whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इन 3 राशियों के करियर-व्यापार पर मंडराया संकट, व्यापार के स्वामी बुध हुए दक्षिणमुखी

Budh ki Chaal: वाणी, विवेक और व्यापार के स्वामी ग्रह बुध बुधवार के 17 जुलाई, 2024 अपनी परिक्रमा पथ पर दक्षिणमुखी हो चुके हैं, जिसका नकारात्मक असर 3 राशियों पर होने की संभावना है. आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और इन राशियों के जातकों के जीवन पर क्या-क्या नेगेटिव प्रभाव होने के योग हैं?
08:29 AM Jul 18, 2024 IST | Shyam Nandan
इन 3 राशियों के करियर व्यापार पर मंडराया संकट  व्यापार के स्वामी बुध हुए दक्षिणमुखी

Budh ki Chaal: बुध वैदिक ज्योतिष के एक बहुत शुभ ग्रह है. उनके न केवल राशि परिवर्तन और नक्षत्र गोचर से जीवन पर व्यापक असर होता है, बल्कि उनकी चाल और दिशा परिवर्तन से भी राशियों पर गहरा असर होता है। ज्योतिष गणना के अनुसार, बुधवार के 17 जुलाई, 2024 की दोपहर से क्रन्तिवृत्त यानी अपनी परिक्रमा पथ पर दक्षिणमुखी हो गए हैं. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, बुध ग्रह का दक्षिणमुखी होना शुभ नहीं माना गया है. इसका असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के जीवन पर नकारात्मक असर पड़ने की संभावना है. आइए जानते हैं ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

दक्षिणमुखी बुध का राशियों पर असर

तुला राशि

बुध वर्तमान में कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं। इस राशि में उनके दक्षिणवर्ती होने से तुला राशि के जातकों के लिए प्रतिकूल संभावनाएं बन रही हैं। नौकरीपेशा जातकों की परेशानियां बढ़ सकती हैं। आय में कमी आने की आशंका है। मानसिक रूप से बेचैन रहेंगे। धन के अत्यधिक खर्च से परेशानियां बढ़ सकती हैं। स्टूडेंट्स जातकों को अच्छे संस्थान में दाखिला मिलने में समस्या आ सकती है। कारोबार में नुकसान बढ़ सकता है। पारिवारिक जीवन और लव लाइफ में भी दिक्कतें आने की आशंका है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के जीवन पर दक्षिणमुखी बुध गोचर का असर नकारात्मक हो सकता है। प्राइवेट नौकरीपेशा जातकों का डिमोशन हो सकता है या वे नौकरी से भी निकाले जा सकते हैं। व्यापारियों का कम्पटीशन बढ़ेगा, जिसमें पिछड़ने पर आय और लाभ के मार्जिन में कमी आने के योग हैं। व्यवसायियों की कोई बड़ी व्यापारिक डील टूट सकती है। जीवन का रहन-सहन का स्तर घटने से परिवार में असंतोष बढ़ेगा। गाडी संभल कर चलाएं, दुर्घटना के योग हैं। मैरिड लाइफ में पार्टनर से मतभेद बढ़ सकता है।

वृषभ राशि

वृषभ राशि के जातकों के लिए दक्षिणमुखी बुध गोचर अलाभकारी सिद्ध हो सकते हैं। आमदनी बढ़ाने के आपके प्रयास असफल हो सकते हैं। धन की आमद घट सकती है। इससे सुख-सुविधाओं में कमी आने के योग हैं। प्राइवेट नौकरी में अचानक कोई महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट अचानक बंद होने जॉब पर संकट आ सकता है। कारोबार में वर्क कॉस्ट बढ़ने से लाभ के मार्जिन में गिरावट आने के योग हैं। व्यापारियों को नुकसान हो सकता है। स्टूडेंट्स जातकों टीचर से विवाद हो सकता है।

ये भी पढ़ें: हर 12 साल में सीधे शिवलिंग पर गिरती है इंद्र के वज्र की बिजली, टूटकर फिर जुड़ जाते हैं महादेव

ये भी पढ़ें: पांव में धंसा तीर, सुन्न पड़ गया शरीर…इस रहस्यमय तरीके से हुई भगवान कृष्ण की मृत्यु!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो