whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Budh Gochar: शुक्र के नक्षत्र में बुध गोचर से 3 राशियों को होगा मोटा मुनाफा, करियर में भी आएगी तेजी!

Budh Gochar 2024: बुध देव इस समय शुक्र के नक्षत्र उत्तरा फाल्गुनी में विराजमान हैं। जहां पर वह 28 सितंबर 2024 तक रहेंगे। ऐसे में इस दौरान तीन राशियों के जातकों के ऊपर बुध देव मेहरबान रहेंगे, जिसके कारण उन्हें अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। आइए जानते हैं उन्हीं लकी राशियों के बारे में, जो जल्द ही मालामाल होने वाली हैं।
11:59 AM Sep 22, 2024 IST | Nidhi Jain
budh gochar  शुक्र के नक्षत्र में बुध गोचर से 3 राशियों को होगा मोटा मुनाफा  करियर में भी आएगी तेजी
बुध गोचर का राशियों पर प्रभाव...

Budh Gochar 2024: बुध देव को नवग्रहों का राजकुमार माना जाता है, क्योंकि ये ग्रह धन और व्यापार का रक्षक है। बुध का संबंध बुद्धि, वाणी, एकाग्रता, सुगंध, त्वचा और सौंदर्य से भी है। इसी कारण कुंडली में बुध की स्थिति मजबूत होना जरूरी है। बुध देव के आशीर्वाद से कई राशियों के जातकों को जीवन में अपार धन और सुख-सुविधाओं की प्राप्ति होती है। हालांकि समय-समय पर बुध के राशि और नक्षत्र परिवर्तन के कारण साधक के जीवन में बदलाव आता है।

Advertisement

पंचांग के अनुसार, मिथुन राशि के स्वामी बुध देव ने 21 सितंबर 2024 को दोपहर 03 बजकर 11 मिनट पर उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर किया था। जहां पर वह आने वाले 7 दिन तक रहेंगे। सूर्य और शुक्र ग्रह को उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र का स्वामी माना जाता है। 28 सितंबर 2024 को देर रात 09 बजकर 13 मिनट पर बुध देव शुक्र के नक्षत्र में से निकलकर हस्त नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इस दौरान कुछ राशियों के जातकों के ऊपर बुध देव की विशेष कृपा रहेगी। चलिए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके ऊपर 7 दिनों तक बुध देव मेहरबान रहेंगे।

मेष राशि

बुध का गोचर मेष राशि के जातकों के लिए लाभकारी सिद्ध हो सकता है। नौकरी में अपार सफलता मिल सकती है। दोस्तों के साथ किसी दो से तीन दिन के लिए ट्रिप पर जाने का प्लान भी बन सकता है। व्यापारियों की बात करें, तो उन्हें धन कमाने और कारोबार को आगे बढ़ाने के कई नए अवसर प्राप्त होंगे। इस राशि के जातकों का विदेशी कंपनी के साथ काम करने का सपना भी इस अवधि के दौरान पूरा हो सकता है। दोस्तों की मदद से बेरोजगार जातकों को नौकरी मिल सकती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Rahu Ketu Gochar: 3 राशियों का टफ टाइम इस दिन से हो जाएगा खत्म! पापी ग्रहों की मेहरबानी से बढ़ेगी संपत्ति

कुंभ राशि

व्यापार के क्षेत्र में कुंभ राशि के जातकों को धन कमाने के नए अवसर प्राप्त होंगे। नौकरीपेशा लोग अपनी प्रतिभा से कोई बड़ा प्रोजेक्ट हासिल कर सकते हैं, जिसके बाद बॉस आपकी तारीफ भी कर सकता है। दुकानदारों को नया ऑर्डर मिलने से अच्छा मुनाफा होगा। इसी के साथ आर्थिक स्थिति में भी सुधार होने की संभावना है। बदलते मौसम में बड़े-बुजुर्ग यदि अपनी सेहत का ध्यान रखेंगे, तो बीमार पड़ने की संभावना कम है। इसके अलावा शादीशुदा लोगों को भी शारीरिक समस्याओं से जल्द निजात मिल सकता है।

Advertisement

मीन राशि

मेष और कुंभ राशि के जातकों के अलावा बुध का गोचर मीन राशि के लोगों के लिए भी लाभकारी सिद्ध हो सकता है। बड़े-बुजुर्गों का स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोग यदि सिर और कमर दर्द के कारण परेशान हैं, तो सेहत में सुधार होने की संभावना है। कारोबारी अपने प्रतिस्पर्धियों को कड़ी टक्कर देने में सफल होंगे। नया प्रोजेक्ट आपको मिल सकता है, जिससे भविष्य में अच्छा मुनाफा होगा। दुकानदारों की कमाई के साधन में वृद्धि होगी। इस राशि के जातकों का जीवनसाथी संग तालमेल भी अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: इन ग्रहों के प्रभाव से पति-पत्नी के रिश्ते में आती है दरार! पंडित सुरेश पांडेय से जानें उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो