whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

इन 3 राशियों पर गणपति बप्पा की होगी खास कृपा, गणेश चतुर्थी पर बन रहे शुभ संयोग से होंगे मालामाल

Ganesh Chaturthi 2024 Rashifal: हिन्दू पंचाग के अनुसार भाद्रपद (भादो) माह में शुक्ल पक्ष की चतुर्थी को गणेश चतुर्थी त्योहार मनाया जाता है। इस साल 7 से 17 सितंबर तक आयोजित होने वाले इस पावन त्योहार पर राशियों, नक्षत्रों और ग्रहों के विशेष संयोग बन रहे हैं, जो 3 राशियों के लिए बेहद लाभकारी सिद्ध हो सकता है।
12:07 PM Aug 12, 2024 IST | Shyam Nandan
इन 3 राशियों पर गणपति बप्पा की होगी खास कृपा  गणेश चतुर्थी पर बन रहे शुभ संयोग से होंगे मालामाल

Ganesh Chaturthi 2024 Rashifal: दस दिवसीय उत्सव गणेश चतुर्थी भारत के सबसे बड़े त्योहारों में से एक है, जिसका लोग पूरे साल इंतजार करते हैं। इस साल गणपति उपासना का यह त्योहार 7 सितंबर से शुरू होकर 17 सितंबर तक मनाया जाएगा। राशियों और ग्रहों के योग-संयोग से इस साल की गणेश बेहद महत्वपूर्ण और फलदायी है, जिसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा। आइए जानते है, इस बार की गणेश चतुर्थी क्यों खास है और किस राशि के जातकों को इसका सबसे अधिक लाभ होने की उम्मीद है।

गणेश चतुर्थी 2024 है बेहद ख़ास

गणेश चतुर्थी उत्सव की शुरुआत इस साल विशेष संयोग में रही है। इस उत्सव के दिन दिन रवि पुष्य योग के साथ सर्वार्थ सिद्धि योग का संयोग हो रहा है। वहीं इस बार चित्रा और स्वाति नक्षत्र में गणपति पूजा होगी, जो सभी विघ्न-बाधाओं को दूर करने वाली नक्षत्र मानी गई हैं। साथ ही इन दोनों नक्षत्रों का संयोग ब्रह्म और इंद्र योग से बन रहा है, जो हर प्रकार के शुभ काम के लिए उत्तम माने गए हैं। इन सब योग और संयोग से इस साल का गणपति महोत्सव बेहद फलदायी सिद्ध हो सकता है।

ये भी पढ़ें: Raksha Bandhan 2024: रक्षा बंधन पर लगा ‘पंचक’ का ग्रहण, साथ में है भद्रा; बहनें जान लें दोष निवारण उपाय

इन राशियों पर गणपति की होगी खास कृपा

वृषभ राशि

गणेश चतुर्थी 2024 के योग-संयोग इस राशि के स्टूडेंट्स और बिजनेस मैन के लिए विशेष लाभकारी साबित हो सकता है। स्टूडेंट्स जातकों को स्टडी और प्रोजेक्ट पूरा करने में टीचर और सीनियर का सहयोग मिलेगा। एग्जाम में अच्छा रैंक आने से स्कॉलरशिप मिल सकता है। व्यापारियों के नए वेंचर के अटके हुए काम पूरे होंगे। सेल्स रणनीति में बदलाव से लाभ के मार्जिन में उछाल आएगा। पारिवारिक जीवन में खुशियां बढ़ेंगी।

कर्क राशि

विघ्नहर्ता गणेश की कृपा से आपके व्यक्तित्व में एक नया निखार आएगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे आपकी काम करने की शैली और रणनीति में सकारात्मक बदलाव आएगा। आपका मनोबल बढ़ेगा। यह समय साझेदारी में काम शुरू करने के लिए बढ़िया है। इनकम में बढ़ोतरी होने की प्रबल संभावना है। नौकरी करने वाले जातक अपने काम से अधिकारियों को खुश रख पाएंगे। मैरिड लाइफ में पार्टनर से सहयोग और सामंजस्य बना रहेगा।

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों पर गणेशजी की खास कृपा होने की उम्मीद है, यह उनकी प्रिय राशि है। आय के अनेक स्रोतों से आपकी इनकम में जबरदस्त बढ़ोतरी हो सकती है। कारोबारियों के व्यापार का विस्तार हो सकता है। दूसरों शहरों में आपके आउटलेट खुल सकते है। फ्रेंचाइजी और ऑनलाइन स्रोतों से शानदार मुनाफा होगा। नौकरीपेशा जातकों की इनकम भी बढ़ने के योग हैं। पारिवारिक सुख उत्तम रहेगा।

ये भी पढ़ें: श्रीकृष्ण-अर्जुन…दो शरीर एक प्राण, सुभद्रा के एक वचन से दोनों में हुआ महायुद्ध; कौन जीता-कौन हारा, पढ़ें पूरी कथा

ये भी पढ़ें: ये गुफा है कई देवताओं का घर, गणेश जी के कटे सिर से लेकर स्वर्ग के रास्ते के लिए है प्रसिद्ध, जानें यहां की रहस्यमयी बातें

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो