whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Budh Uday: बुध ग्रह के उदय होने से 3 राशियों की चमकेगी किस्मत, जल्दी होंगे मालामाल!

Budh Uday: बुध ग्रह का मीन राशि में उदय होना कुछ राशियों के लिए लाभकारी साबित हुआ है। जल्द ही 3 राशि के लोगों की किस्मत चमकने वाली है, आइए इसके बारे में जानते हैं।
01:30 PM Apr 19, 2024 IST | Simran Singh
budh uday  बुध ग्रह के उदय होने से 3 राशियों की चमकेगी किस्मत  जल्दी होंगे मालामाल
बुध उदय

Budh Uday: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार व्यक्ति के जीवन में ग्रहों की खास भूमिका होती है, क्योंकि ग्रह का सीधा संबंध राशियों से होता है और राशियों का संबंध व्यक्ति के जीवन में होने वाले उतार-चढ़ाव से होता है। 19 अप्रैल 2024 को ग्रहों के राजकुमार यानी बुध ग्रह उदय हुए हैं। आज के दिन मीन राशि में बुध देव उदय हुए हैं जिससे 12 राशियों में से कुछ राशि के लोगों के जीवन में बदलाव होने वाले हैं। जल्द ही 3 राशियों की किस्मत बदलने वाली है और उन्हें धन संबंधित लाभ भी हो सकता है।

ग्रहों के राजकुमार हुए उदय

ज्योतिष के अनुसार जिस व्यक्ति की कुंडली में ग्रहों के राजकुमार की स्थिति मजबूत होती है, उसकी किस्मत हमेशा उसका साथ देती है। बुध ग्रह को तर्क, मित्रता, गणित, बुद्धि, चतुराई और संवाद का कारक माना जाता है। मीन राशि में बुध ग्रह उदय हुए हैं जिससे 3 राशियों का जीवन बदलने वाला है। आइए जानते हैं कि किन-किन राशियों को जल्दी ही तरक्की मिलने वाली है और कैसे उनके किस्मत का ताला खुलने वाला है?

मेष राशि

इस समय बुध ग्रह मीन राशि में उदय हैं। ऐसे में मेष राशि के लोगों के जीवन में बहुत से बदलाव होने वाले हैं और उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होने वाली है। कामकाज से संबंधित अच्छा समाचार सुनने को मिल सकता है। आगामी दिन बहुत शुभ रहेगा। हर काम में आपको सकारात्मक परिणाम मिल सकते हैं। आपको सुख-सुविधाओं का जल्दी फायदा मिल सकता है। धन लाभ होने का योग बन रहा है।

मिथुन राशि

बुध ग्रह के मीन राशि में उदय होने से फलदायी लाभ होंगे। आप कहीं बाहर यात्रा पर जा सकते हैं। जीवन में आ रही परेशानियां दूर होंगी। भौतिक सुख-सुविधाओं में आपको अचानक से लाभ हो सकेगा। आर्थिक तंगी से छुटकारा मिल सकेगा। आपके आत्मविश्वास में वृद्धि हो सकती है। कामकाज में सफलता और लोगों के बीच मान-सम्मान बढ़ सकेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के लोगों के लिए बुध का उदय होना बहुत शुभ होगा। आपके काम में आ रही रुकावट दूर होंगी। कारोबारियों का कारोबार में तरक्की और नौकरीपेशा लोगों का प्रमोशन हो सकेगा। आपको जल्द ही कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। परिवार के साथ कहीं घूमने का योग बन सकता है।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है।News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो