whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

अक्षय तृतीया पर बनने जा रहा है कुंडली का सबसे बड़ा राजयोग, इन राशियों को मिलेगा धन का लाभ

Akshay Tritiya Gajkesari Rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल की अक्षय तृतीया पर गजकेसरी योग बनने वाला है। बता दें कि यह योग गुरु बृहस्पति और चंद्र देव के मिलने से बनेगा। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस बार की अक्षय तृतीया कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ और फायदेमंद रहेगा। तो आइए उन राशियों के बारे में जानते हैं।
09:31 AM May 04, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
अक्षय तृतीया पर बनने जा रहा है कुंडली का सबसे बड़ा राजयोग  इन राशियों को मिलेगा धन का लाभ

Akshay Tritiya Gajkesari Rajyog: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, इस साल की अक्षय तृतीया बहुत ही शुभ रहेगा, क्योंकि अक्षय तृतीया पर 100 साल यानी एक सदी बाद गजकेसरी राजयोग का निर्माण होने वाला है। बता दें कि अक्षय तृतीया के दिन देवगुरु बृहस्पति वृषभ राशि में रहेंगे। साथ ही अक्षय तृतीया के दिन चंद्र देव भी वृषभ राशि में रहेंगे। यानी 10 मई को वृषभ राशि में गुरु और चंद्रमा का संयोग होगा। दोनों ग्रहों की युति से गजकेसरी योग का निर्माण होगा। ऐसे में कुछ राशियों के लिए बेहद शुभ रहेगा।

वृषभ राशि

वृषभ राशि वाले लोगों के लिए अक्षय तृतीया वरदान के समान रहेगा। इस दिन गुरु और चंद्र देव की कृपा से वृषभ राशि वाले लोगों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेगा। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जो लोग नौकरी की तलाश में कर रहे हैं उनको अच्छी नौकरी मिल सकती है। साथ ही आर्थिक स्थिति में भी सुधार होगा। जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। बड़ो का साथ मिलेगा।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए गजकेसरी राजयोग बहुत ही शुभ और अनुकूल साबित होगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उनके स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। आय में भी वृद्धि होने की संभावना बन रही है। जो लोग शादीशुदा हैं उनके जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। साथ ही पार्टनर का साथ मिलेगा। घरवालों की ओर से खुशखबरी मिल सकती है। पिता जी आपके कार्यों से प्रसन्न रहेंगे। पैतृक संपत्ति से अचानक धन का लाभ हो सकता है।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले लोगों के लिए अक्षय तृतीया बहुत ही लाभदायक रहेगा। जो लोग सोना चांदी खरीदने के बारे में सोच रहे हैं उनकी मनोकामना जल्द पूरी हो सकती है। मां लक्ष्मी के साथ चंद्र देव और देव गुरु बृहस्पति का आशीर्वाद मिलेगा। सभी कार्यों में सफलता मिलेगी। जीवन खुशहाल बीतेगा। अटके कार्य पूर्ण होंगे। साथ ही दोस्तों का भी साथ मिलेगा।

यह भी पढ़ें- एकादशी पर बन रहा है दुर्लभ इंद्र योग, इन 3 राशियों पर भगवान विष्णु रहेंगे मेहरबान

यह भी पढ़ें- शनि देव इन राशियों पर रहेंगे मेहरबान, जमकर कराएंगे धन की बरसात

यह भी पढ़ें- केतु की चाल 11 महीने में इन 3 राशियों को बना देगी मालामाल, कभी खत्म नहीं होगा पैसा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो