whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Christmas 2023: क्रिसमस डे पर हिंदू क्या करे? 'बागेश्वर बाबा' ने बताए खास टिप्स

Baba Bageshwar on Christmas: बागेश्वर बाबा ने बताया, हिंदू क्रिसमस डे को मातृ पूजन दिवस के रूप में मनाएं। साथ ही इस दिन हनुमान मंदिर जाएं।
11:55 AM Dec 25, 2023 IST | Dipesh Thakur
christmas 2023  क्रिसमस डे पर  हिंदू क्या करे   बागेश्वर बाबा  ने बताए खास टिप्स

Baba Bageshwar on Christmas 2023: देश-दुनिया मे जहां आज क्रिसमस की धूम मची है, वहीं कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री हिंदुओं को अपनी संस्कृति के अनुसार, मातृ दिवस मनाने की सलाह दे रहे हैं। आइए जानते हैं कि धीरेंद्र शास्त्री ने क्रिसमस डे को लेकर क्या कुछ कहा है।

कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री ने कहा कि हर जगह वेस्टर्न कल्चर को लोग आंख बंद कर फॉलो कर रहे हैं। बागेश्वर धाम वाले बाबा धीरेंद्र शास्त्री बता रहे हैं कि ऐसे में सनातनियों को भी अपनी विराट सनातन संस्कृति को ध्यान में रखकर घर-घर में तुलसी पूजन मनाना चाहिए। बाबा बागेश्वर कहते हैं कि बच्चों को संता क्लॉज बनाकर चर्च में भेजने से अच्छा है कि उन्हें हनुमान मंदिर में दर्शन कराएं।

धीरेंद्र शास्त्री की सलाह यह भी है कि क्रिसमस दिवस की जगह ‘मातृ पूजन दिवस’ मनाया जाए। उन्होनें लोगों से अपील की कि भारतीय संस्कृति में क्रिसमस का कोई स्थान नहीं है। इसलिए प्रत्येक हिंदू परिवार को चाहिए कि वे अपने बच्चों में सनानत धर्म के संस्कारों का विकास करे।

कथा वाचक धीरेंद्र शास्त्री ने ‘क्रिसमस डे’ को चुनौती देते हुए कहा कि भारतीय संस्कृति में क्रिसमस ट्री का कोई महत्व नहीं है। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि क्रिसमस डे को ‘मातृ पूजन दिवस’ के रूप में मनाएं। साथ ही इस दिन तुलसी माता की पूजा करें।

यह भी पढ़ें: तुलसी पूजन दिवस आज, जानें क्या करें और क्या नहीं

(https://tjc.org)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो