whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

चमकेगा 3 राशियों के किस्मत का सितारा, 11 जून को बुध का नक्षत्र परिवर्तन

Budh Nakshatra Parivartan: 11 जून, 2024 को बुध रोहिणी से नक्षत्र गोचर कर मॄगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। शुभ ग्रह बुध के इस नक्षत्र गोचर का असर सभी राशियों पर पड़ने की संभावना है, लेकिन 3 राशियां इससे काफी फायदे में रहेंगी। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?
06:17 PM Jun 10, 2024 IST | Shyam Nandan
चमकेगा 3 राशियों के किस्मत का सितारा  11 जून को बुध का नक्षत्र परिवर्तन

Budh Nakshatra Parivartan: बुध एक बहुत शुभ ग्रह हैं। उनके न केवल राशि परिवर्तन बल्कि नक्षत्र परिवर्तन का भी देश-दुनिया की कार्य-प्रणाली, मौसम और मनुष्यों के जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ता है। बुध व्यापार, वाणी, कम्यूनिकेशन स्किल (संचार) और मनोरंजन के स्वामी ग्रह हैं, जिनके नक्षत्र परिवर्तन से जीवन के इन पहलुओं पर व्यापक असर होता है। बुध अभी रोहिणी नक्षत्र में गोचर कर रहे हैं, जिसके सवामी चंद्रमा हैं। 11 जून, 2024 को बुध देर रात 10 बजकर 17 मिनट पर मॄगशिरा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। इस नक्षत्र के स्वामी मंगल हैं। इस नक्षत्र में बुध 18 जून तक गोचर करेंगे, जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियां इससे सबसे अधिक लाभान्वित होंगी।

बुध के नक्षत्र परिवर्तन का राशियों पर असर

मेष राशि:

बुध के मॄगशिरा नक्षत्र में गोचर का मेष राशि के जातकों पर काफी अनुकूल असर होने के योग हैं। भाग्य का भरपूर साथ मिलने की प्रबल संभावना है। आर्थिक उन्नति के योग बन रहे हैं। नौकरी छोड़कर अपना स्टार्टअप शुरू कर सकते हैं, जो फलदायी सिद्ध होगा। कारोबार के सिलसिले में लंबी यात्रा होगी, जिसका परिणाम आपके व्यावसायिक हित में होने की पूरी उम्मीद है। स्टूडेंट्स जातकों को उनके काम से प्रसिद्धि और धन दोनों प्राप्त हो सकते हैं। लव लाइफ जोशो-जूनून से भरा रहेगा। पारिवारिक जीवन सुखमय होगा।

सिंह राशि:

सिंह राशि के जातकों के लिए बुध का नक्षत्र परिवर्तन जीवन में सकारात्मक परिवर्तन लाने वाला साबित हो सकता है। धन कमाने के आपके प्रयासों में सफलता प्राप्त होगी। धन की आमद में वृद्धि होने से लाइफस्टाइल में सकारात्मक बदलाव आएगा। परिवार में खुशियां बढेंगी। रोजगार के नए अवसर बनने से बेरोजगारों को नौकरी मिलने के योग हैं। स्टूडेंट्स जातक किसी कॉम्पीटिशन में सफल होकर जॉब पा सकते हैं। टीचिंग जॉब से जुड़े व्यक्तियों की आय में वृद्धि होने की संभावना है। खुदरा व्यापारियों के लाभ का मार्जिन बढ़ेगा। व्यवसाय में विस्तार की संभावना है।

वृश्चिक राशि:

बुध के नक्षत्र परिवर्तन से वृश्चिक राशि के जातकों के जीवन में एक नई ऊर्जा आने की संभावना है। करियर, व्यापार और लाइफस्टाइल पर पॉजिटिव असर होगा। आपकी पर्सनालिटी में एक नई आभा, एक नया निखार आएगा। मन का सोचा हुआ काम पूरा होगा, साथ ही रुके हुए काम बन जाने के योग हैं। कारोबारियों को उनके व्यवसाय में बढ़िया मुनाफा होने की संभावना है। धन की बचत का आपका प्रयास सफल होगा। शिक्षण कार्य से जुड़े लोगों की प्रसिद्धि बढ़ेगी, कोई प्रतिष्ठित अवार्ड मिल सकता है। परिवार में मांगलिक कार्यक्रम होने के योग बन रहे हैं। वैवाहिक जीवन सुखमय और रोमांटिक रहेगा।

ये भी पढ़ें: Vakri Grah: ये दो ग्रह होते हैं हमेशा वक्री, जानें ज्योतिष महत्व और लाइफ पर असर

ये भी पढ़ें: ये 2 रत्न हैं जून में जन्मे व्यक्तियों के लिए लकी, धारण करने से मिलता अपार धन और प्रतिष्ठा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो