whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Aaj Ka Rashifal: 7 अगस्त को कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 7 August 2024: आज यानी 7 अगस्त बुधवार को 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? कौन कौन से उपाय उत्तम रहेंगे? आइए जानते हैं कि हरियाली तीज पर आपका दिन कैसा रहेगा और आपके लिए कौनसे उपाय लाभकारी रहेंगे?
05:30 AM Aug 07, 2024 IST | Simran Singh
aaj ka rashifal  7 अगस्त को कैसा रहेगा 12 राशियों का दिन  जानें राशिफल और उपाय
आज का राशिफल

Aaj Ka Rashifal 7 August 2024: सावन के इस पवित्र माह में भगवान शिव और मां पारवती की पूजा की जाती है। हरियाली तीज पर महिलाएं हरे कपड़े, हरी चूड़ियां और सोलहा श्रृंगार करती हैं। हरियाली तीज के अवसर पर 12 राशियों का दिन कैसा रहेगा? भगवान शिव और मां पार्वती की कृपा किन राशियों पर बनी रह सकती है? कौनसी राशी शुभ है और कौनसे उपाय अपनाने से उत्तम रहेंगे आइए इन सभी के बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा द्वारा बताए गए 7 अगस्त बुधवार के राशिफल के माध्यम से जानते हैं।

मेष राशि

महिला से तनाव मिल सकता है। शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहे प्रयास को चुनौती मिलेगी। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। किसी गरीब को वस्त्र का दान करें।

वृषभ राशि

शिक्षा प्रतियोगिता के क्षेत्र में चल रहे प्रयास सार्थक होंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। संतान के दायित्व की पूर्ति होगी। घर परिवार का माहौल शांतिपूर्ण रहेगा। सुबह छोटी बच्ची को भोजन करा दें और गाय को भोजन करा दें। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

मिथुन राशि

व्यावसायिक सफलता मिलेगी। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। किसी भी संकट का डटकर मुकाबला करेंगे, आपकी विजय भी होगी। सुबह बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें। किसी गाय का उपचार करा दें।

कर्क राशि

उपहार या सम्मान में वृद्धि के योग है। कार्यक्षेत्र में बाधा आ सकती है। नेत्र या उदर विकार की आशंका है। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें। किसी गरीब को वस्त्र दान करें। चंद्रमा के बीज मंत्र का जाप करें।

सिंह राशि

गृह उपयोगी वस्तुओं में वृद्धि होगी। रिश्तों में निकटता आएगी। जीवन में अच्छे कार्यो को करने की योजना फलीभूत होगी। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य को जल दें। गाय को रोटी और गुड़ खिला दें।

कन्या राशि

महिला अधिकारी का सहयोग प्राप्त होगा। भाग्य प्रबल होने से विरोधी परास्त होंगे। पारिवारिक दायित्व की पूर्ति होगी। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। सूर्य को जल दें।

तुला राशि

जीविका में चल रहा प्रयास सार्थक होगा। आर्थिक मामलों में सुधार होगा। किसी कार्य के संपन्न होने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। परिवार के साथ किसी लंबी यात्रा पर जा सकते है। सुबह गरीब को भोजन करा दें। वस्त्र दान करें। शुक्र देव के बीज मंत्र का जाप करें।

वृश्चिक राशि

आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। किसी बात को लेकर मन उदास हो सकता है। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। माता के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह हनुमान चालीसा का पाठ करें। बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

रचनात्मक प्रयास फलीभूत होंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। सुबह बृहस्पति देव के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को भोजन करा दें।

मकर राशि

जीवनसाथी से तनाव मिल सकता है। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी।शासन सत्ता का सहयोग मिलेगा। सुबह शनिदेव के बीज मंत्र का जाप करें।  सूर्य को जल दें। कुत्ते को भोजन करा दें। घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

कुंभ राशि

आर्थिक सफलता मिलेगी। बुद्धि कौशल से किया गया कार्य संपन्न होगा। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी और सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सुबह कुत्तों की सेवा करें और उनके लिए भवन निर्माण का प्रबंध करें। शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें।

मीन राशि

शासन सत्ता का सहयोग प्राप्त होगा। चल या अचल संपत्ति में सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखें वह जीवनसाथी के कार्य में सहयोग करें। सुबह गाय को भोजन करा दें। किसी घायल गाय का उपचार भी करा दें। बुद्ध के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी शास्त्रों पर आधारित है और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो