whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Grah Gochar: दिवाली से पहले बदलेगी 5 ग्रहों की चाल, ये 5 राशियां हो जाएंगी मालामाल!

Grah Gochar: वैदिक ज्योतिष की गणना के अनुसार, दिवाली से पहले 5 ग्रह अपनी चाल में बदलाव कर रहे हैं, जो एक बड़ी और दुर्लभ ज्योतिषीय घटना है। इसका असर सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के जातक मालामाल हो सकते हैं। आइए जानते हैं, ये 5 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
07:13 PM Oct 21, 2024 IST | Shyam Nandan
grah gochar  दिवाली से पहले बदलेगी 5 ग्रहों की चाल  ये 5 राशियां हो जाएंगी मालामाल

Grah Gochar: ज्योतिषियों और पंडितों के मुताबिक, इस बार अक्टूबर का पूरा महीना ग्रहों की चाल में बदलाव और उनसे बने योग-संयोग का बेमिसाल महीना रहा है। वहीं, इस साल धनतेरस और दिवाली से पहले कई बड़े और शुभ ग्रह अपनी चाल बदल रहे हैं और अनेक शुभ संयोग और राजयोग बना रहे हैं। इन बदलावों की शुरुआत रविवार 20 अक्टूबर, 2024 से मंगलदेव अपने राशि परिवर्तन से कर चुके हैं। बता दें, ग्रहों के सेनापति मंगल 20 अक्टूबर को दोपहर बाद 2 बजकर 46 मिनट से मिथुन राशि से निकलकर कर्क राशि में गोचर कर रहे हैं।

Advertisement

वहीं, अब बुधवार 23 अक्टूबर, 2024 को बुध ग्रह विशाखा नक्षत्र में प्रवेश करेंगे, जबकि बृहस्पतिवार 24 अक्टूबर को भगवान सूर्यदेव स्वाति नक्षत्र में प्रविष्ट होंगे। दूसरी ओर शुक्रदेव और मंगलदेव भी नक्षत्र परिवर्तन करने वाले हैं। शुक्रदेव 27 अक्टूबर को ज्येष्ठा और सोमवार 28 अक्टूबर को मंगलदेव पुष्य नक्षत्र में गोचर करेंगे। वहीं, मंगलवार 29 तारीख को बुध भी राशि में बदलाव कर वृश्चिक में जाएंगे। इसके साथ ही बुधवार 30 तारीख को वरुण ग्रह यानी नेपच्यून भी नक्षत्र में बदलाव कर पूर्वा भाद्रपद में गोचर करेंगे। ज्योतिषियों के अनुसार, इन सभी 5 ग्रहों की चाल में बदलाव का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 5 राशियों के जातक मालामाल हो जाएंगे। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

ये भी पढ़ें: Hast Rekha: हथेली का यह खास निशान देता है अपार धन, नहीं होती है लव मैरिज में कोई परेशानी!

Advertisement

5 ग्रहों की चाल में बदलाव का असर

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए दिवाली से पहले 5 ग्रहों की चाल में बदलाव काफी शुभ रहने वाला है। ग्रहों की अनुकूल स्थिति के कारण आपकी आय में वृद्धि होगी और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में भी आपको सफलता मिलेगी और आपकी साख में वृद्धि होगी। प्रेम जीवन भी खुशहाल रहेगा और आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिताएंगे।

Advertisement

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों के लिए यह ग्रहों का यह गोचर करियर के लिहाज से बहुत अच्छा रहने वाला है। आपको प्रमोशन मिल सकता है या फिर नई नौकरी मिल सकती है। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। व्यापार में भी आपको भरपूर लाभ होगा। प्रेम जीवन भी खुशहाल रहेगा। आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिताएंगे। नए उद्योग या काम शुरू करने के लिए यह समय अनुकूल है।

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए पांच ग्रहों के असर से पारिवारिक जीवन के लिहाज से बहुत अच्छा रहने वाला है। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा और आप अपने परिवार के साथ खूबसूरत पल बिताएंगे। व्यापार में भी आपको लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। धन कमाने के आपके सभी प्रयास सफल होंगे। व्यापार में वृद्धि होगी और ग्राहक बढ़ेंगे।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों के लिए दिवाली से पहले 5 ग्रहों की चाल में बदलाव यात्रा के लिहाज से बहुत अच्छा रहने वाला है। आपको किसी धार्मिक या पर्यटन स्थल की यात्रा पर जाने का मौका मिल सकता है। व्यापार में भी आपको लाभ होगा और आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। लव लाइफ खुशहाल रहेगा और आप अपने पार्टनर के साथ खूबसूरत पल बिताएंगे।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए यह पंचग्रही परिवर्तन स्वास्थ्य के लिहाज से बहुत अच्छा रहने वाला है। आप खुद बेहद तरोताजा और प्रसन्नचित्त महसूस करेंगे। व्यापार में भी आपको शानदार लाभ होगा। कारोबार में वृद्धि होगी और यात्रा से लाभ होगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा और रिश्ते मजबूत होंगे।

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो