होमखेलवीडियोधर्म
मनोरंजन.. | मनोरंजन
टेकदेश
प्रदेश | पंजाबहिमाचलहरियाणाराजस्थानमुंबईमध्य प्रदेशबिहारउत्तर प्रदेश / उत्तराखंडगुजरातछत्तीसगढ़दिल्लीझारखंड
धर्म/ज्योतिषऑटोट्रेंडिंगदुनियास्टोरीजबिजनेसहेल्थएक्सप्लेनरफैक्ट चेक ओपिनियननॉलेजनौकरीभारत एक सोचलाइफस्टाइलशिक्षासाइंस
Advertisement

Grah Gochar 2024: शुक्र के शुभ योग से 3 राशियों के धन और शोहरत में वृद्धि, तेजी से चढ़ेंगे सफलता की सीढ़ियां!

Grah Gochar 2024: सितंबर में शुक्र ग्रह के तुला राशि में स्वगृही होने से मालव्य राजयोग, पराक्रम योग के साथ-साथ केंद्र-त्रिकोण राजयोग भी बन रहा है, जो अधिकांश राशियों के लिए फायदेमंद है। लेकिन 3 राशियां इससे बेहद लाभान्वित होंगी। आइए जानते हैं ये भाग्यशाली राशियां कौन-सी हैं?
08:20 AM Sep 21, 2024 IST | Shyam Nandan
Advertisement

Grah Gochar 2024: वैदिक ज्योतिष में शुक्र वैभव, ऐश्वर्य और सुख-समृद्धि के दाता माने गए हैं। सितंबर के महीने में उनके राशि परिवर्तन ने कई विशेष और शुभ राजयोगों का निर्माण किया है, जो बेहद दुर्लभ संयोग से बनते हैं। बता दें कि तुला राशि शुक्र ग्रह की स्वराशि है। इस राशि में आने के बाद बली होकर शुक्र ने मालव्य राजयोग, पराक्रम योग के साथ-साथ केंद्र-त्रिकोण राजयोग का भी निर्माण भी किया है। इन राजयोगों का असर यूं तो सभी राशियों पर पड़ेगा, लेकिन 3 राशियों के जातकों के जीवन धन और शोहरत की झड़ी लग जाएगी और वे तेजी से सफलता की सीढियां चढ़ सकते हैं। आइए जानते हैं, ये 3 लकी राशियां कौन-सी हैं?

Advertisement

शुक्र के राजयोगों का राशियों पर असर

वृषभ राशि

शुक्र के राजयोगों के असर से आपका जीवन स्थिर और व्यवस्थित रहेगा। आर्थिक मोर्चे पर स्थिरता और समृद्धि आएगी। आय के नए स्रोत खुल सकते हैं। निवेश लाभदायक सिद्ध हो सकता है। नौकरी में प्रमोशन के योग बन रहे हैं। कार्यक्षेत्र में आपकी प्रतिभा की प्रशंसा होगी। व्यापार में वृद्धि होगी। नए ग्राहक मिलेंगे। व्यापारिक यात्राएं लाभदायक रहेंगी। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। जीवनसाथी के साथ संबंध मधुर होंगे। प्रेम संबंधों में मजबूती आएगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। धार्मिक कार्यों में रुचि बढ़ेगी।

ये भी पढ़ें: Chandra Grahan 2025: क्या अगले साल पितृपक्ष में फिर लगेगा चंद्र ग्रहण, जान लीजिए 2025 के ग्रहण की तिथियां

तुला राशि

तुला राशि के जातकों के जीवन काफी सकारात्मक बदलाव आने के योग हैं। धन लाभ के योग बन रहे हैं, जिससे आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। करियर में उन्नति होगी। सहकर्मियों का सहयोग मिलेगा। व्यापार में वृद्धि होगी। नए व्यापारिक संबंध बनेंगे। पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। व्यक्तिगत जीवन में एक नई व्यवस्था बनेगी, वहीं सामाजिक जीवन में आपकी प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। स्वास्थ्य में सुधार होगा।

Advertisement

कुंभ राशि

कुंभ राशि के लोगों को शुक्र के तुला राशि में गोचर करने से कई प्रकार के लाभ होंगे। सामाजिक कार्यों में आपकी रुचि बढ़ेगी। इससे आपके लिए आय के नए स्रोत भी खुल सकते हैं। आर्थिक स्थिति में सुधार होने के योग हैं। कार्यक्षेत्र में आपको मान-सम्मान मिलेगा। कारोबार में मुनाफा बढ़ने की प्रबल संभावना है। नए व्यापारिक साझीदार बन सकते हैं। प्रेम संबंधों में मधुरता आएगी। रचनात्मक कार्यों में रुचि बढ़ेगी। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

ये भी पढ़ें: Sharad Purnima 2024: चांद की रोशनी में क्यों रखते हैं खीर? जानें महत्व और नियम

डिस्क्लेमर: यहां दी गई जानकारी ज्योतिष शास्त्र की मान्यताओं पर आधारित है तथा केवल सूचना के लिए दी जा रही है। News24 इसकी पुष्टि नहीं करता है।

Open in App
Advertisement
Tags :
Grah Gochar 2024Shukra Gochar 2024Shukra rashi parivartan
Advertisement
Advertisement
दुनिया ट्रेंडिंग मनोरंजन वीडियो