whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

5 दिन बाद ग्रहों के राजकुमार हो जाएंगे अस्त, 3 राशियों का जीवन रहेगा व्यस्त

Budh Ast 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, ग्रहों के राजकुमार बुध देव 3 जून 2024 को शुक्र की राशि वृषभ में अस्त होने जा रहे हैं। बुध के अस्त होने पर तीन राशि के लोगों की सेहत पर प्रभाव पड़ेगा। साथ ही आर्थिक नुकसान भी हो सकता है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों को बुध के अस्त होने से दिक्कत हो सकती है।
06:44 PM May 29, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
5 दिन बाद ग्रहों के राजकुमार हो जाएंगे अस्त  3 राशियों का जीवन रहेगा व्यस्त

Budh Ast 2024: प्रत्येक ग्रह एक निश्चित समय पर अस्त और उदय होते हैं रहते हैं। ग्रहों के अस्त और उदय होने से पृथ्वी पर मौजूद सभी प्राणियों पर सकारात्मक और नकारात्मक प्रभाव पड़ता है। वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 5 दिन बाद यानी 3 जून को ग्रहों के युवराज बुध देव वृषभ राशि में अस्त होने वाले हैं। वृषभ राशि में बुध देव के अस्त होने से कुछ राशि का जीवन अस्त-व्यस्त हो जाएगा। वहीं कुछ राशियों को सावधान भी रहना होगा। वरना धनहानि का भी योग बन रहा है। बुध के अस्त हो जाने के बाद राशियों की सेहत पर बड़ा असर पड़ने वाला है। तो आज इस खबर में जानेंगे कि किन-किन राशियों पर क्या-क्या प्रभाव पड़ेगा।

वृश्चिक राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह के अस्त होने से वृश्चिक राशि वाले लोगों को किसी भी क्षेत्र में नुकसानदायक साबित हो सकता है, क्योंकि इस दौरान वृश्चिक राशि की कुंडली में मंगल देव और बुध देव दोनों विराजमान हैं। दोनों ग्रह एक दूसरे से शत्रुता का भाव रखते हैं। ऐसे में वृश्चिक राशि वाले लोगों को भाग्य का साथ नहीं मिलेगा। साथ ही किसी भी कार्य में अड़चनें आ सकती हैं। जीवनसाथी की सेहत में दिक्कते हो सकती है। ध्यान रखें

मीन राशि

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह के अस्त हो जाने से मीन राशि वाले लोगों के जीवन में छोटी-मोटी घटनाएं हो सकती हैं, क्योंकि बुध देव मीन राशि के तीसरे भाव में अस्त होंगे। ऐसे में स्वास्थ्य संबंधित परेशानियां हो सकती हैं। कारोबार में हानि होने की संभावना बन रही है। किसी भी कार्य में निवेश करने से पहले एक बार जरूर सोच-विचार कर लें।

तुला राशि

ज्योतिषियों के अनुसार, 3 जून को ग्रहों के राजकुमार के बुध के अस्त हो जाने के बाद तुला राशि वाले लोगों के जीवन में हानि ही हानि हो सकती है, क्योंकि तुला राशि में बुध देव अष्टम भाव में अस्त होंगे। ऐस में कोई बड़ी बीमारी हो सकती है। दुर्घटना का योग बन सकता है। वाहन धीरे चलाएं। बुध के अस्त हो जाने के बाद शत्रु हावी हो सकते हैं।

यह भी पढ़ें-  जून में बदल सकती है 3 राशि के लोगों की किस्मत, बन रहे हैं कई राजयोग

यह भी पढ़ें- गिद्ध की तरह दूरदर्शी होते हैं ये 4 राशि के लोग, शांति से करते हैं काम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो