whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Budh Gochar: 23 सितंबर से शुरू होगा 3 राशियों का 'गोल्डन टाइम', कन्या राशि में बुध गोचर से पलटेगी किस्मत!

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष के एक सबसे शुभ ग्रह बुध 23 सितंबर से राशि परिवर्तन कर अपनी राशि कन्या में गोचर करेंगे। इसका पाजिटिव असर 3 राशियों पर पड़ने से उनका गोल्डन टाइम शुरू हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
05:31 PM Sep 21, 2024 IST | Shyam Nandan
budh gochar  23 सितंबर से शुरू होगा 3 राशियों का  गोल्डन टाइम   कन्या राशि में बुध गोचर से पलटेगी किस्मत

Budh Gochar: वैदिक ज्योतिष में सूर्य और चंद्रमा दोनों के चहेते ग्रह बुध अभी सिंह राशि में गोचर कर रहे हैं। सिंह राशि सूर्य की राशि है। इसके बाद ग्रहों के राजकुमार कहे जाने वाले बुध सोमवार 23 सितंबर, 2024 को दिन में 10 बजकर कर 15 मिनट पर अपनी राशि कन्या में गोचर करेंगे। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, स्वराशि में गोचर करने से बुध की शक्ति बहुत बढ़ जाती है और वे शुभ परिणाम देने में अधिक सक्षम होते हैं। बुध के राशि परिवर्तन का यूं तो अधिकांश राशियों पर सकारात्मक असर होगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के लिए यह 'गोल्डन टाइम' साबित हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

कन्या राशि में बुध गोचर का असर

मिथुन राशि

कन्या राशि में बुध गोचर के असर से मिथुन राशि के जातकों का स्वभाव अधिक शांत और स्थिर रहेगा। आप तार्किक और विश्लेषणात्मक होंगे। आमदनी में वृद्धि होगी। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। सरकारी नौकरी में कार्यरत लोगों के लिए समय अनुकूल है। व्यापारिक यात्राएं लाभदायक रहेंगी। नए कारोबारी संबंध बनेंगे। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर होंगे। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: Jitiya Vrat 2024: ओंगठन के बिना शुरू नहीं हो सकता है जितिया व्रत, जानिए क्या है ये रस्म?

Advertisement

तुला राशि

तुला राशि के जातकों पर कन्या राशि में बुध गोचर का सकारात्मक प्रभाव होने की संभावना है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आप अधिक मेहनती और लगनशील बनेंगे। प्राइवेट जॉब से आय में वृद्धि होगी। बेरोजगारों को नौकरी में सफलता मिलेगी। सरकारी नौकरी से जुड़े लोग अपने काम के लिए तारीफ पाएंगे। व्यापारिक यात्राएं लाभदायक रहेंगी और व्यापार में वृद्धि होगी। विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल है। परिवार, रिश्ते और दांपत्य जीवन में अनुकूलता बनी रहेगे। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के जीवन पर कन्या राशि में बुध गोचर का असर अनुकूल सिद्ध हो सकता है। आपका स्वभाव अधिक शांत और संतुलित होगा। आप दूसरों के साथ अच्छे संबंध बनाए रखेंगे। नौकरी में तरक्की के योग बन रहे हैं, आय में वृद्धि होगी। सरकारी नौकरी में कार्यभार बढ़ सकता है लेकिन साथ ही सफलता भी मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। नए व्यापारिक अवसर प्राप्त होंगे। स्टूडेंट के लिए समय अनुकूल है। पढ़ाई में मन लगेगा और अच्छे परिणाम मिलेंगे। रिश्तेदारों के साथ संबंध मधुर होंगे।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो