whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Blue Supermoon Horoscope: रक्षा बंधन के 'ब्लू सुपरमून' से चमकेगी 5 राशियों की किस्मत, जमकर बरसेगा पैसा

Blue Supermoon Horoscope: 19 अगस्त 2024 को यानी रक्षाबंधन के दिन एक दुर्लभ खगोलीय घटना होने जा रही है, वह है ब्लू सुपरमून यानी इस दिन का चांद न केवल सुपरमून होगा बल्कि नीले रंग का भी दिखाई देगा। इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के लिए यह बेहद शुभ साबित हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?
07:59 PM Aug 17, 2024 IST | Shyam Nandan
blue supermoon horoscope  रक्षा बंधन के  ब्लू सुपरमून  से चमकेगी 5 राशियों की किस्मत  जमकर बरसेगा पैसा

Blue Supermoon Horoscope: इस साल भाई-बहन के अटूट प्रेम और विश्वास का त्योहार रक्षा बंधन बेहद खास है। इस बार न केवल ग्रहों और नक्षत्रों के विशेष योग-संयोग बन रहे हैं, बल्कि इस पवित्र त्योहार के दिन ही ब्लू सुपरमून (Blue Supermoon) भी दिखेगा। 19 अगस्त, 2024 को दिखने वाला यह खास चांद इस साल का तीसरा सुपरमून है। एस्ट्रोनॉमी में इसे 'स्टर्जन मून' (Sturgeon Moon) नाम दिया गया है।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, पृथ्वी और मनुष्य पर जिन दो ग्रहों का सबसे अधिक असर पड़ता है, उसमें से एक चंद्रमा है। चंद्रमा मन का कारक है, मां का प्रतिनिधित्व करता है। ज्योतिषियों के अनुसार, इस दिन चांद सबसे अधिक चमकीला और नीले रंग का दिखाई देगा। इसका असर देश-दुनिया, मौसम, प्रकृति सहित सभी राशियों पर पड़ेगा। लेकिन 5 राशियों के लिए यह सुपरमून सबसे अधिक लाभकारी साबित हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

ब्लू सुपरमून का राशियों पर असर

मेष राशि

मानसिक तनाव में कमी आएगी। दुकानदारों की बिक्री में इजाफा होगा। स्टूडेंट्स में आत्मविश्वास बढ़ेगा। आपके सही निर्णय से व्यापार में लाभ का मर्जिन बढ़ सकता है। आपमें बचत की प्रवृत्ति बढ़ेगी। खर्चों में अप्रत्याशित कमी आ सकती है। परिवार में हंसी-खुशी का माहौल रहेगा। शादीशुदा लोगों के जीवन रोमांस बढ़ सकता है।

मिथुन राशि

आप रुझान धर्म और अध्यात्म की ओर बढ़ेगा। शादीशुदा लोगों के लिए यह समय उत्तम रहेगा। बिजनेसमैन को काम का अनुकूल परिणाम प्राप्त होगा। व्यापारियों के काम में लाभ बढ़ सकता है। स्टूडेंट्स जातक मित्रों के साथ टूर पर जा सकते हैं। नौकरीपेशा लोगों को आर्थिक लाभ हो सकता है। पुराने रोग से मुक्ति मिलेगी। मन प्रसन्न रहेगा।

ये भी पढ़ें: ये गुफा है कई देवताओं का घर, गणेश जी के कटे सिर से लेकर स्वर्ग के रास्ते के लिए है प्रसिद्ध, जानें यहां की रहस्यमयी बातें

कर्क राशि

ऑफिस में बॉस और कलीग से सहयोग प्राप्त होगा। नौकरी में प्रमोशन भी हो सकता है। कारोबारियों की विदेश यात्रा से कोई बड़ी डील मिल सकती है, जिसका पॉजिटिव असर आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा। कपल की लव लाइफ की परेशानियां खत्म होने के योग हैं। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं समाप्त होंगी।

तुला राशि

कारोबारियों को रुके हुए धन की प्राप्ति हो सकती है। किसी को दिया हुआ उधार वापस मिल सकता है। खुदरा व्यापार में लाभ हो सकता है। पिता को किसी पुराने दर्द से मुक्ति मिलेगी। भाई की सेहत भी सुधरेगी। नौकरीपेशा लोगों का सहकर्मियों सहयोग और समर्थन बढ़ेगा। आमदनी में इजाफा होगा।

धनु राशि

कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों को आर्थिक लाभ होगा। नौकरीपेशा लोगों को सहकर्मियों की हेल्प से आमदनी बढ़ेगी। कारोबारी इस समय किसी नए बिजनेस में निवेश कर सकते हैं, काफी लाभ हो सकता है। स्टूडेंट्स के दिन मौज-मस्ती में बीतेंगे। शादीशुदा जिंदगी से गलतफहमिया दूर होंगी। लव लाइफ काफी मजेदार और रोमांटिक हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां होती हैं पढ़ाई में ब्रिलिएंट, खूब कमाती हैं धन

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो