whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Budh Gochar: बुध के तुला राशि में प्रवेश से चमकेगी 5 राशियों की किस्मत, वाणी-व्यापार के स्वामी बनाएंगे मालामाल!

Budh Gochar: वैदिक ज्योतिष के एक बेहद शुभ ग्रह बुध 10 अक्टूबर, 2024 को कन्या राशि से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे, जिसका असर सभी राशियों के जातकों पर पड़ेगा। लेकिन 5 राशियों के लिए यह ज्योतिषीय घटना उनका भाग्योदय कर सकती है। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?
10:58 PM Sep 24, 2024 IST | Shyam Nandan
budh gochar  बुध के तुला राशि में प्रवेश से चमकेगी 5 राशियों की किस्मत  वाणी व्यापार के स्वामी बनाएंगे मालामाल

Budh Gochar: बुद्धि, वाणी तर्क, मित्रता, व्यापार के स्वामी ग्रह माने गए बुध 10 अक्टूबर को, 2024 राशि परिवर्तन करेंगे। इस तारीख को ग्रहों के राजकुमार बुध ग्रह अपनी स्वराशि कन्या से निकलकर तुला राशि में प्रवेश करेंगे। तुला राशि के स्वामी शुक्र हैं, जो बुध के मित्र है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, मित्र की राशि में विराजमान होने से बुध ग्रह प्रसन्न होते और अपना शुभ फल सभी राशियों के जातकों (व्यक्तियों) पर बरसाते हैं।

Advertisement

तुला राशि में बुध गोचर से यूं तो सभी राशियां प्रभावित होंगी, लेकिन 5 राशियों के जातकों की किस्मत चमक सकती है और वाणी-व्यापार के स्वामी बुध उन्हें मालामाल बना सकते हैं, यह समय इन 5 राशियों के भाग्योदय का साबित हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या सकारात्मक बदलाव आएंगे?

तुला राशि में बुध गोचर का राशियों पर असर

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले तुला राशि में बुध गोचर के दौरान अधिक आत्मविश्वासी और निर्णायक महसूस करेंगे। उनकी संचार क्षमता में वृद्धि होगी, जिससे वे आसानी से दूसरों को प्रभावित कर पाएंगे। व्यापार और नौकरी में वृद्धि के कारण आय में बढ़ोतरी होगी। नौकरी में प्रमोशन होने की संभावना है। साथ ही वर्क प्लेस पर मान-सम्मान में वृद्धि होगी। व्यापारिक यात्राएं लाभदायक सिद्ध होंगी और नए अवसर प्राप्त होंगे।

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि वाले इस दौरान अधिक ऊर्जावान और एक्टिव बनेंगे। आपकी कार्य क्षमता में बढ़ोतरी होगी। आमदनी में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। उद्योग-धंधों में विस्तार के योग बन रहे हैं। खुदरा व्यापार में ग्राहक वृद्धि होगी। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने की संभावना है। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर होंगे। लाइफ पार्टनर के साथ संबंध मजबूत होंगे।

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: अर्जुन की चौथी पत्नी थी एक जलपरी, लेने आई थी जान, दे बैठी दिल…पढ़ें एक लाजवाब लव स्टोरी

Advertisement

तुला राशि

नौकरीपेशा जातकों का कार्यस्थल पर सहकर्मियों के साथ संबंध मधुर होंगे। नए व्यापारिक समझौते होने से व्यापार में लाभ होगा। उद्योग-धंधों में लाभ होने की प्रबल संभावना हैं। खुदरा बिजनेस: खुदरा व्यापार में ग्राहक वृद्धि होगी। छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। लव लाइफ में संबंध मजबूत होंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों में इस दौरान उनकी रचनात्मकता में वृद्धि होगी। उद्योग-धंधों में विस्तार के योग बन रहे हैं। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। खुदरा व्यापार में ग्राहक वृद्धि होगी। नए व्यापारिक समझौते होंगे। आप सामाजिक कार्यों से भी लाभ कमाएंगे, मान सम्मान में वृद्धि होगी। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। मैरिड लाइफ में मधुरता आएगी। लव लाइफ में खुशियां बढेंगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। मानसिक तनाव से मुक्ति मिलेगी।

कुंभ राशि

कुंभ राशि वाले तुला राशि में बुध गोचर के दौरान बेहद उत्साहित और आत्मविश्वासी रहेंगे। आपके निर्णय लेने की क्षमता में वृद्धि होगी और आप किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार रहेंगे। आपकी आय के स्रोतों में वृद्धि होगी। आमदनी के नए अवसर भी आपके सामने आएंगे। स्टूडेंट जातकों को शिक्षकों का सहयोग प्राप्त होगा, पढ़ाई में मन लगेगा। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। मैरिड लाइफ रोमांस बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो