whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इन 5 राश‍ियों पर कंगाली का खतरा मंडराया! कन्‍या राश‍ि के स्‍वामी बदलेंगे चाल

Budh Gochar 2024: वैदिक पंचांग के अनुसार, आज से सात दिन बाद कन्या राशि के स्वामी बुध देवता राशि परिवर्तन करेंगे। आइए जानते हैं बुध गोचर का नकारात्मक प्रभाव किन राशियों के जीवन पर सबसे ज्यादा पड़ेगा।
12:07 PM Jun 21, 2024 IST | Nidhi Jain
इन 5 राश‍ियों पर कंगाली का खतरा मंडराया  कन्‍या राश‍ि के स्‍वामी बदलेंगे चाल

Budh Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, कन्या और मिथुन राशि के स्वामी बुध देवता जल्द ही राशि परिवर्तन करने वाले हैं। ग्रहों के राजकुमार यानी बुध देव जब भी गोचर करते हैं, तो इसका शुभ और अशुभ दोनों तरह का प्रभाव सभी 12 राशियों के जीवन पर पड़ता है। कुंडली में बुध के मजबूत होने से जहां व्यक्ति छोटी उम्र में ही ऊंचा मुकाम हासिल कर लेता है। वहीं, इसके कमजोर होने से बने बनाए काम बिगड़ने लगते हैं, जिससे धन-धान्य से लेकर हर तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है।
हिंदू पंचांग के अनुसार, 29 जून, 2024 को बुध देवता गोचर करने वाले हैं। शनिवार को दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर बुध ग्रह का कर्क राशि में प्रवेश होगा। चलिए जानते हैं कन्या राशि के स्वामी के चाल बदलने से किन 5 राशियों के बुरे दिन शुरू होने वाले हैं।

वृश्चिक राशि

व्यापार में अनहोनी घटना घटने के कारण धन हानि हो सकती है। निजी जीवन में परेशानियां बढ़ सकती हैं। इस समय किसी भी जगह पैसे इन्वेस्ट न करें। वरना बड़ा घाटा होने की पूरी संभावना है। फालतू चीजों में अधिक धन खर्च हो सकता है। पार्टनर के शौक को पूरा करने के चक्कर में अत्यधिक धन खर्च हो सकता है।

ये भी पढ़ें- 28 जून को करें काल भैरव की आराधना, इन 3 उपायों से दूर होंगी सभी परेशानियां!

तुला राशि

पैसों का लेनदेन करते समय सावधानी बरतें। नहीं तो नुकसान होना तय है। शेयर बाजार में लगाए गए पैसे डूब सकते हैं। दोस्तों के सामने दिखावे के लिए अधिक पैसे खर्च न करें। नहीं तो जमा पूंजी में कमी हो सकती है। परिवार में किसी प्रियजन की सेहत खराब हो सकती है। शत्रु आपके मान-सम्मान को चोट पहुंचाने की कोशिश कर सकते हैं।

मीन राशि

कड़ी मेहनत करने के बावजूद भी व्यापार में पॉजिटिव रिस्पांस मिलने की संभावना कम है। किसी बड़े ऑर्डर के कैंसिल होने के कारण घाटा हो सकता है। धार्मिक कार्यों से जुड़े लोगों की पद-प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंच सकता है। माता की सेहत खराब हो सकती है। पुरानी बीमारी का दर्द एक बार फिर परेशान कर सकता है।

मकर राशि

छात्रों का पढ़ाई-लिखाई में मन नहीं लगेगा, जिससे परीक्षा में फेल होने की संभावना है। बिजनेसमैन किसी अनजान व्यक्ति पर भरोसा न करें। खासतौर पर पैसों की लेन-देन को लेकर सावधानी अपनाएं। नौकरीपेशा लोग सहकर्मियों के उकसावे में न आएं। नहीं तो जॉब से निकाला जा सकता है।

कुंभ राशि

कमजोरी और थकान के कारण परेशान रह सकते हैं। व्यापार में बड़ा घाटा हो सकता है, जिसके कारण सेहत भी खराब हो सकती है। पार्टनर संग लड़ाई होने की संभावना है। लापरवाही के कारण नौकरी कर रहे लोगों को बॉस के गुस्से का सामना करना पड़ सकता है। वाहन आराम से चलाएं, नहीं तो चोट लगने की पूरी संभावना है।

ये भी पढ़ें- Kaalchakra: किस प्राणायाम से नहीं सताएंगे शनि? पंडित सुरेश पांडेय से जानें योग, नवग्रह और 12 राशियों का संबंध

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो