whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो शाम के समय जरूर करें 1 काम, होगी धन की वृद्धि

05:04 PM Oct 03, 2023 IST | Dipesh Thakur
मां लक्ष्मी को प्रसन्न करना है तो शाम के समय जरूर करें 1 काम  होगी धन की वृद्धि
Goddess Lakshmi

Goddess Lakshmi: सनातन धर्म में मां लक्ष्मी को धन की देवी के रूप में स्वीकार किया गया है। कहते हैं कि जिन जातकों पर मां लक्ष्मी की कृपा होती है, उनकी दिन रात तरक्की होती रहती है। यही वजह है लोग मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए रोजाना पूजा-पाठ और विशेष उपाय करते हैं। ज्योतिष शास्त्र में भी मां लक्ष्मी को प्रसन्न करने के लिए कई उपाय बताए गए हैं। आइए जानते हैं कि शाम के समय किन उपायों को करने से मां लक्ष्मी प्रसन्न होकर घर-परिवार को खुशहाल रखती हैं।

दीपक

धार्मिक मान्यता के अनुसार, जिस घर में शाम के समय तुलसी के नजदीक, और मुख्य द्वार पर दीपक जलाया जाता है, उस घर में मां लक्ष्मी हमेशा वास करती हैं। इसके अलावा घर की सुख-समृद्धि में भी चार चांद लग जाते हैं। हालांक दीपक जलाते वक्त इस बात का विशेष ध्यान रखना चाहिए वह खंडित ना हो। अगर धातु का दीपक है तो उसका साफ-सुथरा होना भी बेहद जरूरी है।

यह भी पढ़ें: रामा और श्यामा तुलसी में से किसे घर में लगाना है शुभ, जानिए इसमें अंतर

तेल का दीपक

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, तेल का दीपक जलाते वक्त खड़ी और लंबी बाती का इस्तेमाल करना शुभ है। इसके अलावा अगर आप मंदिर में दीपक जला रहे हैं तो बाती की दिशा हमेशा भगवान की ओर होनी चाहिए। इसके अलावा इस बात का भी ध्यान रखें कि दीया की बाती दक्षिण दिशा में ना रहे।

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

(kambioeyewear)

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो