Aaj Ka Rashifal: आज बना वैधृति योग, 12 राशियों पर कैसा पड़ेगा असर? जानें राशिफल और उपाय

Aaj Ka Rashifal 9 September 2024: 12 राशियों के लिए 9 सितंबर, सोमवार का दिन कैसा रहेगा? आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

featuredImage
आज का राशिफल

Advertisement

Advertisement

Aaj Ka Rashifal 9 September 2024: आज 9 सितंबर को भाद्रपद शुक्ल पक्ष की षष्ठी तिथि और दिन सोमवार है। इस तिथि पर वैधृति योग का संयोग बन रहा है और विशाखा नक्षत्र रहेगा। आज शुभ काम के लिए अभिजीत मुहूर्त 11:50 से 12:40 मिनट तक रहेगा। 9 सितंबर, सोमवार का दिन 12 राशियों के लिए कैसा रहेगा? कौन से उपाय अपनाने लाभकारी रहेंगे? इन सबके बारे में ज्योतिर्विद डॉ. संजीव शर्मा ने राशिफल के माध्यम से बताया है, आइए आज का राशिफल और उपाय जानते हैं।

मेष राशि

देव दर्शन या किसी संत से भेंट हो सकती है। रिश्तों में निकटता आएगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। सुबह बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें और हनुमान चालीसा का पाठ करें।

वृषभ राशि

विरोधी सक्रिय रहेंगे। शिक्षा के क्षेत्र में प्रयास सार्थक होगा। घर में मेहमान और रिश्तेदारों का आना-जाना रहेगा। सुबह किसी छोटी बच्ची को भोजन करा दें और किसी गरीब को वस्त्र दान करें।

मिथुन राशि

सामाजिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। शारीरिक थकान के कारण उत्साह में कमी रहेगी। सुबह गाय को हरा चारा अथवा भोजन करा दें। घायल गाय का उपचार करा दें।

कर्क राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। पारिवारिक कार्य में व्यस्त रहेंगे। किसी गरीब को आटा अथवा चावल अथवा मिश्री का दान करें। जल में थोड़ा दही डालकर स्नान करें।

सिंह राशि

पारिवारिक प्रतिष्ठा बढ़ेगी। सम्मान में वृद्धि होगी। रचनात्मक कार्य सफल होंगे। आर्थिक मामलों में सफलता मिलेगी। सुबह सूर्य के बीज मंत्र का जाप करें। सूर्य देव को रोली व चावल डालकर जल दें।

कन्या राशि

किया गया पुरुषार्थ सार्थक होगा। दांपत्य जीवन में तनाव रह सकता है। आर्थिक योजना को बल मिलेगा। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। सुबह गाय को हरा चारा खिला दें। गाय का उपचार करा दें।

तुला राशि

दांपत्य जीवन में तनाव आ सकता है। व्यावसायिक योजना फलीभूत होंगे। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। माता-पिता का सहयोग प्राप्त होगा। सुबह गरीब को भोजन करा दें। किसी वृद्ध व्यक्ति को वस्त्र दान करें।

ये भी पढ़ें- Weekly Horoscope: 9 से 15 सितंबर तक का साप्ताहिक राशिफल और उपाय

वृश्चिक राशि

विरोधी परास्त होंगे। जीविका के क्षेत्र में प्रगति होगी। रचनात्मक कार्यों में उत्साह का प्रदर्शन करेंगे। स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। घर में बजरंग बाण का पाठ करें। बंदर को गुड़ चना अथवा केला खिला दें।

धनु राशि

सुल्तान के दायित्व की पूर्ति होगी। आर्थिक मामलों में प्रगति होगी। व्यक्तिगत जीवन में संबंधों में मधुरता रहेगी। सुबह बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें। गाय को चार रोटी में हल्दी लगा करा दें।

मकर राशि

आर्थिक मामलों में जोखिम न उठाएं। दांपत्य जीवन खुशहाल रहेगा। बिना वजह किसी से उलझने का प्रयास न करें। कुत्तों को भोजन करा दें और शनि देव के बीज मंत्र का जाप करें।

कुंभ राशि

स्वास्थ्य के प्रति सचेत रहें। रिश्तों में निकटता आएगी। समस्या का समाधान होगा। सुबह शनिदेव के मंत्र का जाप करें। घायल कुत्ते का उपचार करा दें।

मीन राशि

रिश्तों में निकटता आएगी। पारिवारिक जीवन में खुशहाली होगी। उपहार या सम्मान में वृद्धि होगी। शासन सत्ता का सहयोग रहेगा। गाय को चार रोटी में हल्दी लगाकर दें। बृहस्पति के बीज मंत्र का जाप करें।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

ये भी पढ़ें- सूर्य-बुध की युति से इन 3 राशियों की बढ़ेंगी मुश्किलें!

Open in App
Tags :