चुनाव 2024खेलipl 2024वीडियोधर्म
मनोरंजन | मनोरंजन.मूवी रिव्यूभोजपुरीबॉलीवुडटेलीविजनओटीटी
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीipl 2023भारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस

Budh Gochar 2024: 10 मई के बाद इन 3 राशियों को मिलेगा पैसा ही पैसा, बुध देव बना देंगे करोड़पति

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध देव कुछ दिनों बाद अपनी राशि परिवर्तन करने वाले हैं। बुध देव के राशि परिवर्तन करने से कुछ राशियों की किस्मत अचानक बदल सकती है। साथ ही भाग्य का साथ भी मिलेगा। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
09:15 PM May 02, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
Advertisement

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र में बुध ग्रह को सभी ग्रहों का राजकुमार माना गया है। बुध देव बुद्धि, मन और चंचलता का कारक ग्रह माना गया है। बुध देव करीब एक महीने के बाद एक राशि से दूसरी राशि में प्रवेश करते हैं। आपको बता दें कि 9 अप्रैल को बुध देव मीन राशि में प्रवेश किए थे और इस समय भी मीन राशि में विराजमान हैं। लेकिन 10 मई को बुध देव मीन राशि से निकलकर मेष राशि में प्रवेश कर जाएंगे। बुध देव के मेष राशि में प्रवेश करने से कुछ राशियों की किस्मत चमकने वाली है। साथ ही साथ ही इन राशियों को करियर और कारोबार में में लाभ ही लाभ मिलेगा। तो आइए उन लकी राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।

Advertisement

धनु राशि

धनु राशि वाले लोगों के लिए बुध का राशि परिवर्तन बहुत ही शुभ साबित होगा, क्योंकि धनु राशि में बुध ग्रह पंचम भाव  में गोचर करेंगे। ऐसे में आपको संतान पक्ष की ओर से कुछ अच्छी खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। धन के क्षेत्र में विस्तार होगा। साथ ही जो लोग राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं, उनके लिए यह समय बेहद शुभ रहेगा। किसी बड़े नेता से मुलाकात हो सकती है। यह मुलाकात भविष्य के लिए बेहद शुभ रहेगी।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के लिए यह गोचर बहुत ही शुभ और लाभकारी रहेगा, क्योंकि बुध देव मकर राशि वाले लोगों की कुंडली के चतुर्थ भाव में भ्रमण करने वाले हैं। साथ ही बुध ग्रह मकर राशि के छठे और नवम भाव में स्वामी ग्रह हैं। ऐसे में मकर राशि वाले लोगों की सोई हुई किस्मत जाग उठेगी। भाग्य का साथ मिलेगा। साथ ही मकर राशि वाले लोग नई गाड़ी, प्रापर्टी भी खरीद सकते हैं।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों के लिए बुध का राशि परिवर्तन अनुकूल साबित होगा, क्योंकि कर्क राशि वाले लोगों की कुंडली में बुध देव करियर और कारोबार के भाव में गोचर करने वाले हैं। ऐसे में जातक को काम-कारोबार में गजब का मुनाफा देखने को मिलेगा। साथ ही हर कार्य में भाग्य का साथ मिलेगा।

Advertisement

यह भी पढ़ें- पार्टनर पर हर समय शक करती हैं ये 5 राशि की लड़कियां

यह भी पढ़ें- दैत्य गुरु शुक्र बनाने जा रहे हैं मालव्य राजयोग, इन राशियों का शुरू होगा स्वर्ण युग

यह भी पढ़ें- 2025 तक इन राशियों की रहेगी मौज, देवगुरु 12 साल बाद बनाएंगे कुबेर योग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Advertisement
Tags :
Budh Gochar 2024
Advertisement
Advertisement