whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Grah Gochar 2024: मंगल-शनि की दृष्टि से इन 3 राशियों के घर बरसेगा धन, शुभ योग से पूरे होंगे सभी अरमान!

Grah Gochar 2024: 30 सितंबर, 2024 से वैदिक ज्योतिष के 2 बेहद प्रभावशाली ग्रह मंगल और शनि नवपंचम योग का निर्माण कर रहे हैं। इस योग के शुभ असर से 3 राशियों के जातकों के जीवन पर काफी सकारात्मक असर पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 5 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
10:55 PM Sep 29, 2024 IST | Shyam Nandan
grah gochar 2024  मंगल शनि की दृष्टि से इन 3 राशियों के घर बरसेगा धन  शुभ योग से पूरे होंगे सभी अरमान

Grah Gochar 2024: सितंबर का महीना कुछ राशियों के जातकों को उपहार देकर विदा हो रहा है। 30 सितंबर की तारीख ग्रहों के गोचर से बने योग-संयोग के कारण बेहद महत्वपूर्ण है। इस तारीख को वैदिक ज्योतिष के 2 बेहद प्रभावशाली ग्रह मंगल और शनि नवपंचम योग का निर्माण कर रहे हैं। यह खगोलीय घटना ज्योतिष दृष्टि से काफी महत्व रखती है। ज्योतिषाचार्यों के अनुसार, यह योग बेहद शुभ है और 3 राशियों के जातकों के जीवन पर काफी सकारात्मक असर पड़ने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 5 लकी राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

नवपंचम योग का राशियों पर असर

मेष राशि

मेष राशि वालों को आय के नए स्रोत मिल सकते हैं। व्यापार में वृद्धि हो सकती है। नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। नौकरी में स्थिरता और प्रगति होगी। नए प्रोजेक्ट्स मिलने की संभावना है। कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। व्यापार में विस्तार के नए अवसर मिल सकते हैं। नए ग्राहकों से संपर्क होगा। मुनाफा बढ़ेगा। उद्योग-धंधों में निवेश लाभदायक सिद्ध होगा। नए मशीनरी या तकनीक का उपयोग करने से उत्पादन बढ़ेगा। धन में वृद्धि होगी। अपना मकान या फ्लैट संपत्ति खरीदने के योग बन सकते हैं। पारिवारिक संबंध मजबूत होंगे। जीवनसाथी के साथ संबंधों में मधुरता आएगी।

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: देवी दुर्गा का डोली पर आगमन शुभ है या अशुभ; उनकी विदाई की सवारी से देश-दुनिया पर होंगे ये असर!

Advertisement

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के लिए मंगल-शनि के नवपंचम योग से धन संबंधी संकट समाप्त हो जाएंगे। न केवल खर्चों पर नियंत्रण रहेगा, बल्कि आय में भी अप्रत्याशित बढ़ोतरी होगी। नौकरी में पदोन्नति के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यापारिक यात्राएं सफल रहेंगी और व्यापार में नए अवसर मिलेंगे। धन में वृद्धि होगी। संपत्ति में निवेश करने के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे। खुदरा व्यापार में बिक्री बढ़ेगी, नए स्टोर खोलने के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे। खुदरा व्यापार में ग्राहक वृद्धि होगी और मुनाफा बढ़ेगा। पुराने निवेश से भी लाभ होगा। कर्ज से मुक्ति मिलने के योग हैं।

कुंभ राशि

कुंभ राशि के जातकों के लिए नवपंचम योग आर्थिक रूप से बेहद लाभदायक रहेगा। नौकरी में स्थिरता आएगी और प्रगति होगी। पदोन्नति या वेतन वृद्धि भी हो सकती है। व्यापार में भी वृद्धि होगी और नए सौदे मिलेंगे। नए प्रोजेक्ट्स मिलेंगे और आपकी कार्य क्षमता में वृद्धि होगी। पार्टनरशिप में लाभ होगा और नए ग्राहक जुड़ेंगे। उद्योग-धंधों में वृद्धि होगी और उत्पादन बढ़ेगा। लॉटरी या अन्य स्रोतों से अचानक धन लाभ हो सकता है। रिश्तेदारों से सुखद समाचार मिलेंगे और संबंध मजबूत होंगे। पुरानी बीमारियां दूर होंगी, स्वास्थ्य में सुधार होगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी धार्मिक शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो