whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Budh Gochar: 13 अक्टूबर तक 3 राशियों के धन-करियर में होगी बढ़ोतरी! शुक्र और बुध का मिलन करेगा मालामाल

Budh Shukra Yuti: साल 2024 में तुला राशि में शुक्र और बुध देव का मिलन होगा, जिसका निर्माण बुध गोचर के कारण हो रहा है। इन दोनों ग्रहों के मिलन का प्रभाव हर एक राशि के जातकों के ऊपर पड़ेगा। लेकिन कुछ राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए ये युति वरदान साबित होगी। चलिए जानते हैं उन राशियों के बारे में, जिनके लिए बुध का गोचर नई खुशियां लेकर आएगा।  
09:21 AM Sep 19, 2024 IST | Nidhi Jain
budh gochar  13 अक्टूबर तक 3 राशियों के धन करियर में होगी बढ़ोतरी  शुक्र और बुध का मिलन करेगा मालामाल

Budh Shukra Yuti 2024: नवग्रहों में ग्रहों के राजकुमार बुध और धन-संपदा के कारक ग्रह शुक्र का विशेष स्थान है। ये दोनों ही ग्रह एक निश्चित अवधि के बाद राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं। प्रत्येक ग्रह के गोचर का प्रभाव किसी न किसी रूप में हर एक राशि के जातक के जीवन पर पड़ता है। बुद्धि, एकाग्रता और व्यापार के कारक ग्रह बुध 21 दिन में राशि परिवर्तन करते हैं, जिसके कारण बुध की समय-समय पर किसी न किसी राशि के साथ युति होती रहती है।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, शुक्र देव इस समय अपनी मूल त्रिकोण राशि तुला में मौदूज हैं। जहां पर वह अगले माह 13 अक्टूबर 2024 तक विराजमान रहेंगे। हालांकि इस बीच तुला राशि में बुध देव कदम रखेंगे। 13 अक्टूबर से दो दिन पहले 10 अक्टूबर 2024 को सुबह 11 बजकर 25 मिनट पर बुध देव शुक्र की राशि तुला में गोचर यानी प्रवेश करेंगे। ऐसे में तुला राशि में 13 अक्टूर 2024 तक बुध और शुक्र ग्रह एक साथ रहेंगे। वैसे तो शुक्र और बुध की युति का सकारात्मक प्रभाव कहीं न कहीं हर एक राशि के ऊपर पड़ेगा। लेकिन तीन राशियां ऐसी भी हैं, जिनके लिए ये मिलन काफी शुभ सिद्ध होगा। आइए जानते हैं उन्हीं राशियों के बारे में, जिनके लिए ये युति लकी रहेगी।

बुध-शुक्र की युति का राशियों पर प्रभाव

सिंह राशि

तुला राशि में बुध और शुक्र का मिलन सिंह राशि के जातकों के लिए वरदान साबित हो सकता है। विवाहित जातकों के प्रेम जीवन में खुशहाली बनी रहेगी। पार्टनर के साथ दो से तीन दिन के लिए कहीं बाहर ट्रिप पर भी जा सकते हैं। धन कमाने की राह में आ रही परेशानियां समाप्त होंगी। नौकरीपेशा लोगों को उनकी मेहनत का पूर्ण फल मिलेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Dhanteras 2024: 29 या 30 अक्टूबर, कब है धनतेरस? जानें सही तिथि और धन प्राप्ति के लिए पूजा विधि

तुला राशि

सिंह राशि के जातकों के अलावा तुला राशि के लोगों के लिए भी शुक्र और बुध की युति लकी साबित होगी। नौकरीपेशा जातकों के काम से उनका बॉस खुश होगा, जिसके बाद वो वेतन बढ़ाने के बारे में भी विचार कर सकते हैं। बेरोजगार लोगों को जल्द ही किसी बड़ी कंपनी में काम करने का अवसर प्राप्त हो सकता है। 13 अक्टूबर 2024 तक विवाहित लोगों के घर में शांति का वातावरण बना रहेगा।

Advertisement

मीन राशि

बुध गोचर से बनने वाली शुक्र और बुध की युति मीन राशि के जातकों के लिए शुभ साबित हो सकती है। ग्रहों की विशेष कृपा से लंबे समय से अटके हुए काम पूरे हो जाएंगे। उच्च अधिकारी नौकरीपेशा जातकों के काम से खुश होंगे, जिससे कारण वो आपकी तारीफ बॉस के सामने भी कर सकते हैं। युवाओं को अपनी बौद्धिक क्षमता के बल से जीवन में बड़ा मुकाम हासिल हो सकता है। छात्रों का पढ़ाई में मन लगेगा और परीक्षा में अंक भी अच्छे आएंगे।

ये भी पढ़ें- Pitru Paksha 2024: श्राद्ध का खाना घर पर नहीं बना पा रहे हैं तो क्या करें? जानें खाने से जुड़े जरूरी नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो