whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Chandra Mangal Yuti: चंद्र-मंगल की युति से इन 3 राशियों पर होगी पैसों की बारिश, सफलता चूमेगी कदम!

Chandra Mangal Yuti 2024: मंगल देव इस समय मिथुन राशि में मौजूद हैं, जहां पर वह 20 अक्टूबर तक विराजमान रहेंगे। इस बीच चंद्र देव इसी राशि में संचार करेंगे, जिसके कारण महालक्ष्मी राजयोग का निर्माण होगा। आइए जानते हैं इस बार चंद्र-मंगल के मिलन का सकारात्मक प्रभाव किन-किन राशियों के जातकों के ऊपर देखने को मिलेगा।
09:32 AM Sep 26, 2024 IST | Nidhi Jain
chandra mangal yuti  चंद्र मंगल की युति से इन 3 राशियों पर होगी पैसों की बारिश  सफलता चूमेगी कदम
महालक्ष्मी राजयोग का राशियों पर प्रभाव...

Chandra Mangal Yuti 2024: नवग्रहों में चंद्र और मंगल का विशेष महत्व है। एक निश्चित समय के बाद ये दोनों ग्रह राशि और नक्षत्र परिवर्तन करते हैं, जिसकी वजह से 12 राशियों के जातकों की जिंदगी पर प्रभाव पड़ता है। वैदिक पंचांग के मुताबिक, इस समय मिथुन राशि में मंगल देव विराजमान हैं। 26 अगस्त 2024 को दोपहर 03:40 मिनट पर मंगल देव ने मिथुन राशि में गोचर किया था। जहां पर वह 20 अक्टूबर 2024 तक विराजमान रहेंगे। हालांकि इस बीच 25 सितंबर से चंद्र देव मिथुन राशि में संचार करेंगे, जिसके कारण अति शुभ महालक्ष्मी राजयोग बन रहा है। मिथुन राशि में चंद्र और मंगल की युति का सकारात्मक प्रभाव हर एक राशि के जातक के जीवन पर देखने को मिलेगा। चलिए जानते हैं उन तीन राशियों के बारे में, जिनके लिए चंद्र-मंगल का मिलन लाभकारी साबित हो सकता है।

Advertisement

मेष राशि

मिथुन राशि में चंद्र-मंगल के मिलन से मेष राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक प्रभाव पड़ता दिखाई दे रहा है। व्यापार में विस्तार होने के साथ-साथ धन कमाने के मौके मिलेंगे। नौकरीपेशा लोगों की आय में वृद्धि होने के योग हैं। इसके अलावा अविवाहित लोगों को अगले माह तक रिश्ता भी पक्का हो सकता है। शेयर मार्केट में निवेश करने के लिए मेष राशि के जातकों के लिए ये समय लाभदायक है।

ये भी पढ़ें- शनि-राहु की शुभ दृष्टि से 5 राशियों को होगा लाभ, करियर-व्यापार में उन्नति होना तय!

Advertisement

तुला राशि

चंद्र-मंगल की युति तुला राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होती दिखाई दे रही है। नौकरी में तरक्की के प्रबल योग हैं। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के साथ-साथ शेयर मार्केट से भी अच्छा मुनाफा हो सकता है। राजनीति से जुड़े लोगों का सामाजिक दायरा बढ़ेगा, जिससे मन प्रसन्न रहेगा। जो जातक कला के क्षेत्र से जुड़े हैं, उनका सामाजिक दायरा बढ़ने के योग हैं। कला और संगीत में रुचि रखने वाले जातकों को करियर में सफलता मिलेगी।

कुंभ राशि

मेष और तुला राशि के जातकों के अलावा चंद्र-मंगल का मिलन कुंभ राशि के लोगों के लिए शुभ साबित हो सकता है। पारिवारिक जीवन इस राशि के लोगों का सुखमय रहेगा। जीवनसाथी का हर काम में साथ मिलेगा, जिससे रिश्ते में गहराई आएगी। जो लोग सिर दर्द व कमर दर्द की समस्या से परेशान हैं, उनके स्वास्थ्य में सुधार आने की संभावना है। छात्रों को इस हफ्ते मनचाहे कॉलेज में एडमिशन मिल सकता है, जिससे मानसिक शांति मिलेगी।

Advertisement

ये भी पढ़ें- सूर्य-गुरु की मेहरबानी से 5 राशियों का गोल्डन टाइम शुरू, करियर-कारोबार में तरक्की के योग!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो