whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.

Grah Gochar 2024: दो शत्रु ग्रह आमने-सामने, 3 राशियों के जीवन में मचेगी खलबली

Brihaspati Shukra Yuti: ग्रहों की आपसी मित्रता और शत्रुता का असर कुंडली की राशियों पर उनकी युति होने से बढ़ जाता है। शत्रु ग्रहों की युति जातकों के जीवन पर नकारात्मक असर डालती है। मई 2024 में दो शत्रु ग्रह वृषभ राशि में आमने-सामने हो रहे हैं, जिसका 3 राशियों पर गहरा असर पड़ने की संभावना है।
10:41 AM May 03, 2024 IST | News24 हिंदी
grah gochar 2024  दो शत्रु ग्रह आमने सामने  3 राशियों के जीवन में मचेगी खलबली
ग्रह गोचर 2024 का राशियों पर असर

Brihaspati Shukra Yuti: ज्योतिष शास्त्र के अनुसार कुछ ग्रह आपस में मित्र होते हैं, तो कुछ एक-दूसरे के परम शत्रु। जब ग्रहों के गोचर से युति और योग बनते हैं, तो ग्रहों की मित्रता और शत्रुता का मनुष्य के जीवन पर सीधा असर पड़ता है। मई 2024 में दो शुभ ग्रह, बृहस्पति और शुक्र, एक साथ वृषभ राशि बैठेंगे। बृहस्पति देवताओं के गुरु हैं और शुक्र दैत्यों के आचार्य हैं। इन दोनों एक-दूसरे के घोर विरोधी और परम शत्रु हैं। गुरु बृहस्पति 1 मई को वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं, तो दैत्याचार्य शुक्र 19 मई को राशि परिवर्तन कर वृषभ राशि में गोचर करेंगे।

बृहस्पति-शुक्र युति का राशियों पर प्रभाव

बृहस्पति-शुक्र की युति से 3 राशियों—मेष, कन्या, और वृश्चिक—पर प्रतिकूल प्रभाव पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं, इन राशियों के के जातकों के जीवन पर क्या असर होगा?

मेष राशि (Aries)

मेष राशि के जातकों पर बृहस्पति-शुक्र की युति का आर्थिक स्थिति, करियर, पारिवारिक संबंध, जीवन शैली और स्वास्थ्य पर गहरा असर होने की संभावना है। खर्च बहुत बढ़ने से जेब खाली रहेगी, आर्थिक तंगी परेशान करेगी। स्टूडेंट्स को एडमिशन को अच्छे कॉलेज में एडमिशन में मुश्किलें आने के योग हैं। पिता-पुत्र में किसी बात को लेकर मतभेद बढ़ सकता है। महिला जातकों के माइग्रेन से पीड़ित होने की संभावना है।

कन्या राशि (Virgo)

गुरु-शुक्र की युति से कन्या राशि के जातकों को धन हानि होने की संभावना है। नया काम शुरू करते ही बंद करना पड़ सकता है। व्यवसाय में मंदी रहेगी। कर्ज देने वाले सिर पर चढ़े रहेंगे। कारोबार में बेकार की यात्राएं करनी पड़ सकती हैं। गंभीर चोट लगने की संभावना है। परिवार में जमीन-जायदाद के मुद्दे पर मनमुटाव बढ़ेगा। आकस्मिक स्वास्थ्य कारणों से हॉस्पिटल में भर्ती होना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें: एक युग के बाद बना Kuber Rajyoga, 3 राशियों को धन लाभ, नौकरी में प्रमोशन

वृश्चिक राशि (Scorpio)

वृश्चिक राशि के जातकों पर बृहस्पति-शुक्र की युति का नकारात्मक असर होगा। परिवार बुजुर्ग सदस्य के स्वास्थ्य पर भारी खर्च होने के योग हैं। डेली रूटीन अस्त-व्यस्त होने से हर काम पर असर पड़ेगा। नौकरपेशा को जातकों कार्यक्षेत्र में संभलकर रहना होगा, सहकर्मियों से सहयोग नहीं मिलेगा, प्रोजेक्ट पूरा न होने से अधिकारियों से चेतावनी मिल सकती है। खानपान में दिक्कत होने से स्वास्थ्य समस्याएं बढ़ सकती हैं।

ये भी पढ़ें: Guru Gochar: बृहस्पति ग्रह ने बनाया ‘अतिचारी योग’, इन राशियों पर ‘संकट के बादल’, करें ये उपाय

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिषीय मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी उपाय को करने से पहले संबंधित विषय के एक्सपर्ट से सलाह अवश्य लें।

Tags :
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो