whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Budh Nakshatra Gochar: बुध का नक्षत्र गोचर बढ़ाएगा इन 3 राशियों की टेंशन; करियर, व्यापार और लव लाइफ पर होंगे ये असर!

Budh Gochar 2024: बुध वैदिक ज्योतिष के एक सबसे शुभ ग्रह हैं, जिनकी कृपा के बिना मनुष्य का जीवन मुश्किलों से घिरा रहता है। 21 सितंबर से वे नक्षत्र परिवर्तन कर रहे हैं। इसका असर सभी राशियों पर होगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के लिए उनका 'टफ टाइम' शुरू हो सकता है। आइए जानते हैं, ये राशियां कौन-सी हैं?
05:35 PM Sep 20, 2024 IST | Shyam Nandan
budh nakshatra gochar  बुध का नक्षत्र गोचर बढ़ाएगा इन 3 राशियों की टेंशन  करियर  व्यापार और लव लाइफ पर होंगे ये असर

Budh Nakshatra Gochar: ज्योतिष शास्त्र में बुध को 'क्षिप्र ग्रह' यानी तेज गति से चलने वाला ग्रह कहा गया है। ये जितनी जल्दी अपनी राशियां बदलते हैं, उससे भी अधिक तेज गति से नक्षत्र परिवर्तन करते हैं। बुद्धि, वाणी, व्यापार, धन लाभ, कर्ज, मिजाज (मूड) आदि जीवन के इन महत्वपूर्ण पहलुओं पर बुध का सबसे अधिक नियंत्रण होता है। बुध ग्रह जब राशि या नक्षत्र परिवर्तन कर अपनी चाल बदलते हैं, तो उसका असर इन सभी पहलुओं पर होता है। शनिवार 21 सितंबर 2024 से बुध पूर्वा फाल्गुनी नक्षत्र से निकल कर उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर करेंगे। उनके इस नक्षत्र गोचर से करियर, व्यापार और लव लाइफ पर नेगेटिव असर होने के योग हैं, जो 3 राशियों की टेंशन बढ़ा सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

उत्तरा नक्षत्र में बुध गोचर का राशियों पर असर

वृषभ राशि

बुध ग्रह के उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र में गोचर के असर से वृषभ राशि के जातक चिड़चिड़े और अशांत रह सकते हैं। आपका धैर्य कम होगा और गुस्सा अधिक आएगा। निर्णय लेने में कठिनाई का सामना करना पड़ सकता है। आय में कमी आ सकती है, जबकि अचानक खर्च बढ़ सकते हैं। वर्क प्लेस पर बाधाएं आ सकती हैं। सहकर्मियों के साथ मतभेद हो सकते हैं। व्यापार में नुकसान हो सकता है। ग्राहक संबंध खराब हो सकते हैं। स्टूडेंट जातकों को काम और पढ़ाई में ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई होगी। रिलेशनशिप और लव लाइफ में उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। पार्टनर से दूरी बढ़ सकती है। स्वास्थ्य खराब रह सकता है। तनाव और चिंता बढ़ सकती है।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातक के जीवन पर बुध के नक्षत्र गोचर का प्रतिकूल असर हो सकता है। धन कमाने के प्रयासों में असफलता मिल सकती है। निवेश से नुकसान होने की आशंका है। आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है। नौकरीपेशा जातकों के प्रमोशन में देरी हो सकती है। नए व्यापारिक सौदे में रुकावट आ सकती है। छात्रों को पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। परीक्षाओं में अपेक्षित परिणाम नहीं मिल सकते हैं। पारिवारिक सदस्यों के साथ मतभेद हो सकते हैं। जीवनसाथी के साथ संबंधों में तनाव हो सकता है। पार्टनर के साथ झगड़ा हो सकता है। तनाव और मौसम की वजह से हेल्थ पर असर होगा। नींद न आने की समस्या हो सकती है।

Advertisement

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के लिए बुध के नक्षत्र गोचर का नकारात्मक साबित हो सकता है। आप अधिक चिंतित और तनावग्रस्त रह सकते हैं। मन अशांत रहेगा। नींद न आने की समस्या हो सकती है। आय में कमी आने के योग हैं। जॉब करने वालों के कार्यक्षेत्र में बाधाएं आ सकती हैं। कस्टमर से संबंध खराब होने से व्यापार में नुकसान हो सकता है। स्टूडेंट जातकों को परीक्षाओं में अपेक्षित परिणाम नहीं मिलने से तनाब बढ़ सकता हैं। लव लाइफ मे पार्टनर के साथ मनमुटाव हो सकता है। यात्राओं में बाधाएं आ सकती हैं। वाहन से हानि हो सकती है।

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: नवरात्रि में इन 5 मंदिरों में माता के दर्शन से पूरी होती है हर मनोकामना, नहीं रहती है धन की कमी!

Advertisement

ये भी पढ़ें: Chandra Grahan 2025: क्या अगले साल पितृपक्ष में फिर लगेगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए 2025 के ग्रहण की तिथियां

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो