चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Astrology: जानिए किस दिन क्या खरीदने से चमकेगा आपका भाग्य

12:40 PM Mar 20, 2023 IST | Sunil Sharma
Advertisement

Astrology: ज्योतिष में सप्ताह के सभी सात दिनों को अलग-अलग ग्रहों से जोड़ा गया है। यही कारण है कि अलग-अलग दिन अलग-अलग कार्यों को करने की सलाह भी दी जाती है। यदि आप भी इन बातों का ध्यान रखेंगे तो निश्चित रूप से जीवन में सफलता और कामयाबी पा सकते हैं। जानिए किस दिन क्या खरीदना चाहिए और क्या नहीं खरीदना चाहिए।

Advertisement

सप्ताह के 7 दिन क्या खरीदें और क्या न खरीदें (Astrology Tips)

सोमवार

इस दिन इलेक्ट्रॉनिक सामान यथा कम्प्यूटर और मोबाइल नहीं खरीदने चाहिए। परन्तु बर्तन और अनाज खरीदने के लिए यह दिन सर्वोत्तम माना गया है।

यह भी पढ़ें: पलक झपकते किस्मत चमका देंगे ये टोटके, बिना खर्चें पूरे होंगे सारे काम

मंगलवार

इस दिन भूल कर भी लोहे का सामान, चप्पल, जूते आदि नहीं खरीदने चाहिए। आप मंगलवार को पुष्प मालाएं, जमीन, प्रॉपर्टी खरीद सकते हैं।

Advertisement

बुधवार

बुधवार का दिन गणेश जी की पूजा का दिन है। इस दिन सोना-चांदी, जेवरात आदि खरीदे जा सकते हैं। साथ ही पढ़ने-लिखने की सामग्री यथा किताब, कॉपियां भी खरीदनी चाहिए। हालांकि इस दिन दवाई, बर्तन और एक्वेरियम नहीं खरीदना चाहिए।

गुरुवार

यदि आप कोई इलेक्ट्रॉनिक सामान खरीदना चाहते हैं तो यह दिन सर्वोत्तम है। आप प्रॉपर्टी भी खरीद सकते हैं। हालांकि इस दिन बर्तन या नुकीली चीजें नहीं खरीदना चाहिए।

शुक्रवार

आप शुक्रवार को पूजा का सामान तथा नए कपड़े खरीद सकते हैं। इस दिन यथासंभव प्रॉपर्टी व इलेक्ट्रॉनिक गैजेट्स खरीदने से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें: भूल कर भी न पहनें रुद्राक्ष की माला और लॉकेट, बर्बाद हो जाएंगे

शनिवार

सौभाग्य चाहने वालों को शनिवार के दिन भूल कर भी नमक, सरसों का तेल और लोहे का सामान नहीं खरीदना चाहिए। यदि इस दिन प्रॉपर्टी खरीदी जाए तो उसमें मुनाफा होता है।

रविवार

रविवार को आप जो चाहें, खरीद सकते हैं। इस दिन किसी प्रकार की वस्तु को खरीदने की मनाही नहीं की गई है। हालांकि खरीदने के पहले शुभ मुहूर्त अवश्य देख लेने चाहिए।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(Xanax)

Advertisement
Tags :
Astrologyhoroscope tipsjytotish tips
Advertisement
Advertisement