खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

मासिक दुर्गाष्टमी से बदलेगी 3 राशियों की किस्मत, करियर-व्यापार में शानदार तरक्की, बरसेगा धन

August 2024 Rashifal: मंगलवार 13 अगस्त, 2024 सावन शुक्ल अष्टमी के दिन सावन की दुर्गाष्टमी व्रत के अवसर पर अनुराधा और विशाखा नक्षत्र के साथ ब्रह्म और इंद्र योग का दुर्लभ संयोग बन रहा है। इस शुभ योग के कारण माता दुर्गा की विशेष कृपा 3 राशियों पर बरसेगी। आइए जानते हैं, ये लकी राशियां कौन-सी हैं?
07:58 AM Aug 13, 2024 IST | Shyam Nandan

August 2024 Rashifal: हिन्दू पंचांग के अनुसार, सावन शुक्ल की अष्टमी तिथि देवी दुर्गा को समर्पित है, जो सावन की मासिक दुर्गाष्टमी के रूप में मनाया जाता है। मंगलवार 13 अगस्त, 2024 यानी आज पड़ रहे इस पावन व्रत के दिन अनुराधा और विशाखा नक्षत्र का ब्रह्म और इंद्र योग से महासंयोग हो रहा है। वहीं आज रवि पुष्य का निर्माण भी हो रहा है। इन सभी योग-संयोग का असर यूं तो सभी राशियों पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों पर मां दुर्गा की विशेष कृपा बरसेगी। आइए जानते हैं, ये भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?

मेष राशि

देवी माता की आप पर विशेष कृपा रहेगी। आपमें नई अंतर्दृष्टि और साहस का संचार होगा। भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा। इनकम के नए स्रोत सामने आएंगे, जिसका आप बखूबी इस्तेमाल कर अपनी आमदनी बढ़ा पाएंगे। स्टूडेंट्स जातकों के करियर की बाधाएं दूर होंगी। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। नई जिम्‍मेदारियों के साथ आपको बोनस भी मिल सकता है। कारोबारियों को व्यापार से अच्छा धनलाभ होने की उम्मीद है। परिवार में खुशियां बढ़ेंगी। जीवन के भौतिक सुख-साधनों में वृद्धि होगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय बेहद शुभ है। बेरोजगार लोगों लिए नौकरी के नए अवसर सामने आएंगे। प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं को नौकरी मिलने की प्रबल संभावना है। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। धन कमाने के बेहतर अवसर मिलेंगे। कारोबारियों को नए ऑर्डर मिलने की संभावना है। अच्छा धनलाभ हो सकता है। शेयर में निवेश लिए यह समय उत्तम है, अच्छा रिटर्न मिल सकता है। परिवार के साथ यात्रा पर जाने के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्य उत्तम रहेगा।

तुला राशि

यह समय तुला राशि के भाग्योदय का हो सकता है। देवी माता की कृपा से आपको हर क्षेत्र में सफलता मिलने के योग हैं। कारोबार में लाभ कमाने के नए-नए अवसर सामने आएंगे। व्यापारिक यात्राओं और मीटिंग से लाभ होगा, अच्छी डील मिलने की संभावना है। नौकरी में आपकी वेतन में वृद्धि के साथ-साथ पदोन्‍नति (प्रमोशन) के योग बन रहे हैं। हायर एजुकेशन के लिए विदेश में पढाई करने के इच्छुक स्टूडेंट्स जातक अप्लाई कर सकते हैं, समय अनुकूल है। माता-पिता और बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहेगा।

ये भी पढ़ें: श्रीकृष्ण-अर्जुन…दो शरीर एक प्राण, सुभद्रा के एक वचन से दोनों में हुआ महायुद्ध; कौन जीता-कौन हारा, पढ़ें पूरी कथा

ये भी पढ़ें: ये गुफा है कई देवताओं का घर, गणेश जी के कटे सिर से लेकर स्वर्ग के रास्ते के लिए है प्रसिद्ध, जानें यहां की रहस्यमयी बातें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App