whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Grah Gochar: मंगल के नक्षत्र परिवर्तन से चमकी 3 राशियों की किस्मत, धनतेरस और दिवाली पर लग जाएगा धन का ढेर!

Grah Gochar: सोमवार 28 अक्टूबर 2024, को मंगलदेव ने पुनर्वसु से निकलकर पुष्य नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं। ग्रहों के सेनापति के इस नक्षत्र परिवर्तन का 3 राशियों पर सबसे अधिक असर होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और धनतेरस और दिवाली के मौके पर इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या पॉजिटिव बदलाव आएंगे?
09:19 PM Oct 28, 2024 IST | Shyam Nandan
grah gochar  मंगल के नक्षत्र परिवर्तन से चमकी 3 राशियों की किस्मत  धनतेरस और दिवाली पर लग जाएगा धन का ढेर

Grah Gochar: वैदिक ज्योतिष में मंगल बेहद प्रतिष्ठित, शक्तिशाली और प्रभावशाली ग्रह हैं। मंगल ग्रह साहस, आत्मबल, शारीरिक बल, ऊर्जा, नेतृत्व क्षमता, चल-अचल संपत्ति जैसे वाहन, भूमि, मकान आदि के नियंत्रक ग्रह हैं। ये सभी जीवन को सुचारु रूप से जीने के लिए जरूरी चीजें हैं। मंगल ग्रह के नक्षत्र परिवर्तन से देश-दुनिया, मौसम, प्रकृति और सभी राशियों के जातकों के जीवन पर व्यापक और गहरा असर होता है।

Advertisement

सोमवार 28 अक्टूबर, 2024 को 4 बजकर 24 मिनट पर मंगल ग्रह पुनर्वसु नक्षत्र से निकलकर पुष्य नक्षत्र में प्रवेश कर चुके हैं। धनतेरस और दिवाली के मौके पर हुए मंगल के इस नक्षत्र परिवर्तन राशियों की किस्मत सकती है और धन का ढेर लग सकता हैं।

ज्योतिष शास्त्र पुष्य नक्षत्र को सभी नक्षत्रों का राजा कहा गया है, जो 27 नक्षत्रों में 8वें क्रम पर आता है। पुष्य नक्षत्र को बहुत ही शुभ माना गया है। इस नक्षत्र के स्वामी शनि हैं और इसके देवता बृहस्पति हैं। ये दोनों ही ग्रह मंगल के मित्र ग्रह हैं। यही कारण है कि जब मंगल ग्रह पुष्य नक्षत्र में गोचर करते हैं, तो काफी शुभ फल देते हैं। बता दें कि मंगल ग्रह व्यक्ति को ऊर्जावान और साहसी बनाते हैं। वे व्यक्ति को कठिन परिस्थितियों में भी डटकर खड़े रहने की शक्ति देते हैं।

Advertisement

वहीं, पुष्य नक्षत्र में मंगल ग्रह के गोचर से जातक लगनशील और लक्ष्य के प्रति समर्पित होता है और अपने उचित कर्मों से सभी फील्ड में सफलता पाते हैं। पुष्य नक्षत्र में मंगल गोचर का का 3 राशियों पर सबसे अधिक असर होने की संभावना है। आइए जानते हैं, ये 3 राशियां कौन-सी हैं और धनतेरस और दिवाली के मौके पर इन राशियों के जातकों के जीवन में क्या-क्या पॉजिटिव बदलाव आएंगे?

Advertisement

ये भी पढ़ें: Chhath Puja 2024: इन 9 चीजों के बिना अधूरी रहती है छठ पूजा, 5वां आइटम है बेहद महत्वपूर्ण!

पुष्य नक्षत्र में मंगल गोचर का राशियों पर असर

मेष राशि

मेष राशि के जातकों के लिए यह समय आर्थिक रूप से बहुत अच्छा रहेगा। पुष्य नक्षत्र में मंगल गोचर से आय के नए स्रोत खुल सकते हैं। नौकरी में पदोन्नति मिलने की संभावना है। साथ ही, कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। व्यापार में वृद्धि हो सकती है, नए अवसर मिलेंगे। उद्योग-धंधों में निवेश लाभदायक रहेगा। धन में वृद्धि होगी। खुदरा व्यापार में ग्राहक बढ़ेंगे और मुनाफा होगा। जीवन के अन्य वित्तीय पहलू पर भी असर होगा, ऋणों से मुक्ति मिल सकती है। स्टूडेंट जातकों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा। लाइफ पार्टनर के साथ संबंध मधुर होंगे। रिलेशनशिप में मजबूती आएगी। पुरानी बीमारियों से छुटकारा मिलने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को पुष्य नक्षत्र में मंगल गोचर से अपने नेतृत्व गुणों का उपयोग करके अच्छी आमदनी अर्जित करने का मौका मिलेगा। नौकरी में अच्छा-खासा इन्क्रीमेंट मिल सकता है। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा। नए साझेदार मिलने से व्यापार का विस्तार होगा। कारोबार में नए प्रोजेक्ट शुरू करने के लिए यह अच्छा समय है। व्यापारी जातक अपने प्रोडक्ट की गुणवत्ता में सुधार कर अच्छा लाभ कमाएंगे। निवेश से अच्छा लाभ होगा। ऋणों से मुक्ति मिल सकती है। अपना मकान खरीदने के लिए अच्छे अवसर हैं। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर होंगे। प्रेम संबंध और अधिक प्रगाढ़ हो सकते हैं। साथ घूमने और रहने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और आपकी काम करने की शक्ति और ऊर्जा का स्तर बढ़ेगा।

धनु राशि

पुष्य नक्षत्र में मंगल गोचर से धनु राशि के जातकों को अपनी बुद्धि और ज्ञान का उपयोग करके अच्छी आमदनी अर्जित करने का मौका मिलेगा। नौकरीपेशा जातकों का कार्यक्षेत्र में मान-सम्मान बढ़ेगा। कंपनी की ओर से रिवार्ड मिल सकता है। नए ग्राहक मिलने से कारोबार व्यापार का दूर तक विस्तार होगा। उद्योग-धंधों से धन संपत्ति में अपार वृद्धि होगी और बचत करने के नए अवसर मिलेंगे। खुदरा व्यापारी जातकों को अपने उत्पादों का प्रचार से जबदस्त लाभ होगा। शेयर बाजार और दूसरे निवेश से भी अच्छा-खासा लाभ होगा। नई गाड़ी ले सकते हैं। परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताने के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी और विवाह के योग बन सकते हैं। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और मानसिक तनाव कम होगा।

ये भी पढ़ें: Temples of India: इस मंदिर में पत्नी के साथ विराजमान हैं भगवान हनुमान, गृहस्थ रूप में होती है पूजा!

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो