तों में निकटता आएगी। किसी गरीब को आटा या चावल दान कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि

जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। झगड़ा विवाद से बचें। आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। सुबह बंदरों को केला, गुड़ और चना खिला दें तो दिन अच्छा रहेगा।  हनुमान चालीसा का पाठ भी करें।

धनु राशि

धार्मिक प्रयास फलीभूत होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास में कमी रह सकती है। सुबह माता-पिता का आशीर्वाद लेकर घर से बाहर जाएं। आज आप बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। किसी घायल गाय का उपचार करा दें।

ये भी पढ़ें- Surya Budh Yuti: 16 सितंबर तक सूर्य-बुध की युति, इन 3 राशियों की होगी मौज!

मकर राशि

निज सुख में वृद्धि होगी। जीवनसाथी का सहयोग प्राप्त होगा। शासन का सहयोग प्राप्त होगा। न्यायिक प्रक्रियाओं के लिए आज का दिन शुभ है। सुबह शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें। शाम को शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जलाएं।

कुंभ राशि

धार्मिक व्यवस्था बढ़ेगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। पारिवारिक जीवन सुख में रहेगा। माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। आज शाम शनि मंदिर जाकर तेल का दीया जलाएं।

मीन राशि

मैत्री संबंध कष्ट दाई होंगे। भाई बहन का सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। गाय को 4 रोटी में हल्दी लगाकर दें। सुबह किसी कुत्ते को रोटी भी दें तो दिन अच्छा रहेगा।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- Ganesh Chaturthi पर बन रहा है महासंयोग, 3 राशियां होंगी मालामाल!

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो