whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Budh Gochar 2024: 21 सितंबर से इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी होंगी मेहरबान, बुध की चाल में बदलाव से बरसेगा धन!

Budh Gochar 2024: 21 सितंबर से बुध ग्रह नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं, वे पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र से निकल कर उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे। बुद्धि, वाणी और व्यापार के देवता का यह नक्षत्र परिवर्तन 5 राशियों के लिए लकी रहने वाला है। आइए जानते हैं, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?
02:46 PM Sep 19, 2024 IST | Shyam Nandan
budh gochar 2024  21 सितंबर से इन 5 राशियों पर मां लक्ष्मी होंगी मेहरबान  बुध की चाल में बदलाव से बरसेगा धन

Budh Gochar 2024: 21 सितंबर से वैदिक ज्योतिष के एक सबसे शुभ ग्रह बुध की चाल में बदलाव आएगा। इस तारीख को बुध ग्रह अपना नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। बुध ग्रह अभी पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं। 21 सितंबर को बुध दोपहर जे बाद 3 बजकर 11 मिनट पर उत्तरा फाल्गुनी में प्रवेश करेंगे।

Advertisement

बुध बुद्धि, वाणी, विवेक, तर्कशक्ति, संचार, कम्युनिकेशन स्किल, वार्तालाप, मनोरंजन, मौज-मस्ती, हास्य-व्यंग्य, वाणिज्य-व्यापार, धन लाभ आदि के स्वामी ग्रह हैं। उनके नक्षत्र परविर्तन से जीवन के इन सभी पहलुओं पर असर पड़ता है। बुध के उत्तरा फाल्गुनी गोचर का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियां इससे विशेष लाभान्वित होंगी। इन 5 राशियों पर पर मां लक्ष्मी मेहरबान होंगी और धन बरसेगा।

ये भी पढ़ें: Jitiya Vrat 2024: ये 5 चीजें बनाती हैं जितिया व्रत को खास, नहीं खाईं तो अधूरा रहेगा व्रत!

Advertisement

बुध के नक्षत्र परिवर्तन का राशियों असर

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए बुध का नक्षत्र परिवर्तन बेहद अनुकूल हो सकता है। व्यापार में लाभ होने की संभावना है। नौकरी में पदोन्नति मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा और अच्छे परिणाम मिलेंगे। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। प्रेम संबंध मजबूत होंगे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध का नक्षत्र परिवर्तन सकारात्मक साबित हो सकता है। आय के नए स्रोत खुल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी। व्यापार में वृद्धि होगी। स्टूडेंट्स को प्रतिस्पर्धी परीक्षाओं में सफलता मिल सकती है। परिवार के साथ सुखद समय व्यतीत होगा। लव लाइफ में खुशियां आएंगी। मानसिक स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Chandra Grahan 2025: क्या अगले साल पितृपक्ष में फिर लगेगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए 2025 के ग्रहण की तिथियां

कन्या राशि

बुध का नक्षत्र परिवर्तन कन्या राशि के जातकों के लिए पॉजिटिव होने के योग दर्शा रहा है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। नौकरी में आपके काम और स्किल को मान्यता मिलेगी। व्यापार में लाभ होगा। स्टूडेंट शैक्षिक क्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

वृश्चिक राशि

बुध का नक्षत्र परिवर्तन वृश्चिक राशि के जातकों के लिए अनुकूल रहने के योग दर्शा रहा है। आपकी आमदनी में अप्रत्याशित वृद्धि हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों को कार्यक्षेत्र में नए अवसर मिलेंगे। कारोबार में लाभ के मार्जिन में वृद्धि होगी। स्टूडेंट जातकों को रचनात्मक कार्यों में सफलता मिलेगी। परिवार के साथ समय बिताने से मन प्रसन्न रहेगा।

मकर राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध का नक्षत्र परिवर्तन सकारात्मक साबित हो सकता है। आपके उचित प्रयास से आपकी आय में वृद्धि होगी। जीवन के रहन-सहन में बदलाव आएगा। नौकरी में प्रमोशन हो सकता है। व्यापार में विस्तार होगा। स्टूडेंट जातकों को शोध कार्य में सफलता मिलेगी। लव लाइफ में मजबूती आएगी और रोमांच बढ़ेगा।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो