whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Gochar 2024: वृश्चिक राशि में बुध गोचर से चमकेगी 5 राशियों की किस्मत, मंगल भी होंगे मेहरबान!

Gochar 2024: वृश्चिक राशि में बुध का गोचर एक महत्वपूर्ण खगोलीय घटना है, जो राशियों के जीवन पर गहरा प्रभाव डालती है। बुध ग्रह का वृश्चिक में गोचर कई राशियों के लिए शुभ साबित होने वाला है, लेकिन इससे 5 राशियों की किस्मत चमक सकती है। आइए जानते है, ये 5 राशियां कौन-सी हैं?
07:35 PM Sep 22, 2024 IST | Shyam Nandan
gochar 2024  वृश्चिक राशि में बुध गोचर से चमकेगी 5 राशियों की किस्मत  मंगल भी होंगे मेहरबान

Gochar 2024: बुध ग्रह बुद्धि, वाणी, व्यापार, लाभ-हानि, संचार, मनोरंजन और हास्य-विनोद के स्वामी ग्रह हैं। जब बुध वृश्चिक राशि में गोचर करते हैं, तो कई राशियों के जीवन में सकारात्मक बदलाव आते हैं। दरअसल, वृश्चिक राशि में बुध का गोचर एक महत्वपूर्ण खगोलीय घटना है। वैदिक ज्योतिष के अनुसार, यह राशियों के जीवन पर गहरा प्रभाव डालती है। 23 सितंबर से बुध कन्या राशि में प्रविष्ट होंगे, जबकि 10 अक्टूबर को वे तुला राशि में जाएंगे, वहीं 29 अक्टूबर से व्यापार के स्वामी वृश्चिक राशि में गोचर करेंगे। यूं तो बुध के इस गोचर से सभी राशियां प्रभावित होंगी, लेकिन 5 राशियों की किस्मत चमक सकती है। बता दें कि वृश्चिक मंगल की राशि है। वृश्चिक राशि में बुध गोचर से मंगल भी इन 5 राशियों पर मेहरबान होंगे।

Advertisement

मेष राशि

आपकी इनकम में वृद्धि होने की प्रबल संभावना है। आमदनी के नए अवसर मिल सकते हैं जिससे आपकी आर्थिक स्थिति बेहद मजबूत होगी। व्यापारियों के लिए यह महीना लाभदायक रहेगा। नए कस्टमर मिल सकते हैं और व्यापार में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति या वेतन वृद्धि या दोनों मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा की सराहना होगी। आपकी लव लाइफ में मधुरता आएगी। मंगल के असर से आप नया वाहन लेने बारे में प्लानिंग कर सकते हैं।

मिथुन राशि

आपके अंदर साहस का संचार होगा, जो आपके काम और बातचीत की शैली से साफ झलकेगा। व्यापार में कुछ चुनौतियां आ सकती हैं, लेकिन धैर्य रखने से आप सफल होंगे। आपके लाभ में वृद्धि होगी। नौकरी में कार्यस्थल पर मान-सम्मान बढ़ेगा। लव लाइफ में मजबूती आएगी। आपको कोई कीमती वस्तु उपहार में मिल सकती है। जीवनसाथी के साथ संबंध मजबूत होंगे। इस महीने आपको किसी धार्मिक यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Mahabharata Story: अर्जुन की चौथी पत्नी थी एक जलपरी, लेने आई थी जान, दे बैठी दिल…पढ़ें एक लाजवाब लव स्टोरी

सिंह राशि

आपकी आय में अप्रत्याशित वृद्धि होने की संभावना है। धन कमाने के नए स्रोत मिल सकते हैं। सोशल मीडिया मार्केटिंग से व्यापार में विस्तार के योग हैं। कारोबारी यात्रा के योग बन रहे हैं, जो लाभकारी होगी। नौकरी में पदोन्नति के अवसर मिल सकते हैं। रिश्तों में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य का ध्यान रखने की आवश्यकता है। पत्नी का हर काम में सहयोग प्राप्त होगा। स्वास्थ्य में सुधार होने से मन प्रसन्न रहेगा।

Advertisement

वृश्चिक राशि

आपको पुराने निवेश से जबरदस्त रिटर्न मिलेगा। नए निवेश से भी लाभ होगा। व्यापार में नए कस्टमर मिल सकते हैं, लाभ होगा। ऑफिस में वर्क लोड बढ़ सकता है, लेकिन यह आपके लिए लाभकारी होगा। आपकी आय स्थिर रहेगी। नौकरी में बदलाव संभव है, अच्छी कंपनियों के ऑफर आ सकते हैं। व्यापार में स्थिरता रहेगी। जहां तक रिश्तों की बात है, तो प्रेम संबंध मजबूत होंगे। मंगल कृपा से अपना मकान लेने का योग बन रहा है।

कुंभ राशि

यह समय आपके करियर में उन्नति और नई जिम्मेदारियां लेने का हो सकता है। ज्ञान प्राप्त करने रास्ते पर आगे बढ़ने और करियर में सफलता मिल सकती है। इससे सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि हो सकती है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यक्षेत्र में आगे बढ़ने के नए अवसर मिलेंगे। व्यापार में लाभ होगा। यह समय कारोबार के विकास के लिए यात्रा का हो सकता है। स्वास्थ्य में सुधार होगा।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो