whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Budh Gochar: 6 अक्टूबर से 3 राशियां जिएंगी लग्जरी लाइफ! मंगल के नक्षत्र में होगा बुध गोचर

Budh Gochar: साल 2024 में 6 अक्टूबर को सुबह बुध देव मंगल के नक्षत्र में गोचर करेंगे, जिसका शुभ प्रभाव कुछ राशियों के जातकों के ऊपर पड़ेगा। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके लिए बुध का ये गोचर लकी रहेगा।
02:28 PM Sep 29, 2024 IST | Nidhi Jain
budh gochar  6 अक्टूबर से 3 राशियां जिएंगी लग्जरी लाइफ  मंगल के नक्षत्र में होगा बुध गोचर
बुध नक्षत्र परिवर्तन 2024

Budh Gochar 2024: भारतीय ज्योतिष शास्त्र में बुद्धि और तर्क के कारक ग्रह बुध का खास महत्व है। जो व्यक्ति को समझदारी, चतुराई और सुंदरता प्रदान करते हैं। इसी वजह से बुध देव को नवग्रहों का राजकुमार कहा जाता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, 27 सितंबर 2024 को सुबह 09 बजकर 13 मिनट पर बुध देव ने हस्त नक्षत्र में गोचर कर लिया है। जहां पर वह 6 अक्टूबर 2024 तक मौजूद रहेंगे। 6 अक्टूबर 2024 को सुबह 11 बजकर 49 मिनट पर बुध का चित्रा नक्षत्र में गोचर होगा। चित्रा नक्षत्र के स्वामी मंगल देव हैं। इसी वजह से इस गोचर से कुछ राशियों के जातकों को बुध और मंगल दोनों देव की विशेष कृपा प्राप्त होगी। चलिए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके लिए मंगल के नक्षत्र में बुध का गोचर होना शुभ रहेगा।

Advertisement

वृषभ राशि

मंगल के नक्षत्र में बुध के गोचर से वृषभ राशि के जातकों के जीवन पर सकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है। इस लंबी अवधि के दौरान नौकरीपेशा जातकों को समय-समय पर आकस्मिक धन लाभ होने के प्रबल योग हैं, जिससे आर्थिक स्थिति में मजबूती आएगी। कारोबारियों के रुके हुए पैसे जल्द वापस मिल सकते हैं, जिससे मानसिक तनाव कम होगा। परिवार में सुख-समृद्धि बनी रहेगी। इसके अलावा नया मकान खरीदने का सपना भी पूरा हो सकता है।

ये भी पढ़ें- Shani Gochar 2024: शनि की तिरछी नजर इन 3 राशियों के लिए रहेगी शुभ, दिन-दूनी रात चौगुनी करेंगे प्रगति!

Advertisement

मिथुन राशि

बुध का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए अच्छा रहेगा। नौकरीपेशा लोगों को जीवन में बड़ा मुकाम हासिल हो सकता है। कारोबारी ऊर्जावान महसूस करेंगे, जिससे वो मन लगाकर अपना काम कर पाएंगे। धन अर्जित करने में आ रही परेशानियां समाप्त होंगी, जिससे कारोबार के विस्तार से जुड़ी योजनाओं पर कारोबारी मन लगाकर काम करेंगे। युवा वर्ग अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने में सफल होंगे। छात्रों को माता-पिता से मनचाहा उपहार मिल सकता है।

कुंभ राशि

बुध का गोचर कुंभ राशि के जातको के लिए अच्छा रहेगा। बड़े भाई-बहनों के साथ इस राशि के लोगों के संबंध मधुर होंगे, जिससे घर का माहौल भी अच्छा रहेगा। शादीशुदा कपल लाइफ पार्टनर की सहायता से नया बिजनेस खोल सकते हैं। दुकानदारों के लिए भी ये समय अनुकूल रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Video: शुक्र-शनि की मेहरबानी से 5 राशियों को होगा लाभ, कारोबार-करियर पकड़ेगा रफ्तार!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो