whatsapp
For the best experience, open
https://mhindi.news24online.com
on your mobile browser.
Advertisement

Grah Gochar: शुक्र-शनि युति से 3 राशियों को लाभ ही लाभ, नौकरी-कारोबार में तरक्की के साथ अपार धन!

Grah Gochar: दिसंबर 2024 में शुक्र राशि के कुंभ में गोचर करते ही उनकी युति वहां पहले से बठे शनिदेव से होगी। शुक्र-शनि युति का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातक इससे काफी लाभान्वित होंगे। आइए जानते हैं, ये 3 भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
08:19 AM Oct 09, 2024 IST | Shyam Nandan
grah gochar  शुक्र शनि युति से 3 राशियों को लाभ ही लाभ  नौकरी कारोबार में तरक्की के साथ अपार धन

Grah Gochar: ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के गोचर यानी ग्रहों के राशि और नक्षत्र में जाने से इन ग्रहों की युति, योग और संयोग समय-समय पर बनते रहते हैं। ग्रहों के गोचर का प्रभाव देश-दुनिया, दुनिया, मौसम, प्रकृति सहित सभी राशियों और जातकों पर पड़ता है। दिसंबर 2024 में शुक्र और शनि की युति बनने जा रही है। यह युति कुंभ राशि में बनेगी, जिसका असर सभी राशियों के ऊपर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। इन राशियों के जातकों को धन लाभ के साथ मान-सम्मान प्राप्ति होगी। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन सी है?

Advertisement

शुक्र-शनि युति का राशियों पर सकारात्मक असर

तुला राशि

तुला राशि शनिदेव की उच्च राशि है। इस राशि के लोग शुक्र-शनि युति के दौरान अधिक स्थिर और धैर्यवान महसूस करेंगे। वे अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए अधिक मेहनत करेंगे। आय में वृद्धि के संकेत हैं। निवेश से लाभ हो सकता है। नौकरीपेशा जातकों को वर्क प्लेस पर उनके काम मान्यता मिलेगी। नए ग्राहक मिलने से व्यापार में स्थिरता आएगी उद्योग-धंधों में विस्तार के अवसर मिल सकते हैं। खुदरा व्यापार में भी लाभ होगा। कारोबारी यात्राएं लाभदायक सिद्ध हो सकती हैं। स्टूडेंट के करियर सफलता मिलेगी। पारिवारिक जीवन में परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मजबूत होंगे। वैवाहिक जीवन में मधुरता आएगी। लव रिलेशनशिप में विवाह के योग बन सकते हैं।

ये भी पढ़ें: Diwali 2024: क्या इस बार 2 दिन रहेगी दिवाली? धनतेरस-लक्ष्मीपूजा को लेकर अभी भी हैं कन्फ्यूजन, जानें वजह और सही तिथि!

Advertisement

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के लिए कुंभ राशि में बने शुक्र-शनि की युति सकारात्मक साबित हो सकती है। खुदरा व्यापार में बिक्री बढ़ेगी। ग्राहक संतुष्ट रहेंगे। स्टूडेंट के करियर में प्रगति होगी। छात्रों को पढ़ाई में सफलता मिलेगी। आमदनी बढ़ने से पुराने कर्ज चुकाने में आसानी होगी। अभी न किसी को कर्ज दें और कोई नया कर्ज लेने से बचें। कोर्ट कचहरी के मामलों में सफलता मिलने की संभावना है। परिवार के सदस्यों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। मैरिड लाइफ में मधुरता आएगी। लव लाइफ में संबंधों में मजबूती आएगी। विवाह के योग बन सकते हैं। पुरानी बीमारियां दूर होने से स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

मीन राशि

मीन राशि के जातक कुंभ राशि में बने शुक्र-शनि की युति के सकारात्मक असर से अधिक आत्मविश्वासी और निर्णायक महसूस करेंगे। वे अपनी भावनाओं को बेहतर ढंग से समझेंगे और व्यक्त करेंगे। आमदनी में वृद्धि के प्रबल संकेत हैं। अतिरिक्त आय के स्रोत भी खुल सकते हैं। नौकरी और करियर में स्थिरता और प्रगति देखने को मिलेगी। साथ काम करने वालों के साथ संबंध मधुर रहेंगे। व्यापार में विस्तार के अवसर मिल सकते हैं। नए कस्टमर जुड़ेंगे। कारोबारी यात्राएं लाभदायक होंगी। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। उद्योग-धंधों में लाभ होगा। नए प्रोजेक्ट शुरू हो सकते हैं। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलने से अच्छी नौकरी मिलने की संभावना है। पारिवारिक जीवन सुखद रहेगा।

Advertisement

ये भी पढ़ें: Navratri 2024: नवरात्रि में मां दुर्गा को न चढ़ाएं ये 7 फूल, देवी हो जाएंगी नाराज, ये है उनका सबसे प्रिय फूल!

ये भी पढ़ें: वफादारी की मिसाल होते हैं इन 3 राशियों के लोग, दोस्ती और प्यार में दे सकते हैं अपनी जान

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App Tags :
Advertisement
tlbr_img1 दुनिया tlbr_img2 ट्रेंडिंग tlbr_img3 मनोरंजन tlbr_img4 वीडियो