whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Grah Gochar 2024: इन 3 राशियों को अपार धन लाभ, तरक्की और शोहरत; बुध-गुरु की दृष्टि से होंगे मालामाल!

Budh Guru Kendra Drishti: वैदिक ज्योतिष की गणना के मुताबिक सितंबर 2024 में ग्रहों के राशि और नक्षत्र परिवर्तन से अनेक योग और संयोग बन रहे हैं। इस महीने बनने वाली बुध और गुरु की केंद्र दृष्टि से अधिकांश राशियों को अपार धन लाभ, तरक्की और शोहरत मिल सकती है, लेकिन 3 राशियां इससे सबसे अधिक लाभान्वित होंगी।
05:08 PM Sep 18, 2024 IST | Shyam Nandan
grah gochar 2024  इन 3 राशियों को अपार धन लाभ  तरक्की और शोहरत  बुध गुरु की दृष्टि से होंगे मालामाल

Guru Shani Kendra Drishti: 16 सितंबर, 2024 को कन्या संक्रांति के साथ सूर्य अपना राशि परिवर्तन कर चुके हैं। वहीं, सितंबर महीने में बुध, शुक्र, मंगल और गुरु भी अपनी चाल बदल रहे हैं। 18 सितंबर से बुद्धि, विवेक, वाणी और व्यापार से लाभ के स्वामी ग्रह बुध और ज्ञान, धन, विवाह, संतान के स्वामी ग्रह बृहस्पति एक-दूसरे से 90° पर यानी समकोणीय अवस्था में अपनी चाल चलेंगे।

Advertisement

ज्योतिष शास्त्र में बुध-गुरु के इस संयोग से राशियों पर पड़ने वाली दृष्टि को ‘केंद्र दृष्टि’ कहा जाता है। वैदिक ज्योतिष के इन दो बेहद शुभ ग्रहों की समकोणीय अवस्था का असर 3 राशियों पर सबसे अधिक होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

Advertisement

बुध-गुरु की केंद्र दृष्टि का राशियों पर असर

मिथुन राशि

मिथुन राशि के जातकों के लिए बुध-गुरु की केंद्र दृष्टि लाभदायक रहने के योग दर्शा रहा है। इस राशि के जातकों के बुद्धि और ज्ञान में परिपक्वता आएगी। शिक्षा से जुड़े लोगों के लेखन और बोलने की कला में निखार आएगा। नौकरीपेशा जातकों की जिम्मेदारियां बढ़ सकती हैं, साथ ही आपके अधिकार क्षेत्र में विस्तार हो सकता है। हर प्रकार के रिश्तों के लिए यह समय बेहद शुभ है। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। सिंगल लोगों के नए रिश्ते बनने की संभावना है।

ये भी पढ़ें: Numerology: इन 3 तारीखों में जन्मी लड़कियां होती हैं पढ़ाई में ब्रिलिएंट, खूब कमाती हैं धन

Advertisement

सिंह राशि

बुध-गुरु की केंद्र दृष्टि के शुभ असर से सिंह राशि के जातकों में आत्मविश्वास बढ़ेगा। बुद्धि और निर्णय लेने की क्षमता में संतुलन आएगा। आपकी नेतृत्व क्षमता में वृद्धि होगी। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। सोशल मीडिया मार्केटिंग से नए ग्राहक मिलेंगे, व्यापार में वृद्धि होगी। उद्योग-धंधों में नए प्रोजेक्ट शुरू हो सकते हैं। परिवार के साथ संबंध मधुर होंगे। घर में खुशी का माहौल रहेगा। लाइफ पार्टनर की मदद से आपकी आमदनी में इजाफा होगा, संबंधों में मजबूती आएगी।

धनु राशि

धनु राशि वाले जातकों के लिए यह समय यात्रा और ज्ञान प्राप्ति के लिए अनुकूल बेहद अनुकूल साबित हो सकता है। विपरीत परिस्थितियों में भी आप बेहद ऊर्जावान और उत्साही बने रहेंगे। स्टूडेंट जातकों को उच्च शिक्षा (Higher Education) में सफलता मिलेगी। नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। नए व्यापारिक सौदे होने की संभावना है, जो बेहद लाभकारी रहेगा। लव लाइफ में आप अपने पार्टनर के साथ और अधिक करीब आएंगे। आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो