whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Nakshatra Parivartan 2024: बुध के नक्षत्र परिवर्तन से 5 राशियों को हो सकती है हानि

Budh Nakshatra Parivartan 2024: बुध के नक्षत्र परिवर्तन से सभी 12 राशियों पर शुभ और अशुभ दोनों तरह का प्रभाव पड़ेगा। जहां कुछ लोगों के घर में खुशियों का वास होगा, तो वहीं कुछ लोगों की परेशानियां अकस्मात बढ़ भी सकती हैं। आइए जानते हैं उन 5 राशियों के बारे में, जिन्हें बुध के नक्षत्र परिवर्तन से हानि हो सकती है।
05:13 PM May 10, 2024 IST | Nidhi Jain
nakshatra parivartan 2024  बुध के नक्षत्र परिवर्तन से 5 राशियों को हो सकती है हानि
बुध नक्षत्र परिवर्तन

Budh Nakshatra Parivartan 2024: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, जब भी कोई ग्रह एक नक्षत्र में से निकलकर दूसरे ग्रह में जाता है, तो इसका प्रभाव सभी 12 राशियों पर पड़ता है। मई माह में बुध ग्रह दो से तीन बार नक्षत्र परिवर्तन करने वाला है। सबसे पहले 21 मई 2024 को बुध ग्रह का भरणी नक्षत्र में प्रवेश होगा। मंगलवार को सुबह 11:52 पर बुध देवता भरणी में गोचर करेंगे।

इसके बाद 29 मई को एक बार फिर बुध का नक्षत्र परिवर्तन होगा। बुध ग्रह भरणी नक्षत्र में से निकलकर कृतिका नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। बुधवार शाम को 04 बजकर 24 मिनट पर बुध का कृतिका नक्षत्र में प्रवेश होगा। आइए अब जानते हैं बुध के नक्षत्र परिवर्तन से किन 5 राशियों को सावधान रहने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें- केदारनाथ, गंगोत्री और यमुनोत्री के खुले कपाट, जानें कब से कर सकेंगे श्री बद्रीनाथ धाम के दर्शन

कर्क राशि

बुध के नक्षत्र परिवर्तन से कर्क राशि के लोगों की परेशानियां बढ़ सकती हैं। वैवाहिक जीवन में प्यार की कमी की वजह से घर में अशांति का माहौल बना रह सकता है। छोटी से छोटी जगह भी सोच-समझकर पैसों को इन्वेस्ट करें, नहीं तो भविष्य में पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। कारोबार में भी धन हानि हो सकती है।

तुला राशि

तुला राशि के लोगों की सेहत पर बुध का नक्षत्र परिवर्तन बुरा प्रभाव डाल सकता है। अगर बार-बार तबीयत खराब हो रही है, तो डॉक्टर को दिखा लें। नहीं तो आपकी लापरवाही की वजह से आपको अस्पतालों के चक्कर भी लगाने पड़ सकते हैं। कड़ी मेहनत करने के बाद भी कुछ जरूरी कामों में सफलता नहीं मिलेगी। लेकिन इससे निराश न हो, बल्कि अपने लक्ष्य के प्रति फिर से मेहनत करें।

सिंह राशि

घरवालों के बीच किसी फालतू की बात को लेकर तनाव बना रह सकता है। इस समय प्रॉपर्टी से जुड़ा कोई भी सौदा न करें, नहीं तो आने वाले समय में आपको पैसों की कमी का सामना करना पड़ सकता है। भाई-बहनों के बीच जमीन से जुड़े किसी मामले को लेकर लड़ाई हो सकती है। कार या बाइक धीरे चलाएं, नहीं तो दुर्घटना हो सकती है।

मकर राशि

पिछले साल अगर आप रिलेशनशिप में आए थे, तो माह के अंत तक आपका ब्रेकअप हो सकता है। इस समय कोई भी नया सौदा फाइनल न करें, नहीं तो आने वाले समय में आपको नुकसान हो सकता है। ऑफिस में बॉस से किसी भी तरह का वाद-विवाद करने से बचें, नहीं तो आपकी नौकरी भी जा सकती है। पैसों के मामलों में अपनों पर भी विश्वास न करें, नहीं तो धोखा मिल सकता है।

कुंभ राशि

जिन लोगों की पिछले साल शादी हुई थी, उनकी किसी फालतू की बात को लेकर बहस हो सकती है। आप दोनों की लड़ाई की वजह से घर में तनाव का माहौल बना रह सकता है। सेहत का अधिक ध्यान दें, नहीं तो मानसिक तनाव रह सकता है। बिजनेस में भारी नुकसान हो सकता है। नौकरी कर रहे लोगों को चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें- दिल्ली के वासुदेव घाट पर रविवार और मंगलवार को होती है यमुना आरती, दिखता है अद्भुत नजारा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक मान्यता और ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो