whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Budh Gochar 2024: 5 दिन बाद बुध करेंगे भरणी नक्षत्र में प्रवेश, 5 राशि के लोग हो जाएंगे मालामाल

Budh Nakshatra Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 5 दिन बाद यानी 21 मई को ग्रहों के राजकुमार बुध देव अपना नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। बुध देव के नक्षत्र परिवर्तन करने से कुछ राशियों का भाग्य चमक सकता है। तो आइए उन राशियों के बारे में विस्तार से जानते हैं।
01:59 PM May 16, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
budh gochar 2024  5 दिन बाद बुध करेंगे भरणी नक्षत्र में प्रवेश  5 राशि के लोग हो जाएंगे मालामाल

Budh Nakshatra Parivartan 2024: ग्रहों के राजकुमार बुध देव को कहा गया है। साथ ही उन्हें धन, वैभव, विश्वास, चंचलता, बुद्धि, विकास और कुशाग्र का कारक ग्रह है। ऐसे में बुध का राशि या नक्षत्र परिवर्तन का विशेष महत्व होता है। बता दें कि 5 दिन बाद यानी 21 मई को ग्रहों के राजकुमार बुध देव अपना नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। बुध देव 21 मई को सुबह 11 बजकर 52 मिनट पर भरणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। भरणी नक्षत्र में प्रवेश करते ही 5 राशियों को भाग्य का साथ मिलेगा। साथ ही करियर और कारोबार में सफलता भी मिलेगी। तो आज इस खबर में जानेंगे कि बुध के नक्षत्र परिवर्तन से किन-किन राशियों को लाभ होने वाला है।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोगों के लिए बुध का नक्षत्र परिवर्तन अनुकूल साबित हो सकता है। कार्यक्षेत्र में विस्तार होगा। साथ ही कारोबार में डबल मुनाफा हो सकता है। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में जाना चाहते हैं उनके लिए यह समय थोड़ा ठीक नहीं रहेगा। लेकिन आने वाले समय में आपको जल्द किसी बड़े नेता से मुलाकात हो सकती है।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए बुध का नक्षत्र परिवर्तन वरदान के समान साबित होगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें बहुत जल्द खुशखबरी मिलने वाली है। आय में वृद्धि होने की संभावना है। घर में खुशियों का माहौल बना रहेगा। सेहत संबंधित सारी परेशानियां दूर हो जाएंगी।

कर्क राशि

21 मई को बुध देव के नक्षत्र परिवर्तन से कर्क राशि वाले लोगों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेगा। बता दें कि इस दिन से करियर में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा। अचानक आर्थिक धन का लाभ हो सकती है। कारोबारियों के लिए बुध का गोचर बहुत ही शुभ रहेगा।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों के लिए यह गोचर शुभ और फलदायी रहने वाला है। बता दें कि तुला राशि वाले लोगों के जीवन में बदलाव देखने को मिलेंगे। जिन लोगों की शादी नहीं हुई है उनके लिए रिश्तों की बातचीत चल सकती है। रिश्तेदारों की ओर से अच्छी खुशखबरी मिल सकती है।

मकर राशि

मकर राशि वाले लोगों के लिए बुध का गोचर अनुकूल और शुभ साबित हो सकता है। जो लोग विदेश जाकर पढ़ाई करने के बारे में सोच रहे हैं उनकी इच्छाएं जल्द पूरी हो सकती हैं। पढ़ाई के दौरान थोड़ा बहुत भटकाव हो सकता है, लेकिन सीनियर के सहयोग से आपको मार्गदर्शन मिलेगा। सीनियर का भरपूर साथ मिलेगा।

यह भी पढ़ें-  मोहिनी एकादशी पर तीन ग्रहों का होगा मिलन, 7 राशियों की बदल जाएगी किस्मत

यह भी पढ़ें- 368 दिन राहु 3 राशियों पर बरसाएंगे कृपा, धन-दौलत के साथ करियर में होगी वृद्धि

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो