whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Dhanteras पर बने 5 दुर्लभ योग से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत, दोनों हाथ से बटोरेंगे पैसे!

Dhanteras: साल 2024 में 29 अक्टूबर को धनतेरस का पर्व मनाया जाएगा। चलिए जानते हैं इस शुभ दिन कौन-कौन से दुर्लभ योग का निर्माण हो रहा है और उससे किन-किन राशियों के जातकों को धन लाभ होने की संभावना है।
01:00 PM Oct 20, 2024 IST | Nidhi Jain
dhanteras पर बने 5 दुर्लभ योग से चमकेगी 3 राशियों की किस्मत  दोनों हाथ से बटोरेंगे पैसे
धनतेरस पर होगा महालाभ!

Dhanteras 2024: हिंदू धर्म के लोगों के लिए धनतेरस के पर्व का खास महत्व है, जो दिवाली से एक दिन पहले कार्तिक माह में आने वाली कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी तिथि के दिन मनाया जाता है। वैदिक पंचांग के अनुसार, इस बार धनतेरस का पर्व 29 अक्टूबर 2024 को मनाया जाएगा। मान्यता है कि धनतेरस के दिन समुद्र मंथन से धन्वंतरि जी अमृत कलश लेकर प्रकट हुए थे। इसी वजह से इस दिन धन की देवी माता लक्ष्मी और धन के देवता कुबेर के साथ धन्वंतरि जी की पूजा का विधान है।

Advertisement

हालांकि इस बार धनतेरस का दिन बेहद खास है, क्योंकि इस दिन त्रिग्रही योग, त्रिपुष्कर योग, इंद्र योग, वैधृति योग और उत्तरा फाल्गुनी नक्षत्र का महासंयोग बन रहा है। आइए जानते हैं इस बार धनतेरस का पर्व किन पांच राशियों के जातकों के लिए वरदान साबित हो सकता है।

कर्क राशि

इस साल धनतेरस पर बने 5 दुर्लभ योग से कर्क राशि के जातकों को विशेष लाभ प्राप्त होने की संभावना है। धन की देवी माता लक्ष्मी और कुबेर जी के आशीर्वाद से कारोबारियों को अपार धन की प्राप्ति हो सकती है। दुकानदारों की बिक्री में इजाफा होने से मुनाफा भी बढ़ सकता है। नौकरीपेशा जातकों को काम के सिलसिले में विदेश जाने का मौका मिल सकता है। इसके अलावा छात्रों को भी माता से मनचाही चीज उपहार के रूप में मिल सकती है।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Mars Transit: 45 दिनों तक इन 3 राशियों पर बरसेगा पैसा! ग्रहों के सेनापति ने किया कर्क में गोचर

Advertisement

तुला राशि

धनतेरस पर बने इन दुर्लभ योग से तुला राशि के जातकों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आने की संभावना है। कारोबारियों की यात्राएं सफल रहेंगी, जल्द ही कारोबार का विस्तार हो सकता है। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में अच्छे परिणाम हासिल होंगे। नौकरीपेशा जातक समय पर पुराने कर्ज चुका देंगे, जिससे मानसिक शांति मिलेगी। इसके अलावा कोर्ट-कचहरी के काम में सफलता मिलने की भी संभावना है।

धनु राशि

धनु राशि के जातक आने वाले दिनों में खुद को अधिक आत्मविश्वासी महसूस करेंगे। नौकरीपेशा जातकों की आमदनी में वृद्धि होगी, जिससे आर्थिक स्थिति में स्थिरता आएगी। कारोबार के विस्तार से जुड़ी योजनाएं समय पर पूरी होंगी, जिससे जल्द मोटा मुनाफा होगा। धनु राशि के जातकों का परिवार के सदस्यों के साथ चल रहा वाद-विवाद खत्म होगा। इसी के साथ मैरिड लाइफ में भी आने वाले दिनों में खुशियां बढ़ेंगी।

ये भी पढ़ें- Zodiac Sign: दिवाली से पहले इन 3 राशियों का निकलेगा दिवाला! चंद्रमा-गुरु की युति से बना गजकेसरी योग

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो