whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Astro Tips : 12 राशियों के साथ भूलकर भी न करें ये काम, वरना बाद में हो सकता है पश्चाताप

Astro Tips : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सभी 12 राशियों की प्रवृति और उनके व्यवहार के बारे में विस्तार से बताया गया है। ज्योतिषियों के अनुसार, कुछ ऐसे कार्य होते हैं जिन्हें सभी 12 राशियों के कभी भी भूलकर नहीं करना चाहिए। तो आज इस खबर में उन्हीं कार्यों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
07:46 AM May 17, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
astro tips   12 राशियों के साथ भूलकर भी न करें ये काम  वरना बाद में हो सकता है पश्चाताप

Astro Tips : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में सभी 12 राशियों के बारे में विस्तार से बताया गया है। साथ ही इन 12 राशियों के प्रवृति के बारे में भी बताया गया है। ज्योतिष शास्त्र एक ऐसा शास्त्र है जिसमें नाम और राशि को देखकर उसके बारे में बताया जा सकता है। ऐसे ही कुछ राशि के लोग ऐसे भी होते हैं जिनके साथ भूलकर भी वो गलती नहीं करनी चाहिए, जिससे वे नाराज हो सकें। तो आज इस खबर में जानेंगे कि आखिर वो कौन सा काम हैं जिन्हें करने से 12 राशि के लोग नाराज हो सकते हैं।

मेष राशि ( इंतजार)

Mesh rashi

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मेष राशि वाले लोगों को कभी भी इंतजार नहीं करवना चाहिए। माना जाता है कि जो लोग मेष राशि वाले लोग को इंतजार करवाते हैं, उनसे ये लोग बहुत जल्द नाराज हो जाते हैं। क्योंकि इन्हें इंतजार करना बिल्कुल भी पसंद नहीं है।

वृषभ राशि (फैशन)

Visabh rashi

ज्योतिषियों के अनुसार, वृषभ राशि के लोगों को कभी उनके फैशन सोच के लिए गलत न बोलें, क्योंकि वृषभ राशि के लोग अपने फैशन को लेकर बड़े ही पोसेसिव होते हैं। माना जाता है कि जो लोग इनके फैशन के बारे में गलत बोलते हैं उनसे वृषभ राशि के लोग बहुत जल्द गुस्सा हो जाते हैं।

मिथुन राशि ( कंट्रोल)

Mithun rashi

मान्यता है कि मिथुन राशि के लोग अपने मन की सुनते हैं, इन्हें कभी भी अपने कंट्रोल में करने के बारे में न सोचे। क्योंकि ये लोग बड़े ही दिल से साफ और नेक होते हैं। लेकिन जब कोई इन पर कंट्रोल करना शुरू करता है तो उन्हें सबसे ज्यादा गुस्सा आता है।

कर्क राशि ( लड़ाई)

Kark rashi

कर्क राशि वाले लोगों से कभी भी लड़ाई करने की भूल न करें। क्योंकि कर्क राशि वाले लोग लड़ाई में हर समय आगे रहते हैं। इसलिए भूलकर भी लड़ाई करने की गलती न करें।

सिंह राशि ( नजरअंदाज )

Singh rashi

ऐसे तो हर व्यक्ति चाहता है कि उसे कोई भी नजरअंदाज न करें। ठीक उसी प्रकार सिंह राशि वाले लोग बहुत ही दिमाग के शांत होते हैं। यदि इन्हें कोई इग्नोर या नजरअंदाज करता है तो उन्हें बहुत ज्यादा गुस्सा आता है। इसलिए सिंह राशि वाले लोगों को कभी भी नजरअंदाज करने की कोशिश न करें।

कन्या राशि ( बेइज्जती )

कन्या राशि वाले लोग कभी भी अपनी बेइज्जती सहन नहीं कर पाते हैं। इसलिए कन्या राशि वाले लोगों को बेइज्जती करने से पहले एक बार जरूर सोच लेना चाहिए। वरना परिणाम बुरा भी हो  सकता है।

तुला राशि ( बोर )

तुला राशि वाले लोगों को हंसी-खुशी जिंदगी बेहद प्रिय होती है, साथ ही वह हर समय मस्ती में रहने की कोशिस करते हैं। लेकिन जब वहीं इन्हें कोई बोर करता है तो तुला राशि वाले लोग को सबसे अधिक गुस्सा आता है। अगर आपके भी मित्र तुला राशि वाले हैं तो उन्हें कभी बोर करने के बारे में न सोचें।

वृश्चिक राशि ( झूठ )

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, वृश्चिक राशि वाले लोगों की प्रवृति बिल्कुल साफ होता है। इन्हें न तो झूठ बोलना पसंद है और न ही झूठ सुनना। ऐसे में वृश्चिक राशि वाले लोगों से कभी भी झूठ नहीं बोलना चाहिए। मान्यता है कि वृश्चिक राशि वाले लोगों से झूठ बोलते हैं तो ये आपसे बहुत जल्द नराजा हो सकते हैं।

धनु राशि ( आरोप )

धनु राशि वाले लोगों को भी अपने आप पर आरोप पसंद नहीं है। यदि आप धनु राशि के लोगों पर आरोप लगाते हैं तो वह आपसे गुस्सा हो सकते हैं। क्योंकि धनु राशि वाले लोगों को आरोप से सख्त नफरत है। इसलिए इन पर आरोप लगाने से बचना चाहिए।

मकर राशि ( चोरी )

मकर राशि वाले लोगों से कभी भी चोरी करने के विचार भी मन में न लाएं। क्योंकि मकर राशि वाले लोग ऐसे लोगों को कभी माफ नहीं करते हैं। बल्कि उनसे जल्द दूर हो जाते हैं।

कुंभ राशि ( शर्मिंदा )

Kumbh rashi

कुंभ राशि वाले लोगों को कभी भी भूलकर शर्मिंदा नहीं करना चाहिए। क्योंकि ये लोग शर्मिंदगी सहन नहीं कर पाते हैं। जो लोग कुंभ राशि वाले लोगों को शर्मिंदा करते हैं उन्हें कभी भी माफ नहीं करते हैं। साथ ही साथ उनसे नफरत भी करने लगते हैं।

मीन राशि ( सोते हुए न छेड़े )

Meen rashi

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मीन राशि वाले लोगों को कभी भी सोते हुए नहीं छेड़ना चाहिए। क्योंकि मीन राशि वाले लोगों को निंद बहुत ही प्यारी होती है। जो लोग इन्हें सोते हुए छेड़ते हैं उनसे मीन राशि वाले लोग नाराज हो जाते हैं।

यह भी पढ़ें- दैत्य गुरु वृषभ राशि में बनाने जा रहे हैं राजयोग, 3 राशियों को मिलेगी खुशखबरी

यह भी पढ़ें- 5 दिन बाद बुध करेंगे भरणी नक्षत्र में प्रवेश, 5 राशि के लोग हो जाएंगे मालामाल

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो