whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Grah Gochar: 28 नवंबर तक पैसों को तरसेंगी ये 3 राशियां! राहु-सूर्य समेत 5 ग्रहों की बदलेगी चाल

Grah Gochar 2024: अक्टूबर माह खत्म होने में मात्र 7 दिन बचे हैं। इसके बाद नवंबर माह का आरंभ हो जाएगा, जिस दौरान राहु-सूर्य समेत 5 ग्रहों की चाल बदलेगी। आइए जानते हैं अगले माह कब-कब ग्रहों का राशि और नक्षत्र परिवर्तन होगा, जिसका बुरा असर सबसे ज्यादा तीन राशियों के ऊपर पड़ेगा।
09:34 AM Oct 23, 2024 IST | Nidhi Jain
grah gochar  28 नवंबर तक पैसों को तरसेंगी ये 3 राशियां  राहु सूर्य समेत 5 ग्रहों की बदलेगी चाल
इन 3 राशियों को होगा सबसे ज्यादा नुकसान!

Grah Gochar 2024: नवंबर का महीना ग्रह गोचर के लिहाज से बेहद खास है। इस दौरान राहु और सूर्य समेत पांच ग्रहों का गोचर हो रहा है। जहां कुछ राशियों के लोगों के लिए इन बड़े व प्रभावशाली ग्रहों का गोचर अशुभ रहेगा, तो कुछ लोगों को विभिन्न परेशानियों से छुटकारा भी मिलेगा।

Advertisement

वैदिक पंचांग के अनुसार, 7 नवंबर 2024 को शुक्र देव धनु राशि में प्रवेश करेंगे। शुक्र गोचर के तीन दिन 10 नवंबर 2024 को छाया ग्रह राहु और केतु का नक्षत्र परिवर्तन होगा। राहु उत्तरा भाद्रपद नक्षत्र में गोचर करेंगे और केतु उत्तर फाल्गुनी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। राहु-केतु के नक्षत्र परिवर्तन के 6 दिन बाद 16 नवंबर 2024 को ग्रहों के राजा सूर्य वृश्चिक में गोचर करेंगे। माह खत्म होने से पहले 28 नवंबर 2024 को देवगुरु बृहस्पति रोहिणी नक्षत्र में प्रवेश करेंगे। चलिए जानते हैं 28 नवंबर 2024 तक राहु-सूर्य समेत इन 5 ग्रहों के गोचर का नकारात्मक प्रभाव किन तीन राशियों की आमदनी, वैवाहिक जीवन और करियर आदि पर पड़ेगा।

वृषभ राशि

मेष राशि के जातकों के करियर के ऊपर सूर्य, राहु, केतु, शुक्र और गुरु के गोचर का नकारात्मक प्रभाव पड़ने की संभावना है। इनकम में जबरदस्त गिरावट आने से नौकरीपेशा जातकों को पूरे नवंबर माह तनाव रहेगा। कारोबार के विस्तार से जुड़ी बनाई गई योजनाएं सफल नहीं हो पाएंगी, जिसके कारण बड़ा नुकसान होने की संभावना है। इसके अलावा कारोबारी यात्राएं भी बेअसर रहेंगी। पारिवारिक जीवन में आने वाले कुछ दिनों तक उथल-पुथल रहेगी, जिसकी वजह से घर का माहौल भी अच्छा नहीं रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें- Narak Chaturdashi 2024: छोटी दिवाली पर यम का दीया समेत इन 5 देवों की पूजा का है विधान, जानें लाभ

Advertisement

मिथुन राशि

नवंबर का महीना मिथुन राशि के लोगों के लिए कुछ खास अच्छा नहीं रहेगा। सूर्य, राहु, केतु, शुक्र और गुरु के गोचर का बुरा असर इस राशि के लोगों की आर्थिक स्थिति पर पड़ेगा। नौकरीपेशा जातकों का प्रमोशन नहीं हो पाएगा, जिसके कारण मन उदास रहेगा। स्टूडेंट जातकों को एग्जाम में असफलता मिलने के कारण पिता जी की नाराजगी का सामना करना पड़ेगा। शादीशुदा जातकों को पुरानी बीमारी के दर्द के कारण परेशानी होगी।

कुंभ राशि

सूर्य, राहु, केतु, शुक्र और गुरु के गोचर नकारात्मक प्रभाव कुंभ राशि के जातकों के ऊपर पड़ेगा। व्यापार में धन हानि होने से इनकम में गिरावट आएगी। नौकरीपेशा जातकों को अचानक बड़ा नुकसान हो सकता है, जिसके कारण मानसिक तनाव रहेगा। इसके अलावा दोस्तों से भी लड़ाई होने की संभावना है। कुंभ राशि के जातकों के घर में यदि कोई मांगलिक कार्यक्रम होने वाला है, तो उस दौरान घरवालों के बीच बड़ी लड़ाई होने की संभावना है।

ये भी पढ़ें- Video: शनि-मंगल के कारण इस राशि की बढ़ेंगी परेशानियां, 10 दिन में हो सकते हैं कंगाल!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो