खेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Gochar 2024: चंद्रमा-राहु की युति से इन 3 राशियों पर मंडराया संकट, अशुभ योग से होगी धन और स्वास्थ्य हानि!

Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष में चंद्रमा और राहु के मिलन को अच्छा नहीं माना गया है। चंद्रमा-राहु की युति सभी राशियों को प्रभावित करता है। आइए जानते हैं, 18 सितंबर से बनने वाली चंद्रमा और राहु की युति का किन 3 राशियों पर सबसे अधिक नकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है?
10:27 AM Sep 18, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष में चंद्रमा को मन को नियंत्रित करने वाला ग्रह माना गया है। मानसिक स्थिति पर भी चंद्रमा का ही प्रभाव सबसे अधिक पड़ता है। वहीं ज्योतिष शास्त्र में छाया ग्रह राहु अनिश्चितता और भ्रम पैदा करने वाले ग्रह माने गए हैं। जब-जब चंद्रमा और राहु एक दूसरे से युति करते हैं या कोई योग बनाते है, तो यह सभी राशियों को प्रभावित करता है। 18 सितंबर से चंद्रमा और राहु की युति हो रही रही है, जिसका असर काफी व्यापक और दूरगामी होगा। चंद्र-राहु युति 3 राशियों के लिए अशुभ साबित हो सकता है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

चंद्र-राहु युति का राशियों पर असर

मेष राशि

चंद्र-राहु युति के नकारात्मक असर से मेष राशि के जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है। कार्यस्थल पर तनाव और दबाव बढ़ सकता है। व्यापार में नुकसान होने की संभावना है। उद्योग-धंधों में बाधाएं आ सकती हैं। खुदरा व्यापार में ग्राहकों की संख्या में कमी आ सकती है। प्रेम संबंधों में दरार आ सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंधों में खटास आ सकती है। किसी कानूनी पचड़े में फंस सकते हैं, वाद-विवाद में न पड़ें।

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: अर्जुन की चौथी पत्नी थी एक जलपरी, लेने आई थी जान, दे बैठी दिल…पढ़ें एक लाजवाब लव स्टोरी

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के जीवन पर चंद्र-राहु युति का सबसे अधिक प्रभाव पड़ने की आशंका है। आमदनी में कमी आ सकती है। वर्क प्लेस पर कलीग के साथ मतभेद हो सकते हैं। व्यापार में प्रतिस्पर्धियों से कड़ी टक्कर मिल सकती है। कारोबार में घाटा हो सकता है। छात्रों को पढ़ाई में मन नहीं लगेगा। परीक्षाओं में असफलता मिल सकती है। वैवाहिक जीवन में तनाव बढ़ सकता है। प्रेम संबंधों में धोखा मिल सकता है।

Advertisement

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों के लिए चंद्र-राहु युति नकारात्मक होने के योग दर्शा रहा है। आपकी आय में अनिश्चितता रहेगी, जिससे आपके काम पर बुरा असर होगा। नौकरी में वर्क लोड बढ़ सकता है, जिससे आप चिंतित हो सकते हैं। व्यापार में घाटा हो सकता है, जो नई योजनाओं को प्रभावित करेगा। उद्योग-धंधों में मंदी आ सकती है। खुदरा बिजनेस में बिक्री कम होने की आशंका है। स्टूडेंट के करियर में बाधा आ सकती है। पढ़ाई पर ध्यान केंद्रित करने में कठिनाई होगी। परिवार के सदस्यों के साथ मतभेद हो सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Advertisement
Advertisement