whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Diamond Benefits: इन 5 राशियों की किस्मत चमका सकता है हीरा, जानें धारण करने की विधि और होने वाले लाभ

Diamond Benefits for Zodiac Signs: रत्न विज्ञान में सबसे अच्छे रत्नों में से एक हीरा होता है और इसे धारण करना हर कोई चाहता है, लेकिन रत्न शास्त्र के अनुसार 5 राशियों के लिए हीरा लाभकारी होता है। आइए जानते हैं हीरा धारण करना किन राशियों के लिए शुभ है।
01:57 PM Sep 04, 2024 IST | Simran Singh
diamond benefits  इन 5 राशियों की किस्मत चमका सकता है हीरा  जानें धारण करने की विधि और होने वाले लाभ
किन राशियों के लिए हीरा पहनना शुभ?

Diamond Benefits for Zodiac Signs: ज्योतिष की विद्या से जुड़ा एक शास्त्र "रत्न शास्त्र" भी है। इसमें 9 रत्न और 84 उपरत्नों का उल्लेख किया गया है। कुंडली में किसी ग्रह के दोष को दूर करना हो या किसी तरह की समस्या से परेशान चल रहा व्यक्ति अपने जीवन में समस्याओं से छुटकारा पाना चाहता हो, तो वो ज्योतिष को अपनी कुंडली दिखाने और सलाह अनुसार रत्न धारण कर सकते हैं। अनुसार रत्न धारण कर सकता है। राशि और लग्न के अनुसार ज्योतिषी से सलाह लेकर रत्न धारण करने से सकारात्मक परिवर्तन देखने को मिलता है।

बदलते समय के साथ कई लोग हीरे से बनी अंगूठी को धारण करना पसंद करते हैं, लेकिन क्या आपको जानकारी है कि हीरा भी रत्नों में से एक है और इसका अच्छा या बुरा प्रभाव व्यक्ति के जीवन में पड़ सकता है। हीरा धारण करने से राजा भी रंक बन सकता है। जबकि, कुछ राशियों के लिए हीरा धारण करना बहुत लाभकारी होता है। आइए जानते हैं किन राशियों के लिए हीरा पहनना शुभ होता है? हीरा पहनने की विधि क्या है और इसे धारण करने से व्यक्ति को क्या लाभ होता है?

इन 5 राशियों का भाग्य चमका देगा हीरा!

  1. वृषभ राशि (Taurus)
  2. मिथुन राशि (Gemini)
  3. कन्या राशि (Virgo sun sign)
  4. तुला राशि (Libra)
  5. कुंभ राशि (Aquarius)

ये भी पढ़ें- रत्न पहने बिना इस एक उपाय से 43 दिनों में बन सकते हैं अमीर

इन लोगों के लिए भी बेहद शुभ होता है हीरा

अगर ऊपर बताई गई राशि आपकी नहीं है लेकिन आपकी कुंडली में योगकारक शुक्र ग्रह हैं। ऐसे लोग जिनकी कुंडली में उच्च स्थान पर शुक्र ग्रह सकारात्मक हैं, उनके लिए हीरा धारण करना लाभकारी हो सकता है। आइए हीरा धारण करने की विधि और लाभ जानते हैं।

हीरा धारण करने की विधि (Method of Wearing Diamond)

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार हिन्दू कैलेंडर के किसी भी माह के शुक्ल पक्ष के शुक्रवार को सूर्योदय के बाद हीरे को धारण कर सकते हैं। धारण करने से पहले पूजा-विधि को अपना लेंगे, तो आपके लिए लाभकारी रहेगा। सबसे पहले हीरे को शुद्ध करना चाहिए। आइए हीरा धारण की विधि जानते हैं।

  1. सबसे पहले एक कटोरी लें और उसमें हीरा रखें।
  2. गंगा जल, दूध, शहद, चीनी या मिश्री आदि से हीरा शुद्ध करें।
  3. शुक्र देवता के मंत्र का जाप करें और धूपबत्ती दिखाएं।
  4. साथ ही भगवान को साक्षी मानकर हीरा धारण कर लें।

ये भी पढ़ें- Vastu Tips: गरीबी का मुख्य कारण है दरवाजे के पीछे कपड़े टांगना! 

हीरा पहनने के फायदे (Benefits of Wearing Diamond)

हीरा धारण करने से भौतिक सुख-संपदा में बढ़ोतरी होती है। आपकी किस्मत को चमकाने में भी हीरा लाभकारी हो सकता है। अगर शादी हो रखी है तो वैवाहिक जीवन को खुशनुमा बना सकता है। समाज में मान-सम्मान बढ़ाता है। धन में वृद्धि के नए योग बनते हैं। शुक्र ग्रह को मजबूत करने में मददगार साबित हो सकता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो