whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

बुध करने जा रहे हैं नक्षत्र परिवर्तन, 3 राशियों के करियर, कारोबार, लव लाइफ पर होंगे ये असर

Budh Nakshatra Parivartan: बुद्धि, वाणी और व्यापार के देवता बुध 9 जुलाई, 2024 की दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। आइए जानते हैं, वैदिक ज्योतिष के इस शुभ ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन से राशियों के करियर, कारोबार और लव लाइफ पर क्या प्रभाव पड़ेगा और कौन-सी राशियां इससे सबसे अधिक लाभान्वित होंगी?
10:48 PM Jul 07, 2024 IST | Shyam Nandan
बुध करने जा रहे हैं नक्षत्र परिवर्तन  3 राशियों के करियर  कारोबार  लव लाइफ पर होंगे ये असर

Budh Nakshatra Parivartan: बुध वैदिक ज्योतिष के एक बेहद शुभ ग्रह हैं। ज्योतिष शास्त्र ने उनको बुद्धि, वाणी, व्यापार, मनोरंजन, मस्ती, तर्क, विवेक, प्रेम आदि का कारक ग्रह बताया गया है। उनके न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र परिवर्तन से भी देश-दुनिया पर व्यापक असर होता है। मंगलवार 9 जुलाई, 2024 की दोपहर 12 बजकर 29 मिनट पर बुध ग्रह पुष्य नक्षत्र से निकल अश्लेषा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। यूं तो उनके इस नक्षत्र परिवर्तन से सभी राशियों पर असर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के करियर, कारोबार, लव लाइफ पर बेहद सकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

अश्लेषा नक्षत्र में बुध गोचर का राशियों पर असर

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध ग्रह का यह नक्षत्र गोचर अत्यंत शुभ है। स्टूडेंट्स जातकों के करियर में नई संभावनाएं सामने आएंगी। सोच-समझकर आगे बढ़ने से सफलता की प्राप्ति हो सकती है। व्यवसाय में वृद्धि होगी, लाभ का मार्जिन बढ़ने की संभावना है। सरकारी नौकरीपेशा जातकों का प्रमोशन हो सकता है। प्राइवेट जॉब करने वालों की वेतन में वृद्धि होने के योग हैं। प्रेम जीवन में खुशियां बढ़ने के योग हैं। अविवाहित जातकों को लाइफ पार्टनर मिल सकता है। मैरिड लाइफ में प्रेम बढ़ेगा और संबंध मजबूत होंगे।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को अश्लेषा नक्षत्र में बुध गोचर से अच्छे और शुभ परिणाम मिल सकते हैं। स्टूडेंट्स को करियर में नए अवसर मिलने के योग हैं। आप कम मेहनत से भी अच्छा रिजल्ट लाने में कामयाब होंगे। नौकरी में बदलाव या स्थानांतरण हो सकता है, जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध होगा। व्यवसाय में कोई नया वेंचर शुरू करने के लिए यह उचित समय है। आपकी लव लाइफ के लये यह समय बेहद सकारात्मक रहेगा। सिंगल लोगों को उनके प्रेम में सफलता मिलने के योग हैं। मैरिड जातकों का पार्टनर के साथ रोमांटिक समय व्यतीत होगा।

Advertisement

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए यह गोचर बेहद सकारात्मक सिद्ध हो सकता है। छात्रों के करियर में प्रगति होगी। कम्पीटीटिव एग्जाम में सफलता मिल सकती है। नौकरीपेशा जातकों के मान-सम्मान और प्रतिष्ठा में वृद्धि होने योग हैं। धन की आमद बढ़ेगी। कारोबारियों के व्यवसाय में विस्तार और लाभ होने की प्रबल संभावना है। लव लाइफ में सिंगल लोगों को अपनी बात कहने का हौसला बढ़ेगा। दिल की बात कहने का यह सही समय है। साथ समय गुजारने का भरपूर समय मिल सकता है। मैरिड लाइफ रोमांचक रहेगी।

ये भी पढ़ें: सावधान! भूलकर भी इस जगह न रखें जूते-चप्पल की रैक, घर पर टूट सकता है मुसीबतों का पहाड़

Advertisement

ये भी पढ़ें: Kawad Yatra 2024: भगवान परशुराम या रावण… कौन थे पहले कांवड़ यात्री? जानें क्यों करते हैं भगवान शिव का जलाभिषेक

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो