whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

गंगा सप्तमी के दिन 5 राशि के लोग करें खास उपाय, जन्मों-जन्मों का नष्ट हो जाएंगे पाप

Ganga Saptami 2024 Upay: वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गंगा सप्तमी के दिन स्नान करते समय कुछ मंत्रों का जाप किया जाता है। यदि आप राशि अनुसार इन मंत्रों का जाप करते हैं तो उन्हें मां गंगा का आशीर्वाद मिलता है। तो आज इस खबर में जानेंगे किस राशि को कौन सा मंत्र का जाप करना चाहिए।
02:32 PM May 10, 2024 IST | Raghvendra Tiwari
गंगा सप्तमी के दिन 5 राशि के लोग करें खास उपाय  जन्मों जन्मों का नष्ट हो जाएंगे पाप

Ganga Saptami 2024 Upay: वैदिक पंचांग के अनुसार, प्रत्येक साल वैशाख माह के शुक्ल पक्ष की सप्तमी तिथि को गंगा सप्तमी मनाई जाती है। पंचांग के अनुसार, इस साल गंगा सप्तमी 14 मई को है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, यह पर्व मां गंगा को समर्पित है। इस दिन भक्त गंगा में स्नान करके, मां गंगा की विधि-विधान से पूजा करते हैं। जो लोग गंगा सप्तमी के दिन गंगा में स्नान करते हैं उन्हें सात जन्मों का पाप नष्ट हो जाता है। ज्योतिषियों के अनुसार, गंगा सप्तमी के दिन गंगा में स्नान करते समय इन 5 राशि वाले लोग इन मंत्रों का जाप कर सकते हैं।

मान्यता है कि जो लोग इन मंत्रों का जाप करते हुए गंगा स्नान करते हैं उन पर मां गंगा का आशीर्वाद मिलता है। साथ ही घर में सुख-शांति और समृद्धि आती है। जीवन खुशहाल होने लगता है।

मेष राशि

मेष राशि वाले लोग गंगा सप्तमी के दिन गंगा में स्नान करते समय ”ॐ गंगायै नमः” मंत्र का जाप करें। ऐसा करने से मां गंगा प्रसन्न होती है

मिथुन राशि

मिथुन राशि वाले लोग गंगा नदी में स्नान करते समय ”ॐ भागीरत्यै नमः” मंत्र का जाप कर सकते हैं। मान्यता है कि इन मंत्र का जाप करने से मां गंगा का आशीर्वाद मिलता है।

कर्क राशि

कर्क राशि वाले लोगों को ”ॐ जाह्नव्यै नमः” मंत्र का जाप करके गंगा जी में स्नान करना चाहिए। ऐसा करने से मां गंगा की कृपा प्राप्त होती है।

सिंह राशि

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, गंगा सप्तमी के दिन स्नान करते समय ”ॐ अव्ययायै नमः” मंत्र का जाप करना चाहिए।

वृश्चिक राशि

मान्यता है कि गंगा सप्तमी के दिन वृश्चिक राशि वाले लोगों को ”ॐ रम्यायै नमः” मंत्र का जाप करते हुए स्नान करना चाहिए।

यह भी पढ़ें- 20 मई से पहले वृषभ राशि में सूर्य और शुक्र की होगी एंट्री, 5 राशियों के लिए बेहद शुभ

यह भी पढ़ें- सुबह जागने के बाद और रात्रि के सोने से पहले करें ये 3 काम, मिलेगा लाभ

स्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय और धार्मिक मान्यताओं पर आधारित हैं और केवल जानकारी के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। 

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो