whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Budh Uday 2024: बुध ग्रह का उदय धन से भर देगा 3 राशियों की झोली; करियर, नौकरी, व्यापार में होगी तरक्की!

Budh Uday 2024: वाणी, व्यापार, धन लाभ, संचार, मनोरंजन, मित्रता के स्वामी ग्रह बुध 38 दिनों तक अस्त रहने के बाद 27 अक्टूबर को उदित हो रहे हैं। उनके उदित होने से 3 राशियों के जातकों की किस्मत का सितारा बुलंद होने योग हैं, आइए जानते हैं, ये भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
05:27 PM Oct 11, 2024 IST | Shyam Nandan
budh uday 2024  बुध ग्रह का उदय धन से भर देगा 3 राशियों की झोली  करियर  नौकरी  व्यापार में होगी तरक्की

Budh Uday 2024: वैदिक ज्योतिष के एक बेहद शुभ ग्रह बुध एक निश्चित अवधि के बाद अस्त और उदय होते रहते हैं। चूंकि बुध बुद्धि, वाणी, व्यापार, धन लाभ, संचार, मनोरंजन आदि स्वामी और नियंत्रक ग्रह हैं, तो उनके अस्त और उदय होने से हर राशि के जातकों के जीवन में किसी न किसी तरह से प्रभाव जरूर पड़ता है। ये प्रभाव कुछ राशियों के लिए अच्छे तो कुछ राशियों के लिए अशुभ हो सकते हैं। बता दें कि ग्रहों का किसी व्यक्ति के जीवन पर असर कुंडली में स्थित ग्रहों की स्थति, योग, युति और दृष्टि से निर्धारित होते हैं।

Advertisement

बुध ग्रह अभी अस्त अवस्था में हैं और इस अवस्था में वे तुला राशि में गोचर कर रह रहे हैं। वे 20 सितंबर, 2024 को अस्त हुए थे और कुल 38 दिनों तक अस्त रहने के बाद 27 अक्टूबर को उदित होंगे। उनके उदय होने का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातक इससे बेहद लाभान्वित होंगे और उनके जीवन में काफी सकारात्मक बदलाव आएंगे। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

बुध उदय का राशियों पर असर

मिथुन राशि

बुध उदय का मिथुन राशि के जातकों के धन कमाने के प्रयास में एक नई गति लाएगा। आपकी मेहनत रंग लाएगी। व्यापार में वृद्धि होगी। व्यापार में नए अवसर प्राप्त होंगे। पार्टनरशिप में लाभ होगा। नौकरी में आपकी कार्यकुशलता में वृद्धि होगी। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। निवेश से भी लाभ होने की संभावना है। हेल्थ इश्यूज पर कोई खर्च नहीं होने से धन के बचत होगी। स्टूडेंट जातकों के लिए यह समय अनुकूल है। आपकी एकाग्रता में वृद्धि होगी। आप परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करेंगे। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Dussehra 2024: क्यों शुभ है दशहरे के दिन नीलकंठ पक्षी दर्शन? ये 5 कारण जानकर रह जाएंगे हैरान!

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के जीवन पर बुध के उदित होने से सकारात्मक असर पड़ेगा। धन कमाने के प्रयास में सफलता मिलेगी। किसी मित्र के सहयोग से आपको भारी आर्थिक लाभ होने की संभावना है। नौकरी में आपको नए अवसर प्राप्त होंगे। आपके काम की सराहना होगी। आपको नए जिम्मेदारियां मिल सकती हैं।कारोबार में नए ग्राहक मिलेंगे। बिजनेस का विस्तार होगा। स्टूडेंस के लिए यह समय अनुकूल है। आपकी पढ़ाई में मन लगेगा और आप अच्छे परिणाम प्राप्त करेंगे। लव लाइफ में मजबूती आएगी और रोमांस बढ़ेगा। पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिलने से मन प्रसन्न रहेगा।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए यह समय संतुलित जीवनयापन का साबित होगा। बुध उदय धन लाभ के नए अवसर लेकर आएगा, जो आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा। आपको निवेश से अच्छा लाभ होगा। व्यापार में विस्तार होगा और नई डील मिलेगी। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। आपको नए प्रोजेक्ट्स मिल सकते हैं। दोस्तों के साथ समय बिताने के नए अवसर मिलेंगे। लव लाइफ में आप अपने पार्टनर के साथ ज्यादा समय बिता पाएंगे। पारिवारिक जीवन में माता-पिता के सहयोग से संबंधों में मधुरता आएगी।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष  शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो