whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Chaturgrahi Yog: मीन राशि में बना चतुर्ग्रही योग, 5 राशियों को मिलेगा सूर्य देव का आशीर्वाद

Chaturgrahi Yog Meen Rashi: वैदिक शास्त्र के अनुसार, प्रदोष व्रत के दिन कई सारे शुभ योग बन रहे हैं। आज यानी 5 मई को मीन राशि में चंद्र देव भी प्रवेश करेंगे। ऐसे में मीन राशि में चतुर्ग्रही योग का निर्माण होगा। तो आज इस खबर में जानेंगे कि चतुर्ग्रही योग से किन-किन राशियों को लाभ मिलेगा।
08:03 PM May 04, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
chaturgrahi yog  मीन राशि में बना चतुर्ग्रही योग  5 राशियों को मिलेगा सूर्य देव का आशीर्वाद
Chaturgrahi Yoga

Chaturgrahi Yog Meen Rashi: वैदिक पंचांग के अनुसार, आज रविवार का दिन है और इस दिन सूर्य देव की विधि-विधान से पूजा की जाती है। ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, 5 मई को मीन राशि में चंद्रदेव संचार करने वाले हैं। बता दें कि मीन राशि में पहले से ही राहु, मंगल और ग्रहों के राजकुमार बुध विराजमान हैं। ऐसे में आज यानी 5 मई को मीन राशि में चतुर्ग्रही योग बनने वाला है। वैदिक पंचांग के अनुसार, आज वैशाख माह के कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि भी है। त्रयोदशी तिथि के दिन प्रदोष व्रत रखा जाता है। ज्योतिषियों के अनुसार, रविवार को प्रदोष व्रत पड़ने के कारण रवि प्रदोष के नाम से जाना जाएगा।

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, रवि प्रदोष के दिन सर्वार्थ सिद्धि योग, चतुर्ग्रही योग और उत्तराभाद्रपद नक्षत्र का संयोग रहेगा। इन योगों और नक्षत्र के कारण प्रदोष व्रत का महत्व और अधिक बढ़ गया है। ज्योतिषियों का मानना है कि प्रदोष व्रत कुछ राशियों के लिए बेहद ही शुभ रहने वाला है। इन राशि के लोगों को कलात्मक चीजों में खुशखबरी मिल सकती है। साथ ही पैतृक संपत्ति से धन का लाभ हो सकता है। इन राशियों को सूर्य देव का आशीर्वाद भी मिलेगा। माना जाता है कि जिन लोगों की कुंडली में सूर्य देव की स्थिति मजबूत होती है उन्हें समाज में मान-सम्मान और यश की प्राप्ति हो सकती है। तो आज इस खबर में उन भाग्यशाली राशियों के बारे में विस्तार से जानेंगे।

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोगों के लिए आज का दिन यानी 5 मई का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण रहने वाला है। इस राशि के लोगों को संतान पक्ष से कुछ खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। साथ ही परिवार में सुख-शांति का माहौल बना रहेगा। परिवार के सदस्यों के बीच आपसी प्रेम भी बना रहेगा। रिश्तों को लेकर आप ज्यादा विचार करेंगे। जीवनसाथी का प्यार मिलेगा। जो लोग नौकरी कर रहे हैं उन्हें नई जिम्मेदारी मिल सकती है। भाग्य का साथ मिलेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि वाले लोगों के लिए प्रदोष व्रत बहुत ही शुभ रहने वाला है। जिन लोगों की अधूरी इच्छा है वह बहुत जल्द पूरी होने वाली है। भगवान सूर्य देव की कृपा से समाज में मान-सम्मान मिलेगा। किसी भी कार्य में पिता का साथ मिलेगा। धन कमाने के नए स्रोत बनेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार होगा। जीवन खुशहाल बीतेगा।

तुला राशि

तुला राशि वाले लोगों लिए चतुर्ग्रही योग अनुकूल साबित होगा। मीन राशि में चतुर्ग्रही योग बनने से तुला राशि वाले लोगों के अंदर आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। साथ ही किसी भी निर्णय लेने में आसानी होगी। जो लोग राजनीति के क्षेत्र में करियर बनाना चाहते हैं उनके लिए चतुर्ग्रही योग बेहद शुभ रहेगा। जीवन में आगे बढ़ने का मौका मिलेगा।

यह भी पढ़ें- अक्षय तृतीया पर बनने जा रहा है कुंडली का सबसे बड़ा राजयोग, इन राशियों को मिलेगा धन का लाभ

यह भी पढ़ें- केतु की चाल 11 महीने में इन 3 राशियों को बना देगी मालामाल, कभी खत्म नहीं होगा पैसा

यह भी पढ़ें- 3 दिन बाद दो बड़े ग्रह हो जाएंगे अस्त, इन राशियों के जीवन में छा जाएगा अंधेरा

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो